कोरोना से हुआ 2 माह के बच्चे की मां का निधन, भूमि पेडनेकर ने मां के दूध के लिए मांगी मदद

By: पवन राणा
| Published: 20 May 2021, 11:39 PM IST
कोरोना से हुआ 2 माह के बच्चे की मां का निधन, भूमि पेडनेकर ने मां के दूध के लिए मांगी मदद

भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए एक 2 माह के बच्चे के लिए मां का दूध उपलब्ध करवाने की अपील की है। साथ ही एक्ट्रेस ने ऐसी महिलाओं से भी मदद की अपील की है, जो दूध को फ्रिज करवा सकती हों, जिससे ऐसे अनाथ हुए बच्चों को दूध की परेशानी न आए।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने इस कोरोना काल में लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया है। बॉलीवुड के कुछ अन्य स्टार्स की तरह भूमि भी हर तरीके से लोगों को मदद पहुंचाने का काम कर रही हैं। हाल ही एक्ट्रेस ने मां को खो चुके एक बच्चे के लिए लोगों से मां का दूध की व्यवस्था करने की अपील की है। साथ ही ऐसी माताओं को भी दूध फ्रिज करवाने की अपील की है जो इस काम अनाथ बच्चों की हेल्प करन चाहती हैं।

2 माह के बच्चे के लिए दूध की जरूरत

भूमि पेडनेकर ने अपनी एक ट्वीटर पोस्ट में लिखा,'2 महीने का बच्चा, मां कोविड से गुजर गई है, बांकुरा के पास मां के दूध की तत्काल आवश्यकता है, पश्चिम बंगाल में स्तनपान कराने वाली माताएं जो सीधे आगे आने के लिए दूध को फ्रीज कर सकती हैं, वह कोलकाता, दुर्गापुर, बांकुरा, बिष्णुपुर से सप्ताह में एक बार दूध एकत्र कर सकती हैं।' भूमि का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। फैंस ने इस ट्वीट के जवाब में मदद की पेशकश की है। साथ ही ऐसे सम्पर्क भी शेयर किए हैं, जहां से इस तरह की मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : नहीं रही 'शूटर दादी' चंद्रो तोमर, भूमि पेडनेकर और तापसी ने जताया शोक

बता दें कि कुछ दिनों पहले भूमि पेडनेकर की मां को कोरोना संक्रमण हो गया था। इस पर एक्ट्रेस ने कहा,'जब मैंने देखा कि वायरस की वजह से मेरी मां दिक्कतों का सामना कर रही है, उस वक्त मैंने खुद से कहा था कि मैं अपने वक्त का समर्पण यथासंभव अधिक से अधिक लोगों को बचाने में करूंगी। अगर हम सुविधाओं से लैस लोग इतनी परेशानियां उठा रहे हैं, तो जरा सोचिए कि दूसरों को कितनी मुश्किलें आ रही होंगी। देश के नागरिक के रूप में यह हमारा कर्तव्य है कि हम आगे आकर कुछ करें। अपने साथी नागरिकों का साथ निभाना रहना हमारा कर्तव्य है।'

यह भी पढ़ें : भूमि पेडनेकर को गर्व, दूसरों का जीवन बचाने के लिए लोग हो रहे एकजुट

अपनी पहल कोविड वॉरियर के बारे में उन्होंने कहा, 'देशभर से इतने सारे एसओएस कॉल का आना अच्छा महसूस कराता है। हमारा मिशन अधिक से अधिक लोगों की मदद करना है। मुझे यकीन है कि हम वायरस पर जीत हासिल करेंगे। फिलहाल के लिए हमें एक-दूसरे के साथ खड़े होने और मदद करने की जरूरत है। हमें निरंतर एक-दूसरे की देखभाल करनी होगी।'