scriptAkshay Kumar's Film Prithviraj Engulfed In Controversy Before Release | 'पृथ्वीराज चौहान राजपूत नहीं, गुर्जर राजा थे', रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी Akshay Kumar की फिल्म | Patrika News

'पृथ्वीराज चौहान राजपूत नहीं, गुर्जर राजा थे', रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी Akshay Kumar की फिल्म

फैंस अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है. फिल्म को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ते नजर आ रहे हैं.

Published: May 21, 2022 04:25:53 pm

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जल्द ही अपकमिंग फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithivraj) में नजर आने वाले हैं, जिनको लेकर वो सुर्खियों में बने हुए हैं. अक्षय कुमार की ये फिल्म अगले महीने 3 जून को रिलीज होने वाली हैं. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा और मानव विज मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं. वहीं जब से फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर रिलीज हुए हैं, तब से फैंस उनकी इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अपने रिलीज से पहले खिलाड़ी कुमार की ये फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है.
रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी Akshay Kumar की फिल्म 'पृथ्वीराज'
रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी Akshay Kumar की फिल्म 'पृथ्वीराज'
कुछ समय पहले फिल्म के नाम को लेकर एक न्यूज एंकर ने सोशल मीडिया पर काफी बवाल किया था. इसके बाद फिल्म के अहम किरदार यानी 'पृथ्वीराज चौहान' को लेकर बवाल मचा हुआ है. जी हां, अपनी रिलीज से पहले ही देश के आखिरी हिंदू सम्राट पर आधारित इस फिल्म पर गुर्जर समाज के एक संगठन ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. इस संगठन का दावा है कि 12वीं सदी के सम्राट पृथ्वीराज चौहान (Prithivraj Chauhan) राजपूत नहीं बल्कि एक गुर्जर राजा थे. साथ ही संगठन ने मांग की है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को एक गुर्जर राजा के तौर पर दिखाया जाए.
यह भी पढ़ें

'देखते ही डर गई थी मैं...' Anurag Kashyap के लिए जब Farah Khan बोली थी ये बात

पृथ्वीराज चौहान का सम्राज्य उत्तर भारत और राजस्थान में फैला हुआ था. साथ ही उनके राज्य की राजधानी अजमेर थी. वहीं अब फिल्म के रिलीज से पहले अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा की ओर से दावा किया जा रहा है कि पृथ्वीराज चौहान एक गुर्जर राजा थे. साथ ही महासभा के आचार्य वीरेंद्र विक्रम ने ये भी दावा किया है कि पृथ्वीराज रासो के भाग 1 में पृथ्वीराज चौहान के पिता सोमेश्वर को एक गुर्जर राजा थे. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए बताया कि 'ऐसे कई ऐतिहासिक तथ्य मौजूद हैं जो इस बात को साफ करते हैं कि पृथ्वीराज एक गुर्जर थे और इन्हीं तथ्यों के आधार पर फिल्म के मेकर्स से हमारी मांग है'.
फिल्म के लेकर आचार्य वीरेंद्र विक्रम का कहना है कि 'पृथ्वीराज को फिल्म में राजपूत नहीं बल्कि एक गुर्जर राजा के तौर पर दिखाया जाए'. साथ ही गुर्जर महासभा के राज्य अध्यक्ष मनीष भारगद ने कहा कि 'फिल्म के प्रड्यूसर ने महासभा को पिछले सार ही आश्वस्त किया था कि फिल्म में हमारे समाज के खिलाफ कुछ भी नहीं दिखाया जाएगा. अब जैसा कि फिल्म रिलीज होने जा रही है तो हम अपनी मांग एक बार फिर रखते हैं कि पृथ्वीराज चौहान को एक गुर्जर राजा के तौर पर दिखाया जाए'. वहीं राजपूत समाज की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई रिऐक्शन नहीं आया है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.