scriptरणवीर सिंह ने सलमान, शाहरुख सहित पछाडा सभी स्टार्स को, इस मामले में बन गए नंबर 1 | Critics choice film awards: Ranveer singh best actor | Patrika News

रणवीर सिंह ने सलमान, शाहरुख सहित पछाडा सभी स्टार्स को, इस मामले में बन गए नंबर 1

locationमुंबईPublished: Mar 30, 2020 10:49:19 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। सभी तरह की शूटिंग्स रोक दी गई हैं और बड़े-बड़े इवेंट्स भी कैंसिल हो गए हैं।

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह

कोराना वायरस को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। सभी तरह की शूटिंग्स रोक दी गई हैं और बड़े-बड़े इवेंट्स भी कैंसिल हो गए हैं। क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड भी 14 मार्च को आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड 19 के प्रकोप की वजह से रद्द कर दिया गया था। अब क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्ड्स की टीम ने विजेताओं के नाम ऑनलाइन घोषित किए हैं।
‘गली बॉय’ रही सर्वश्रेष्ठ फिल्म
फिल्मकार जोया अख्तर की फिल्म ‘गली बॉय’ का इस साल के क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवॉर्डस में दबदबा बना रहा। इस फिल्म को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार मिले। इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म का भी सम्मान मिला।
रणवीर सिंह बेस्ट एक्टर
अभिनेता रणवीर सिंह को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म ‘गली बॉय’ के लिए मिला है। विनर के नाम घोषित होने के बाद अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वे हाथों में अवॉर्ड पकड़े नजर आ रहे हैं। तस्वीर के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा,’हिंदी क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवॉर्ड्स 2020। फिल्म क्रिटिक्स को प्रसन्न करना बहुत मुश्किल है, इसलिए यह अवॉर्ड खास है। धन्यवाद।’
जोया अख्तर सर्वश्रेष्ठ निर्देशक
‘गली बॉय’ की निर्देशक जोया अख्तर को इस मूवी के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुना गया। बता दें कि जोया की यह फिल्म इससे पहले भी कई अवॉर्ड समारोह में धूम मचा चुकी है।
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिताब से गीतिका विद्या को नवाजा गया। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म ‘सोनी’ के लिए मिला। इस फिल्म की कहानी दिल्ली की दो महिला पुलिसकर्मियों के इर्द—गिर्द घूमती है। दो ऐसी पुलिसवालियां जो बाहर वालों से तो मजबूती से लड़ लेती हैं, लेकिन अपनों से और खुद अपने से कैसे लड़ें? वहां पर स्टैंड लेना, क्रांति करना या लड़ना नहीं चलता। फिल्म इसी पर आधारित है।
इनको भी मिले अवॉर्ड
‘आर्टिकल 15’ के लिए अनुभव सिन्हा और गौरव सोलंकी को सर्वश्रेष्ठ लेखन का पुरस्कार मिला। हिंदी के अलावा बंगाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती भाषाओं की फिल्मों के लिए भी उपर्युक्त सभी श्रेणियों में पुरस्कारों की घोषणा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो