B'day Special: जब फरीदा जलाल की मौत की अफवाह सुन दंग रह गए थे लोग, RIP के साथ वायरल हुईं थी फोटोज

By: Shweta Dhobhal
| Published: 14 Mar 2021, 08:09 AM IST
B'day Special: जब फरीदा जलाल की मौत की अफवाह सुन दंग रह गए थे लोग, RIP के साथ वायरल हुईं थी फोटोज
Actress Farida Jalal Birthday Special Here Know About Her Unknown Fact

  • अभिनेत्री फरीदा जलाल का है जन्मदिन
  • फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स तक में बना चुकी हैं पहचान
  • साल 2017 में उड़ी थी एक्ट्रेस की मौत की अफवाह

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा फरीदा जलाल का आज 72वां जन्मदिन है। फरीदा जलाल ने बड़े पर्दे पर कई किरदार निभाए हैं। उन्होेंने हीरोइन, मां, सहेली, दादी और नानी बन सबको अपनी दीवाना बनाया। वह करीबन 200 से भी ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। इसी के साथ वह साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। चलिए आज अभिनेत्री के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बात बतातें हैं।

 

farida_1.jpg

फरीदा जलाल का फिल्मी करियर

साल 1967 में फरीदा जलाल ने अपना एक्टिंग करियर फिल्म 'तकदीर' से शुरु किया था। जिसके बाद कई फिल्मों में वह सपोर्टिंग किरदार निभाती हुईं नज़र आईं। हिना, कुछ-कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में फरीदा जलाल मां की भूमिका निभाती हुईं नज़र आईं। फिल्मों में सफलता मिलने के बाद उन्होंने टीवी सीरियल शरारत, देख भाई देख, और अम्माजी की गली जैसे नाटकों से लोगों का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें- राजेश खन्ना से नफरत करने लगी थी एक्ट्रेस फरीदा जलाल जानें इसके पीछे की कहानी

farida_4.jpg

पति की हो गई थी मौत

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ के बारें में बात करें तो उन्होंने अभिनेता तबरेज बरमावार संग निकाह किया था। दोनों की ही मुलाकात फिल्म जीवन रेखा की शूटिंग के दौरान हुई थी। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था। शादी के महज कुछ दिनों बाद ही तबरेज का देहांत हो गया। वहीं शादी के बाद फरीदा को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया तो वो पति के साथ बैंगलोर चलीं गईं थीं। बाद में उन्होंने फिर से मुंबई लौटने का फैसला किया। फरीदा जलाल का एक बेटा भी है। जिसका नाम यासीन है।

farida_2.jpg

फरीदा जलाल की मौत की फैली थी अफवाह

साल 2017 में अचानक से सोशल मीडिया पर फरीदा जलाल की एक तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी। इस तस्वीर पर RIP लिखा था। जिसके बाद फरीदा जलाल की मौत की खबर तेजी से फैलने लगी। जिसने भी ये खबर पहली बार सुनी वह हैरान रह गया। इस खबर को पुष्टि करने के लिए जब उनके घर पर कॉल किया गया तो सच्चाई का पता चला।

यह भी पढ़ें- फरीदा और कुलभूषण का सामने आया 'लव स्कैंडल', देखिए वीडियो

farida_thumb.jpg

मौत की खबर सुन हंस पड़ी फरीदा जलाल

फरीदा जलाल के घर जब इस खबर की पुष्टि के लिए फोन किया गया था। तो उन्होंने कहा कि 'वह नहीं जानती ये अफवाह कहां से फैली। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने यह खबर सुनी तब वह सिर्फ हंसी लेकिन इसके बाद करीब 30 मिनट तक उनका फोन लगातार बजता रहा। हर कोई मेरी सेहत के बारे में जानना चाहता था। ये काफी तकलीफदेह था।'