scriptAfter Amjad Khan Death Producers Owed Him 1.25 Crore | 'गब्बर' Amjad Khan की मौत के बाद पत्नी को गैंगस्टर ने दिया था ये ऑफर, प्रोड्यूसर्स ने दबा लिए थे उनके 1.25 करोड़ रुपये | Patrika News

'गब्बर' Amjad Khan की मौत के बाद पत्नी को गैंगस्टर ने दिया था ये ऑफर, प्रोड्यूसर्स ने दबा लिए थे उनके 1.25 करोड़ रुपये

फिल्म 'शोले' (Sholay) में 'गब्बर' का किरदार निभाकर हमेशा के लिए अमर हुए अमजद खान (Amjad Khan) के बेटे ने एक बार खुलासा किया था कि फिल्म प्रोड्यूसर्स ने उनके पिता के करीबन 1.25 करोड़ रुपये कभी नहीं दिए.

Published: May 09, 2022 01:27:26 pm

यूं तो बॉलीवुड में कई दिग्गज अदाकार आए और गए, लेकिन उनमें से कुछ ऐसे भी एक्टर थे, जो आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपने द्वारा निभाए हुए किरदारों से हमेशा के लिए फैंस के बीच जिंदा रहेंगे. आज हम आपको एक ऐसे ही लीजेंड्री एक्टर अमजद खान (Amjad Khan) के बारे में बातने जा रहे हैं, जिन्होंने भले ही ज्यादातर फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई, लेकिन फिर भी उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी. अमजद खान ने अपने करियर में लगभग 132 फिल्मों में काम किया है.
'गब्बर' Amjad Khan की मौत के बाद पत्नी को गैंगस्टर ने दिया था ये ऑफर
'गब्बर' Amjad Khan की मौत के बाद पत्नी को गैंगस्टर ने दिया था ये ऑफर
उन्होंने अपने हर किरदार को ऐसे निभाया जैसे रियल लाइफ में हो. खास कर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की फिल्म 'शोले' (Sholay) में अमजद खान ने 'गब्बर' का किरदार निभा कर लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई. आज भी ज्यादातर लोग उनके गब्बर वाले किरदार से ही जानते हैं, लेकिन बेहद की कम लोग ये बात जानते हैं कि वो अपनी एक्टिंग ही नहीं, बल्कि अपनी दरियादिली के लिए भी काफी जाने जाते थे.
यह भी पढ़ें

Shahid Kapoor ने Nick Jonas को Priyanka Chopra के लिए कह दी थी ऐसी बात, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

inner_image_amjad_khan.jpg
खबरों की माने तो अमजद खान अक्सर लोगों की खुले हाथ से मदद करते थे. असल में अमजद खान के बेटे शादाब खान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था, जो बेहद चौंकाने वाला है. शादाब ने बताया कि 'उनके पिता अक्सर ही अपने करोड़ों की दौलत को बैंक में रखने की जगह की अपने घर में ही रखा करते थे'.
amjad_khan_son.jpgसाथ ही उन्होंने ये भी खुलासा किया कि 'उनके पिता ने कई प्रोड्यूसर्स की पैसे देकर मदद की थी'. शादाब ने बताया कि 'साल 1992 में 51 साल की उम्र में अमजद खान की मौत के बाद कई प्रोड्यूसर्स ने उनका पैसा वापस ही नहीं किया था'. शादाब बताते हैं कि 'ये रकम लगभग 1.25 करोड़ रुपए के आस-पास थी'. इसके अलावा शादाब ने आगे बताया कि 'फिर एक दिन मिडिल ईस्ट से एक गैंग्स्टर का फ़ोन आया. इस गैंगस्टर ने मेरी मां से बात करने करने की इच्छा ज़ाहिर की थी'.
amjad_khan_family.jpg
शादाब बताते हैं कि 'बातचीत के दौरान गैंगस्टर ने मां को 1.25 करोड़ रुपए बतौर मदद ऑफर करने की इच्छा जताई और कहा कि अमजद खान अच्छे आदमी थे और उसने अपने सोर्सेज से सुना है कि कुछ प्रोड्यूसर्स ने उनका पैसा दबा लिया है'. शादाब ने बताया कि 'इस गैंगस्टर ने उनकी मां से ये भी कहा कि ये पैसे वो महज तीन दिनों के अंदर दे सकता है, लेकिन उनकी मां ने पैसे लेने से मना कर दिया था'.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listबिहार कैबिनेट में अगड़ी जातियों का दबदबा खत्म, भूमिहार से 2 तो ब्राह्मण से मात्र 1 मंत्री, यादव से सबसे अधिक 8 मंत्रीगुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 MLA बीजेपी में हो सकते हैं शामिलTarget Killing In Kashmir: 'मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों की हिफाजत करने में हुई फेल', AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसीJammu-Kashmir: शोपियां में नाम पूछकर आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों पर बरसाईं गोलियां, एक की मौत, लश्कर फ्रंट ने ली जिम्मेदारीशर्मनाक हरकत : शव को अस्पताल ले जाने मांगी मदद, तो नगर पंचायत ने भेज दी कचरा गाड़ीJammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 7 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.