पटेल जयंती पर Kangana Ranaut के Tweets ने मचाई हलचल, नेहरू के लिए PM पद छोड़ने पर जताया अफसोस

By: Shweta Dhobhal
| Published: 31 Oct 2020, 03:37 PM IST
पटेल जयंती पर Kangana Ranaut के Tweets ने मचाई हलचल, नेहरू के लिए PM पद छोड़ने पर जताया अफसोस
Actress Kangana Ranaut Tweet On Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti

देशभर में आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को मनाया जा रहा है। इस मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस Kangana Ranaut ने कई ट्वीट किए हैं। जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी पर निशाना साधा है। साथ ही पटेल द्वारा जवाहरलाल नेहरू के लिए प्रधानमंत्री का पद छोड़ने पर अफसोस जताया है। उनके ॉयह सभी ट्विटस सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

नई दिल्ली। आज पूरे देशभर में सरदार वल्लभाई पटेल की जयंती ( sardar vallabhbhai patel jayanti ) को मनाया जा रहा है। राजनेता से लेकर बड़ी-बड़ी तमाम हस्तियां उन्हें अलग-अलग तरीके से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। लेकिन इस बीच एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) के एक ट्वीट ने हलचल मचा दी है। इस बार कंगना ने अपने शब्दों का बाण महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू पर चलाया है। साथ ही उन्होंने वल्लभाई पटेल के प्रधानमंत्री ना बन पाने का भी अफसोस जाहिर किया है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कंगना ने अपने ट्वीट में क्या लिखा है।

यह भी पढ़ें- शूटिंग के दौरान Salman Khan को मिली थी डॉगी की मौत की खबर, फार्महाउस पर दफनाकर करने लगे थे काम

अभिनेत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि "सरदार वल्लभभाई पटेल ने महात्मा गांधी की खुशी के लिए प्रधानमंत्री बनने का पद त्याग दिया था। जबकि वह पूरी तरह से उसके योग्य थे। उन्हें लगता था कि नेहरू जी इंग्लिश अच्छी थी। वह यह भी लिखती हैं कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने कष्ट नहीं सहा बल्कि लंबे समय से पूरा देश यह कष्ट भुगत रहा है। हमें बेशर्मी के साथ उसे वापस छीनना चाहिए क्योंकि उस पर आधिकारिक तौर पर हमारा हक है।" इस ट्वीट के साथ उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल की एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर भी शेयर की है। जिसमें वह मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कंगना रनौत अपने दूसरे ट्वीट में कहती हैं कि "सरदार वल्लभ भाई पटेल भारत के सच्चे लौह पुरुष है, उन्हें लगता है कि गांधीजी को असल में एक कमजोर दिमाग का आदमी चाहिए था। जो कि नेहरू जी थे। जिसे वह आसानी से कंट्रोल कर सके और पीछे रहकर उसके हाथों से पूरा देश चला सकें। देखा जाए तो यह अच्छा प्लान था, लेकिन गांधी की हत्या के बाद जो कुछ भी हुआ वह एक बड़ी त्रासदी थी।"

 

यह भी पढ़ें- महिलाओं के लिए अभिनेता Mukesh Khanna ने दिया विवादित बयान, कहा-'औरतों के बाहर काम करने से हुआ #Metoo का जन्म'

एक्ट्रेस ने अपने अंतिम ट्वीट में उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि "भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को जयंती की शुभकामनाएं। पोस्ट में उन्होंने उन्हें अखंड भारत देने की बात कही साथ ही प्रधानमंत्री का पद छोड़कर उनकी लीडरशिप और विजन को ना दिखाने का अफसोस भी जताया। कंगना ने आखिर में कहा कि उन्हें उनके इस फैसले पर बहुत पछतावा है।"