BTown के डायरेक्टरों ने की कुछ ऐसा करने की फरमाइश, भरे सेट पर शर्म से लाल हो गई ये एक्ट्रेसेसे

By: Shalu Saini
| Published: 19 Aug 2021, 04:37 PM IST
BTown के डायरेक्टरों ने की कुछ ऐसा करने की फरमाइश, भरे सेट पर शर्म से लाल हो गई ये एक्ट्रेसेसे

कई बार फिल्मों में ऐसे सीन होते है, जिनकों सेट पर करना बहुत मुश्किल हो जाता है। वही फ़िल्म डायरेक्टर व निर्देशक मूवीस में ऐसे सीन क्रियेट करते हैं जिससे उनकी मूवी को देखकर सभी वाह वाह करें। लेकिन वही सीन एक्ट्रेसेस के लिए शर्म का सबब बन जाते है। हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिनसे फ़िल्म डायरेक्टरों ने सेट पर कुछ अजीब - गरीब फरमाइश की तो एक्ट्रेसेस को भरे सेट पर शर्मिंदगी महसूस हई।

दर्शक जब स्क्रीन पर एक्ट्रेस को जलवा बिखरते देखते हैं तो उनकी आंखें फ़टी की फटी रह जाती है। लेक़िन यह कोई नहीं सोचता कि इसके पीछे बॉलीवुड सेलेब्स को कितनी मेहनत करनी पड़ती हैं। तब जाकर वह दर्शकों को खुश कर पाते है। कई बार फिल्मों में ऐसे सीन होते है, जिनकों सेट पर करना बहुत मुश्किल हो जाता है। वही फ़िल्म डायरेक्टर व निर्देशक मूवीस में ऐसे सीन क्रियेट करते हैं जिससे उनकी मूवी को देखकर सभी वाह वाह करें। लेकिन वही सीन एक्ट्रेसेस के लिए मुश्किलो सबब बन जाते है। तो आज बात बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस की करेंगे, जिनसे फ़िल्म डायरेक्टरों ने सेट पर कुछ अजीब - गरीब फरमाइस की तो एक्ट्रेसेस को भरे सेट पर शर्मिंदगी महसूस हई।

नीना गुप्ता

बात करें बॉलीवुड की नीना गुप्ता की तो अब उनकी बॉयोग्राफी भी पब्लिश हो चुकी है। इस बॉयोग्राफी में नीना की जिंदगी के कुछ पहलुओं को उजागर किया है। नीना ने इस बॉयोग्राफी में इंड्रस्टी के कुछ सीक्रेटों से पर्दा उठाया है। जिसमें चोली के पीछे वाली स्टोरी सभी की जुबा पर है। नीना ने बताया आइकोनिक सॉन्ग चोली के पीछे वाले गाने के लिए सुभाष घई ने उन्हें हैवी पैडेड ब्रा पहनने को कहा था। जिसे पहनकर नीना को काफ़ी शर्मिंदगी हुई। उन्होंने लिखा कि ऐसा मेरे साथ नहीं बल्कि बॉलीवुड की उन तमाम हाशिनाओं को डायरेक्टर की फरमाइसों से शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है।

तापसी पन्नू

तापसी ने अपने करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने के साथ की थी और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। तापसी ने एक इंटरव्यू में साउथ के डायरेक्टर के बारे में एक बयान दिया था कि उन्होंने तापसी से नाभि पर नारियल रखने को कहा था। हालांकि तापसी इस इंड्रस्टी में नई थी और उनकों साउथ की फल्मों का अंदाजा नहीं था। उन्होंने साउथ की फिल्मों में हीरोइन की नाभि पर फूल फेंकते हुए देखा था।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के बाद हॉलीवुड में क़दम रखने वाली प्रियंका चोपड़ा ने भी कई बार शर्मिंदगी का सामना किया। चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक सीन के लिए उन्हें 40 बार टेक देने पड़े थे। उन्होंने बताया कि वह फ़िल्म अंदाज़ की शूटिंग अफ्रीका में कर रही थी और उन्हें को-स्टार अक्षय के साथ रोमांटिक गाने का सीन करना था, उस सीन का उन्होंने 40 बार टेक दिया था, जिससे परेशान होकर कोरियोग्राफर राजू खान ने माइक फ़ेक कर कहा जाओ पहले स्टेप सीखकर आओ तभी बापस आना, जिसके बाद प्रियंका ने कत्थक सिख कर ही सेट पर वापसी की थी।

माही गिल

बॉलीवुड में फस्ट प्रायोरिटी बोल्डनेस को दी जाती हैं। बॉलीवुड की चकाचौंध ही सभी को अपनी ओर खिंचती हैं। बात करें बॉलीवुड गर्ल माही गिल की तो इन्हें भी लोग इनके बोल्ड स्टेटमेंट की बजह से जानते हैं। माही गिल ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब पहली बार वह सूट पहनकर किसी डायरेक्टर के पास गई तो उन्होंने माही से नाइटी पहनने को कहा साथ ही यह भी कहा कि तुम अगर किसी डायरेक्टर के पास सूट पहनकर जाऊँगी तो तुम्हें कोई भी मूवी नहीं देगा।

सोनाली सहगल

सोनाली सहगल ने कई बार डायरेक्टर की अजीब -गरीब डिमांड के चलते शर्मिंदगी महसूस की है और उन्होंने बॉलीवुड इंड्रस्टी में आने के लिए काफ़ी स्ट्रगल किया है। सोनाली ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें अपने एक पार्ट की सर्जरी कराने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि तुम्हारी बॉडी अट्रेक्टिव नहीं है। अगर तुम सर्ज़री करा लोगी तो मैं तुम्हें फ़िल्म करने को दूँगा। इस बात को सुनकर सोनाली ख़ूब रोई और उन्होंने सोच लिया कि मूवी करने को मिले या न मिले लेक़िन में सर्जरी नहीं कराऊँगी।

मानवी गगरू

मानवी गगरू ने भी अपने कुछ बातों से पर्दा उठाया था और एक इंटरव्यू में उन्होंने ऑडिशन का किस्सा सुनाते हुए कहा कि ऑडिशन के दौरान मैकर्स ने उनसे रेप सीन करने को कहा था। जहाँ पर एक बेड भी पड़ा था और दो लड़के भी खड़े हुए थे, लेकिन वो वहाँ से बिना कुछ कहे चुपचाप निकल आयी।