इंडस्ट्री में गरमाया कास्टिंग काउच का मुद्दा, एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर बोलीं- 'कई अभिनेत्रियों ने ऐसे ही पाए हैं मुकाम'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 03 Oct 2020, 06:52 AM IST
इंडस्ट्री में गरमाया कास्टिंग काउच का मुद्दा, एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर बोलीं- 'कई अभिनेत्रियों ने ऐसे ही पाए हैं मुकाम'
Actress Isha Koppikar Reveal Truth On Casting Couch In Bollywood

  • अभिनेत्री Isha Koppikar ने कास्टिंग काउच को लेकर किया बड़ा खुलासा
  • इंडस्ट्री में Casting Couch के सहारे पाए जाते हैं मुकाम
  • नेपोटिज्म पर भी एक्ट्रेस ने अपना पक्ष

नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के देहांत के बाद से इंडस्ट्री पर कई सवाल उठने लगे है। इंडस्ट्री में नेपोटिज्म होने तक की बात सामने आई। जिसके बाद से इंडस्ट्री में दो भागों में बंट चुकी है। जहां एक ओर स्टारकिड्स हैं तो एक ओर आउटसाइडर्स हैं। वहीं ऐसा नहीं है। सभी लोगों का यही मानना है। अधिकतर लोगों का कहना है कि इंडस्ट्री में रहने के लिए टैलेंट का होना भी जरूरी है। लेकिन इस बीच अचानक से कास्टिंग काउच का मुद्दा भी तेजी से गरमाने लगा है। जिस पर एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर ने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है। जिसके बाद से उनका यह बयान खूब सुर्खियां बंटोर रहा है।

बॉलीवुड में नेपोटिज्म और कास्टिंग काउट के उठ रहे मुद्दों पर ईशा कोप्पिकर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर अपनी बात कही। एक्ट्रेस का कहना है कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को चाहें फेवरेटिज्म कहें लेकिन उन जैसे आउटसाइडर्स के लिए यह नुकसान की बात तो होती है। लेकिन इसका फायदा भी हर स्टार किड को नहीं मिलता है। ऐसे कई स्टार किड्स हैं जो इंडस्ट्री में आए तो सही लेकिन कुछ ना कर पाने की वजह से और हुनर ना होने के कारण गायब भी हो गए। वहीं इंडस्ट्री में कुछ आउटसाइडर्स ने अपनी मेहनत के दम पर अपना मुकाम हासिल किया है। जिसमें माधुरी दीक्षित, प्रियंका चोपड़ा और कई एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं।

ईशा ने कास्टिंग काउच पर आगे बात करते हुए बताया कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि इंडस्ट्री के अंदर क्या होता है। उन्हें भी काफी दिक्कतें हैं। जिस पर वह नहीं बोलती हैं। इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच होता भी होगा, लेकिन यह इस एक्टर पर निर्भर करता है कि आखिर उसे क्या चाहिए। इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के साथ आप आगे बढ़ना और काम पाना चाहते हो तो पाओगे। कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने यह रास्ता अपनाया है। जिसकी वजह से वह सफल मुकाम पर भी पहुंची हैं। ईशा आगे कहती हैं कि आपके पास कई ऑप्शन होते हैं। लेकिन वह तो रात को आराम की नींद सोना चाहती हैं।