scriptWhen Raj Kapoor started crying after truth came out of Manoj Kumar | जब मनोज कुमार की सच्चाई सामने आने पर टूट कर रोने लगे लीजेंड राज कुमार | Patrika News

जब मनोज कुमार की सच्चाई सामने आने पर टूट कर रोने लगे लीजेंड राज कुमार

मनोज कुमार और लेजेंड राज कपूर दोनों के संबंध बेहद खास हुआ करते थे। लेकिन एक बार दोनों के बीच एक गलतफहमी हो गई थी। जिसका सच सामने आने के बाद राज कपूर रोने लगे थे।

Updated: December 02, 2021 06:06:39 pm

नई दिल्ली: दिग्गज अदाकार मनोज कुमार और लेजेंड राज कपूर (Manoj Kumar and Raj Kapoor) दोनों के संबंध बेहद खास हुआ करते थे। ऐसे में आज हम आपको इन दोनों से जुड़ा बेहद दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं। जिसमें मनोज कुमार की सच्चाई सामने आने के बाद लेजेंड राज कुमार रोने लगे थे। आइये जानते हैं इस बारे में।
When Raj Kapoor started crying after truth came out of Manoj Kumar
Manoj Kumar and Raj Kapoor
राज कपूर के फैन हुए मनोज कुमार

दरअसल मनोज कुमार ने सबसे पहले अपनी जिंदगी में राज कपूर को तब देखा था, जब वो बहुत छोटे थे और दिल्ली के एक थिएटर में ‘श्री 420’ देखने गए थे। उस शो के दौरान कुछ गुंडो ने वहां हंगामा खड़ा कर दिया था। इस हंगामे को देखकर राज कपूर ने मंच पर छलांग लगा दी थी। उनकी ये दिलेरी देख कर मनोज कुमार उनसे प्रभावित हो गए थे और घर आकर अपनी दादी अम्मा उनकी तारीफ में उन्हें ‘कर्मयोगी कहने लगे।
‘मेरा नाम जोकर’ काम ऑफर किया

इसके बाद 1970 आते-आते मनोज कुमार ने इंडस्ट्री में एक्टर बन गए और खुद राजकुमार ने उन्हें फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में काम ऑफर किया। इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था, लेकिन उन्होंने तुरंत इस रोल के लिए राज कपूर से हां कर दी थी। क्योंकि वो हमेशा से उनके साथ काम करना चाहते थे।
लेकिन एक बार मनोज कुमार को लेकर राज कपूर ऐसे लगने लगा था कि वो उन्हें इग्नोर कर रहे हैं। दरअसल एक बार राज कपूर ने मनोज कुमार को फोन किया था, पर किसी और ने फोन उठाया और कह दिया कि ये रॉन्ग नंबर है। राज कपूर को ये बात बहुत बुरी लगी थी और उन्होंने मनोज को लेकर एक गलत बात अपने मन में बना लीं। जबकि सच्चाई ये थी कि मनोज कुमार उस वक्त मुंबई से बाहर शूटिंग में व्यस्त थे और उन्हें राज कपूर का कोई मैसेज मिला ही नहीं था।
यह भी पढ़ें

इस हादसे ने बेसुरे आभास को बना दिया, 'एवरग्रीन' सुरों का सरताज किशोर कुमार

बेरुखी से पेश आए राज कपूर

इस पूरे किस्से का खुलासा खुद मनोज कुमार ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था कि जब हमारी मुलाकात हुई तो, मैने उनके साथ काम करने की इच्छा जाहिर की, लेकिन वो बहुत नाराज थे और मुझसे बहुत बेरुखी से पेश आए। मैने उनसे इस बात का कारण पूछा। इसके बाद मैंने उन्हें उस दिन का सच बताया और कहा था वो ऐसी हरकत कर ही नहीं सकते कि राज कपूर को इग्नोर कर सकें।
यह भी पढ़ें

इस वजह से फिल्मों में एक्ट्रेस को ‘किस’ नहीं करते हैं सलमान, जानें दबंग खान का ये सीक्रेट

इसके बाद मनोज कुमार ने उन्हें ‘कर्मयोगी’ वाली घटना के बारे में बताया, जिसके बाद वो लेजेंड राज कपूर के फैन बन गए थे। ये सुनकर राज कपूर इमोशल हो गए और मनोज कुमार का हाथ पकड़ लिया और रोने लगे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.