scriptBirthday Special: शादीशुदा होने के बावजूद इस हीरोइन पर मर मिटे थे क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, पार कर दी थी सारी हदें! | Birthday Special: Mohammad Azharuddin and Sangeeta Bijlani lovestory | Patrika News

Birthday Special: शादीशुदा होने के बावजूद इस हीरोइन पर मर मिटे थे क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, पार कर दी थी सारी हदें!

locationमुंबईPublished: Feb 08, 2019 01:43:09 pm

Submitted by:

Riya Jain

Mohammad Azharuddin का आज जन्मदिन है। इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी लवस्टोरी।

Birthday Special: Mohammad Azharuddin and Sangeeta Bijlani lovestory

Birthday Special: Mohammad Azharuddin and Sangeeta Bijlani lovestory

भारतीय क्रिकेट टीम के एक्स- कप्तान Mohammad Azharuddin का आज जन्मदिन है। उनकी निजी जिंदगी किसी से छिपी नहीं है। जहां उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में शोहरत हासिल की वहीं उनकी निजी जिंदगी कठिनाईयों से भरी रही। हालांकि हर बार उन्होंने इन मुश्किलों का डट कर सामना किया है। आपको बता दें भारत के लिए 22 शतक लगाने वाले अजहरुद्दीन ने बॉलीवुड अदाकारा Sangeeta Bijlani से दूसरी शादी की थी।

mohammad-azharuddin-and-sangeeta-bijlani-lovestory

सन 1987 में अजहरुद्दीन ने 16 साल की हैदराबादी लड़की नौरीन से शादी की थी। लेकिन कुछ साल बाद उनकी मुलाकात बॉलीवुड अदाकारा संगीता बिजलानी से हुई। यह मुलाकात सन 1990 में एक टीवी शूट के दौरान हुई। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी।

mohammad-azharuddin-lovestory
शादीशुदा होने के बावजूद अजहरुद्दीन संगीता को अपना दिल दे बैठे। आखिरकार उन्होंने 1996 में संगीता से दूसरी शादी कर ली। हालांकि उनकी दूसरी शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई। इस शादी का अंत 14 साल बाद 2010 में हो गया। दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।
mohammad-azharuddin-controversies

2016 में अजहरुद्दीन पर बनी फिल्म ‘अजहर’ इसी कहानी को बयां करती है। इस मूवी में अजहर की जिंदगी के हर पहलू को बखूबी दिखाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो