scriptआशा पारेख से मुलाकात पर बेहद खुश हो गए थे धर्मेंद्र, शो पर बताई वजह; शर्म से लाल हो गईं एक्ट्रेस | Dharmendra became very happy on meeting Asha Parekh | Patrika News

आशा पारेख से मुलाकात पर बेहद खुश हो गए थे धर्मेंद्र, शो पर बताई वजह; शर्म से लाल हो गईं एक्ट्रेस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2022 10:28:09 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

धर्मेंद्र ने जब बताया कि पारेख से पहली मुलाकात पर वह बहुत खुश हो गए थे। उनका कारण सुनकर एक्ट्रेस शर्मा गईं।

aasha_parekh.jpg
फिल्म ‘कटी पतंग’, ‘तीसरी मंजिल’, ‘लव इन टोक्यो’ जैसी कई फिल्मों में अपनी शानदार परफॉरमेंस से लोगों का दिल जीतने वाली दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) को भला कौन भूल सकता है? हम एक्ट्रेस के एक्टिंग टैलेंट और स्टनिंग लुक्स की तारीफें अपने पेरेंट्स से सुनते हुए बड़े हुए हैं। आशा को बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक कहा जाता था और उन्होंने लोगों को याद करने के लिए कई मेमोरेबल परफॉरमेंस दी हैं। सिर्फ प्रोफेशनल ही नहीं, बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी लाइमलाइट में रही है। उस दौर में जब अविवाहित महिलाओं को फैमिली में बोझ माना जाता था, तब आशा ने अपने दिल की सुनी और अपना सिंगलहुड एन्जॉय किया। वो कई लोगों के लिए इंस्पिरेशन थीं और आज भी हैं।
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र के साथ एक्ट्रेस आशा पारेख ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। दोनों एक साथ ‘आया सावन झूम के’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘शिकार’, ‘आए दिन बहार के’ और ‘समाधि’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए। वैसे तो धर्मेंद्र की जिंदादिली और खुशमिजाज रवैये को सभी पसंद करते थे। उनकी सभी को-स्टार्स उन्हें बहुत पसंद किया करती थीं और हमेशा उनकी तारीफों के पुल बांधा करती थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आशा को पहली बार देखकर धर्मेंद्र शर्म से लाल हो गए थे।
यह भी पढ़ें

शाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकार

dharmedra-asha_d.jpg
दरहसल एक रियलिटी शो के दौरान धर्मेंद्र ने एक मजेदार किस्सा साझा किया था। धर्मेद्र ने कहा कि एक दिन यह बिस्वजीत के साथ जा रही थीं। जाते-जाते थोड़ा सा मुझसे छू गईं। मेरे तो कंधे ही खुश हो गए थे।” इस शो में धर्मेद्र के साथ आशा पारेख भी मौजूद थी वह धर्मेंद्र की यह बात सुनते ही शर्मा गई।
आपको बता दें आशा पारेख काफी सक्रिय हैं। वह एक डांस एकेडमी भी चलाती हैं, जिसका नाम है ‘कारा भवन’। आशा पारेख बहुत सारे सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं। इस वजह से उनके नाम पर मुम्बई में एक अस्पताल का नाम दिया गया है, ‘द आशा पारेख हॉस्पिटल’। अगर एक्ट्रेस की नेट वर्थ के बारे में बात करें, तो एक रिपोर्ट के मुताबिक आशा पारेख की नेट वर्थ 50 मिलियन डॉलर यानी 36 करोड़ रूपए के करीब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो