नसीरुद्दीन को अनुपम खेर का करारा जवाब, कहा- 'मेरे खून में हिंदुस्तान है, आपका बयान कुछ पदार्थों के सेवन का नतीजा

Vivhav Shukla
| Updated: 23 Jan 2020, 08:12:59 AM (IST)
नसीरुद्दीन को अनुपम खेर का करारा जवाब, कहा- 'मेरे खून में हिंदुस्तान है, आपका बयान कुछ पदार्थों के सेवन का नतीजा

नसीरुद्दीन ने अनुपम खेर (Anupam Kher) को 'जोकर' बताते हुए कहा था कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन क़ानून (Citizenship Amendment Act) के ख़िलाफ़ देश के अधिकतर हिस्सों में लोग सड़कों पर हैं।इस बीच बॉलीवुड (Bollywood) सेलेब्रिटीज ने अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी अपनी राय रखी थी। जिसके लेकर उन्हें लोगों ने खूब ट्रोल किया था। इतना ही नही उन्होंने बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) को 'जोकर' बताते हुए कहा था कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।वहीं अब अनुपम खेर ने भी नसीरुद्दीन के बयान पर आपत्ति जताई है।

अनुपम ने एक वीडियो ट्वीट कर नसीरुद्दीन को जवाब दिया है। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा-, 'जनाब नसीरुदिन शाह साब के लिए मेरा प्यार भरा पैगाम!!! वो मुझसे बड़े है। उम्र में भी और तजुर्बे में भी। मै हमेशा से उनकी कला की इज्जत करता आया हूं और करता रहूंगा। पर कभी कभी कुछ बातों का दो टूक जवाब देना बहुत जरूरी होता। ये है मेरा जवाब।' वहीं खेर ने अपने वीडियो में कहा कि, 'आपके बयान को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया क्योंकि हम सभी जानते हैं कि आप वर्षों से जिन पदार्थों का सेवन कर रहे हैं यह उसकी नतीजा है। आप सही और गलत के बीच अंतर नहीं जानते हैं। मेरी बुराई करके यदि आप एक दो दिन के लिए सुर्खियों में आते हैं तो में आपको ये खुशी भेंट करता हूं।' उन्होंने कहा, 'और आप जानते हैं मेरे खून में क्या है? मेरे खून में है हिंदुस्तान। इसको समझ जाइए बस। जय हो।'

बता दें कुछ दिन पहले नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने CAA को लेकर कहा था कि मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है।सरकार लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए मजबूर कर रही है। पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड जैसे सरकारी दस्तावेज को ही प्रमाण मानने से मना किया जा रहा है। ये दस्तावेज क्या नागरिकता का प्रमाण नहीं हैं? नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा कि मेरे पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं है और अब मैं इसे बनवा भी नहीं सकता। ये न होने के वजह से क्या हम सभी को बाहर कर देंगे। भारत में 70 साल रहने के बाद मैं खुद को भारतीय साबित नहीं कर पाया तो पता नहीं क्या होगा।