Salman Khan चलाते हैं पूरी फिल्म इंडस्ट्री को! Vivek Oberoi संग कई हस्तियों ने लगाए गंभीर आरोप

By: Shweta Dhobhal
| Published: 23 Jun 2020, 10:48 AM IST
Salman Khan चलाते हैं पूरी फिल्म इंडस्ट्री को! Vivek Oberoi संग कई हस्तियों ने लगाए गंभीर आरोप
Salman Khan Blamed to many stars carrier flop

  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत ( Sushant Singh Rajput Death ) के बाद से सलमान खान ( Salman Khan ) पर लगे हैं कई आरोप
  • फिल्म इंडस्ट्री ( Film Industry ) से कई लोगों का करियर खत्म करने का लग चुके हैं आरोप

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत की मौत ( Sushant Singh Rajput Death ) के बाद से कई बॉलीवुड इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियां सवालों के घेरे में आ खड़ी हुई हैं। जहां पहले माना जा रहा था कि सुशांत सिंह ने डिप्रेशन ( Depression ) की वजह से सुसाइड किया है लेकिन कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) और बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने इंडस्ट्री की कड़वी सच्चाई बता कर सुशांत के सुसाइड केस ( Suicide ) में एक नया मोड़ ला दिया है। सुशांत की मौत का जिम्मेदार सलमान खान ( Salman Khan ) को भी माना जा रहा है। खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि सलमान खान ने भी सुशांत को इंडस्ट्री से बैन ( Ban Sushant Singh) करवाने की साजिश रची थी। जिस वजह से सुशांत को एक नहीं बल्कि 7 बड़ी फिल्मों से बाहर निकाल दिया गया। मामला काफी तूल पकड़ चुका है। आज हम आपको बताएंगे कि सलमान खान पर पहले भी कई स्टार्स ने उनके करियर चौपट को करने का आरोप चुका हैं।

View this post on Instagram

✨🌈DolceVita💖🌟

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

सबसे पहले बात करते हैं सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड ( Salman Khan Ex Grilfriend ) ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan ) की । एक वक्त था जब सलमान खान ऐश्वर्या राय को दिल दे चुके थे। दोनों ने काफी समय तक एक-दूसरे के साथ रहे, लेकिन दोनों का ब्रेकअप बेहद ही बुरे मोड़ पर आकर हुआ। मीडिया में इंटरव्यू देते समय ऐश्वर्या ने सलमान पर इल्ज़ाम लगाया था कि सलमान उनका करियर खत्म करने के पीछे पड़े हैं। शाहरुख खान की फिल्म ‘चलते-चलते’ (Chalte-Chaltre) से ऐश्वर्या के बाहर होने की वजह भी सलमान ही थे। रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा वक्त आया था, जब ऐश को इंडस्ट्री में काम मिलना बिल्कुल बंद हो गया था।

View this post on Instagram

In hazy crazy Dilli!

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi) on

सलमान ने एक ओर जहां ऐश्वर्या का करियर खत्म किया। वहीं दूसरी ओर उन्होंने ऐश के बॉयफ्रेंड रह चुके एक्टर विवेक ओबरॉय ( Vivek Oberoi ) पर अपना गुस्सा उतारा। सबसे पहले सलमान खान की इस दादागिरी का विरोध विवके ने ही किया था। उन्होंने बकायदा मीडिया को बुलाकर सलमान खान के बारें में कई बातें कही थीं। विवेक ने बताया कि सलमान खान की ओर से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। कहा जाता है, कि इसके बाद सलमान ने विवेक का बॉलीवुड में करियर बर्बाद कर दिया था। स्टार किड होने के बाद बावजूद भी विवेक अपने करियर को संभाल नहीं पाए।

View this post on Instagram

Thank You #ahmedabad . You were beautiful..

A post shared by Arijit Singh (@arijitsingh) on

सुशांत की मौत के बाद से अरिजीत सिंह ( Arijit Singh ) और सलमान के बीच चल रही कोल्ड वॉर पर लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब लिखा। सिंगर सोनू निगम ने तो यहां तक कहा कि सलमान केवल मूवी माफिया ही नहीं है बल्कि वह म्यूजिक इंडस्ट्री में भी कई लोगों का करियर बर्बाद कर चुके हैं। जिसमें से एक हैं अरिजीत सिंह। 2014 में हुए गिल्ड अवॉर्ड्स के दौरान सलमान खान ने अरिजीत सिंह का मज़ाक उड़ा दिया था। बदले में अरिजीत सिंह ने भी नहले पर दहला मार दिया था। लेकिन ये बात सलमान को इस कदर चुभी की उन्होंने अरिजीत सिंह के गानों को अपनी फिल्मों में हमेशा के लिए बैन कर दिया। सलमान पर यह भी आरोप है कि उन्होंने अरिजीत के गानों को कई फिल्मों से हटाने की कोशिश की हांलाकि उनका ज्यादा कुछ बिगाड़ नहीं पाए और आज भी वह लोगों के बीच अपने गानों की जह से काफी लोकप्रिय हैं।

अभिनेता जॉन अब्रहाम ( John Abhraham ) और सलमान की लड़ाई के बारें बेहद ही कम लोग जानते हैं, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जॉन को कम फिल्में मिलने का कारण सलमान खान ही हैं। जॉन सलमान के गुस्से को झेल चुके हैं, दरअसल हुआ कुछ यूं कि एक डांस टूर के दौरान दोनों के बीच फीस को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद सलमान पर आरोप लगा कि वह अपनी स्टार पॉवर का गलत फायदा उठाकर जॉन को फिल्मों से बाहर करवा रहे हैं। परेशान होकर जॉन ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोल लिया था।

फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुके अभिनेता साहिल खान ( Sahil Khan ) ने भी बिना किसी का नाम लिए बॉलीवुड़ के ‘बड़े खान’ पर उनके करियर को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा है कि उन्हें बॉलीवुड के एक बड़े खान अभिनेता ने फिल्मों से निकलवा दिया था। उनका इशारा सलमान की तरफ था।

sooraj.jpg

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इंडस्ट्री के कई लोगों ने इंडस्ट्री के कई काले चिट्ठों को खोला। इसमें दिवंगत अभिनेत्री जिया खान ( Jiha Khan ) की मां राबिया अमीन ( rabia amin ) का नाम भी शमिल है। जो सलमान पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। राबिया खान ने एक वीडियो मैसेज के ज़रिए, सलमान खान पर उनकी बेटी जिया की आत्म हत्या के आरोपियों को सपोर्ट करने का आरोप लगाया है।

Salman Khan
Show More