बॉलीवुड के ये कलाकार फिल्मों में भाई बहन और लवर्स दोनों किरदारों में आए नजर

By: पवन राणा
| Published: 12 Apr 2021, 08:36 PM IST
बॉलीवुड के ये कलाकार फिल्मों में भाई बहन और लवर्स दोनों किरदारों में आए नजर

कलाकार के तौर पर कई एक्टर-एक्ट्रेस ने भाई-बहन और रोमांटिक कपल के रोल निभाए हैं। ऐसे एक्टर्स में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सितारों के नाम भी शामिल हैं।

मुंबई। बॉलीवुड के कई ऐसे कलाकार हैं जो फिल्मों में भाई-बहन का किरदार निभा चुके हैं। साथ ही इन्हीं कलाकारों ने स्क्रीन पर रोमांटिक कपल के रोल भी निभाए हैं। इन कलाकारों में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सितारों के नाम भी शामिल हैं। आइए जानते हैं किन फिल्मों में ये कलाकार भाई-बहन और किन में कपल के रूप में नजर आए।

priyanka_ranveer.jpg

रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा
रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा की रोमांटिक जोड़ी फरवरी 2014 में आई उनकी फिल्म 'गुंडे' में नजर आई। हालांकि इसके बाद 5 जून, 2015 को रिलीज फिल्म 'दिल धड़कने दो' में दोनों भाई-बहन के रोल में दिखे।

abhishek_bacchan_asin.jpg

अभिषेक बच्चन और असीन
अभिषेक बच्चन और असीन ने 2012 में आई फिल्म 'बोल बच्चन' में भाई-बहन का किरदार निभाया। जबकि 2015 में 'ऑल इज वेल' में वे स्क्रीन पर रोमांस फरमाते दिखाई दिए।

john_deepika.jpg

जॉन अब्राहम-दीपिका पादुकोण
जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण ने भी इसी तरह से भाई-बहन के किरदार अदा किए हैं। दोनों ने 2011 में आई फिल्म 'देसी ब्वायज' में रोमांटिक कपल का रोल किया। इसके दो साल बाद 2013 में वे 'रेस 2' में भाई-बहन का रोल निभाते नजर आए।

arjun_deepika.jpg

अर्जुन रामपाल और दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण भी इसी तरह से अर्जुन रामपाल के साथ फिल्में कर चुकी हैं। 2010 में आई फिल्म 'हाउसफुल' में वे रोमांटिक कपल के रूप में दिखे। जबकि 2007 में आई मूवी 'ओम शांति ओम' में वे भाई-बहन का रोल निभाते नजर आए।

shahrukh_khan_and_aishwarya.jpg

शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय ने एक ही साल में इस तरह के दोनों किरदारों को स्क्रीन पर जिया। जून, 2000 में उनकी फिल्म 'जोश' आई, इसमें दोनों को भाई-बहन दिखाया गया। इसी साल अगस्त में आई फिल्म 'मोहब्बतें' में कपल के रूप में देखे गए।

kareena_and_tushar.jpg

करीना कपूर और तुषार कपूर
करीना कपूर और तुषार कपूर साल 2001 में आई फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' में रोमांस करते नजर आए थे। इसके बाद साल 2008 में आई फिल्म 'गोलमाल रिटर्न' में वे भाई और बहन का किरदार करते देखे गए।

salman_and_neelam.jpg

सलमान खान और नीलम
सलमान खान के साथ नीलम कोठारी ने 1992 में फिल्म 'एक लड़का एक लड़की' की। इसमें दोनों को रोमांंस करते दिखाए गया। इसके बाद 1999 में दोनों को 'हम साथ साथ हैं' मूवी में भाई बहन का किरदार निभाने को मिला।

juhi_chawala_nikhil_soori.jpg

संजय सूरी और जूही चावला
संजय सूरी और जूही चावला ने 2003 में एक फिल्म की जिसका नाम 'झंकार बीट्स था। इसमें वह रोमांटिक कपल के रूप में दिखे। इसके बाद 2005 में आई फिल्म 'माई ब्रदर निखिल' में जूही ने संजय सूरी की बहन का रोल किया।

dev_anand__and_zeenat_aman_.jpg

देव आनंद और जीनत अमान
देव आनंद और जीनत अमान ने भी ऐसे ही फिल्मों साथ काम किया। दोनों की रोमांटिक जोड़ी नवंबर, 1971 में आई फिल्म 'इश्क इश्क इशक' सहित कई फिल्मों में नजर आई। जनवरी 1971 में आई फिल्म 'हरे राम हरे कृष्णा' में वे भाई बहन के किरदार में नजर आए।