scriptप्रियंका चोपड़ा से पहले हॉलीवुड में ये मुकाम हासिल कर चुकीं हैं ऐश्वर्या राय बच्चन | Aishwarya Rai Bachchan in Hollywood before Priyanka Chopra | Patrika News
बॉलीवुड

प्रियंका चोपड़ा से पहले हॉलीवुड में ये मुकाम हासिल कर चुकीं हैं ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन और प्रियंका चोपड़ा दोनों में ही कई सारी समानताएं हैं। साल 1994 में जहां मिस वर्ल्ड के बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। वहीं, साल 2000 मिस वर्ल्ड के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद दोनों ही एक्ट्रेस ने हॉलीवुड में अपनी जगह बनाई।

Dec 02, 2021 / 11:21 am

Archana Pandey

Aishwarya Rai Bachchan in Hollywood before Priyanka Chopra

Aishwarya Rai Bachchan and Priyanka Chopra

नई दिल्ली: जहां ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो नाम हैं, जिसे शायद ही कोई होगा जो जानता ना हो। ऐश्वर्या राय वो हैं जिनके जैसा बनने के लिए लड़कियां सपने देखती हैं। वहीं, बॉलीवुड से हॉलीवुड में पहचान बनाने वालीं सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जिनके अंदाज के देश में ही नहीं विदेशों में भी दीवाने हैं। दोनों ही एक्ट्रेस ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह और पहचान बनाई है। अंतर बस इतना है कि जहां प्रियंका का डंका हॉलीवुड में बज रहा है। वहीं, ऐश्वर्या अब हॉलीवुड में काम नहीं कर रही हैं। लेकिन प्रियंका से पहले ही ऐश्वर्या हॉलीवुड में मुकाम हासिल कर चुकीं हैं।
दोनों में ही कई सारी समानताएं हैं

ऐश्वर्या राय बच्चन और प्रियंका चोपड़ा दोनों में ही कई सारी समानताएं हैं। साल 1994 में जहां मिस वर्ल्ड के बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। वहीं, साल 2000 मिस वर्ल्ड के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद दोनों ही एक्ट्रेस ने हॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। हालांकि आज हॉलीवुड में काम के लिए लोग प्रियंका चोपड़ा को जानते हैं। लेकिन प्रियंका से पहले ऐश्वर्या हॉलीवुड में एक मुकाम हासिल कर चुकीं थीं।
अपनी काबिलियत से हॉलीवुड में कदम रखा
दरअसल एर टीवी शो जीना इसी का नाम है में एड गुरु प्रह्लाद कक्कड़ (Prahlad Kakkad) ने बताया था कि ऐश्वर्या फेमस तो हो चुकी थीं, लेकिन उन्हें एक कोल्ड ड्रिंक के एड शूट के लिए 21 बार रिटेक लेना पड़ा था। बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी, लेकिन इसके बाद भी ऐश्वर्या ने मेहनत की और अपनी काबिलियत से हॉलीवुड में कदम रखा था। ऐश हॉलीवुड में द पिंक पैंथर 2 और लास्ट सीजन जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकीं हैं।
फोर्ब्स (Forbes) ने साल 2009 में ऐश को हॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में शामिल किया था। जबकि प्रियंका को उस समय तक हॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही थी। ऐश ने तब तक हॉलीवुड में अपना सिक्का जमा लिया था। इतना ही नहीं, ऐश ओपरा विनफ्रे के इंटरव्यू में भी प्रियंका चोपड़ा से पहले पहुंची थी। इस तरह प्रियंका से पहले हॉलीवुड में बतौर भारतीय कलाकार स्टैबलिश हो गई थीं।
खैर आज जहां प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड में लगातार काम कर रहीं हैं। अपनी अगली हॉलीवुड फिल्म मैट्रिक्स को लेकर चर्चाओं में हैं। वहीं, ऐश जब से बच्चन परिवार की बहु बनी है तब से वो हॉलीवुड में कुछ खास काम नहीं कर रहीं है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / प्रियंका चोपड़ा से पहले हॉलीवुड में ये मुकाम हासिल कर चुकीं हैं ऐश्वर्या राय बच्चन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो