scriptजब मधुबाला के खिलाफ कोर्ट में जाकर खड़े हो गए थे दिलीप कुमार | dilip kumar stand against madhubala in court for BR Chopra | Patrika News

जब मधुबाला के खिलाफ कोर्ट में जाकर खड़े हो गए थे दिलीप कुमार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2022 12:18:24 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो की कैमिस्ट्री को लेकर उन्हें बॉलीवुड के सबसे फेवरेट कपल्स में गिना जाता था, लेकिन सायरा बानो से पहले दिलीप कुमार की शादी मशहूर एक्ट्रेस मधुबाला से होते-होते रह गई थी।

madhubala-dilip-kumar-love-story.jpg

MADHUBALA AND DILIP KUMAR

दिलीप कुमार आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके किस्से औऱ उनसे जुड़ी यादें हमेशा ही उनके फैंस के बीच जिंदा रहेंगी। इंडस्ट्री में हर दूसरे सेलेब की तरह दिलीप कुमार के प्यार की भी चर्चाएं हुई। लोगों ने तरह-तरह के किस्से उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर सुने। वे कितने सच थे कितने झूठे ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन जितनी जोर-शोर से उनके और मधुबाला के इश्क की खबरें आईं उनसे तो यहीं लगता है कि उनमें काफी हद तक सच्चाई थी।
वैसे तो दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो की कैमिस्ट्री को लेकर उन्हें बॉलीवुड के सबसे फेवरेट कपल्स में गिना जाता था, लेकिन सायरा बानो से पहले दिलीप कुमार की शादी मशहूर एक्ट्रेस मधुबाला से होते-होते रह गई थी। ऐसा कहा जाता है कि दिलीप कुमार और मधुबाला की शादी मधुबाला के पिता को मंजूर नहीं थी।
दरअसल, मधुबाला के पिता एक प्रोडक्शन कंपनी चलाते थे और उनका मानना था कि शादी के बाद दिलीप कुमार और मधुबाला जैसे दो बड़े सितारे उनके बैनर के नीचे आ जाएंगे। हालांकि, दिलीप कुमार कहते हैं इस बात को लेकर मधुबाला के पिता और दिलीप कुमार के बीच विवाद भी हुआ था।
यह भी पढ़ेंः अपनी लेटेस्ट ड्रेस पर उर्फी जावेद ने स्माइल देने से कर दिया मना, देखिए Video

इस बीच फिल्म ‘नया दौर’ की शूटिंग चल रही थी, जिसमें मधुबाला और दिलीप कुमार स्टार थे। फिल्म का काफी हिस्सा शूट हो चुका था और कुछ हिस्सा भोपाल में शूट होना था, लेकिन कहते हैं मधुबाला के पिता ने उन्हें भोपाल भेजने से मना कर दिया था। इसके बाद फिल्म नया दौर के निर्माता बीआर चोपड़ा ने मधुबाला पर केस कर दिया।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार ने कोर्ट में यह माना था कि वह मधुबाला से बेहद प्यार करते हैं लेकिन गवाही उन्होंने बीआर चोपड़ा के पक्ष में दी थी। इस घटना के बाद मधुबाला और दिलीप साहब के रिश्तों में दरार पैदा हो गई थी। खबरों की मानें तो इस घटना के बाद यह जोड़ी हमेशा-हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो