scriptफिल्मों के अलावा इन कामों से करोड़ों कमाते हैं भाईजान | Apart from films Bhaijaan earns crores from these works | Patrika News
बॉलीवुड

फिल्मों के अलावा इन कामों से करोड़ों कमाते हैं भाईजान

फिल्म इंडस्ट्री के दबंग खान आज यानी कि 27 दिसंबर 2021 को 56 साल के हो गए हैं। वे इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं। हालांकि वे केवल फिल्मों से ही नहीं बल्कि कई और जरियों से भी पैसा कमाते हैं।

Dec 27, 2021 / 12:57 pm

Archana Keshri

फिल्मों के अलावा इन कामों से करोड़ों कमाते हैं भाईजान

फिल्मों के अलावा इन कामों से करोड़ों कमाते हैं भाईजान

अगर बात करें सलमान खान की कुल संपत्ति की तो उनके पास कुल संपत्ति करीब 360 मिलियन डॉलर्स है यानी अगर भारतीय रुपयों में बात करें तो ये 2300 करोड़ रुपये से अधिक बनते हैं। आज आपको बताएंगे की सलमान फिल्मों के अलवा भा कई जगहों से पैसे कमाते हैं, आइए जानते हैं अपनी इस खास रिपोर्ट में उनके पैसे कमाने के जरिए…
salman_1_1.jpg

फिल्मों से होती है ज्यादा कमाई


जैसा कि हम जानते हैं सलमान की सबसे अधिक कमाई फिल्मों से ही होती है। वो लगभग अपनी 50 प्रतिशत कमाई फिल्मों से करते हैं। सलमान खान एक फिल्म के लिए करीब 60 करोड़ रुपये लेते हैं।

salman_2.jpg

खुद का है प्रोडक्शन हाउस

शायद आप जानते होगें कि सलमान ना केवल एक एक्टर हैं बल्कि एक प्रोड्यूसर भी हैं। सलमान के प्रोडक्शन हाउस का नाम सलमान खान फिल्म्स है और इस बैनर तले वह कई फिल्में भी बना चुके हैं। इनसे सलमान को मोटी कमाई हुई है।

salman_3.jpg

टीवी शोज


फिल्मों के अलावा सलमान बिग बॉस के साथ ही साथ कई शोज को होस्ट करते हैं। बिग बॉस से उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। कहा जाता है कि बिग बॉस 15 के लिए सलमान खान को 350 करोड़ रुपये मिले हैं।

salman_4.jpg

ब्रैंड प्रमोशन


सलमान कई ब्रैंड्स को एड्स भी करते हैं। इससे भी उन्हे अच्छी खासी रकम मिलती है। वो एक एड के लिए 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

salman_5.jpg

बीइंग ह्यूमन ब्रैंड से कमाई


सलमान का खुद का एक फैशन ब्रैंड बीइंग ह्यूमन है। इस ब्रैंड से भी उन्हें सालाना कई करोड़ों की कमाई होती है। इसकी कीमत करीब 350 करोड़ रुपये है।

salman_6.jpg

प्रॉपर्टी


सलमान की कई जगहों पर शानदार प्रॉपर्टी है। वो नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली, मुंबई समेत कई जगहों पर प्रॉपर्टी के मालिक हैं। उनका खुद का फार्म हाउस है और इसके अलावा उनके पास एक 5BHK बंगला भी है।

salman_7.jpg

सोशल मीडिया


आपको बता दें सोशल मीडिया से सलमान अच्छी खासी कमाई करते हैं। वे किसी ब्रैंड के लिए एक पोस्ट करने के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं।

यह भी पढ़े – बर्थडे पर भाईजान का बड़ा एलान, ये होगा ‘बजरंगी भाईजान’ के सीक्वल का टाइटल और ‘नो एंट्री 2’ पर भी करेंगे काम
यह भी पढ़े – बर्थडे बॉय सलमान खान ने शेयर की सांप के काटने की घटना की चौंकाने वाली जानकारी

Home / Entertainment / Bollywood / फिल्मों के अलावा इन कामों से करोड़ों कमाते हैं भाईजान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो