scriptइस डर से कई बड़ी हीरोइनों ने रिजेक्ट कर दी थी, यश चोपड़ा की फिल्म दिल तो पागल है.. | Due to fear actresses had rejected Yash Chopra's film Dil To Pagal Hai | Patrika News
बॉलीवुड

इस डर से कई बड़ी हीरोइनों ने रिजेक्ट कर दी थी, यश चोपड़ा की फिल्म दिल तो पागल है..

यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिल तो पागल है’ फिल्म साल की सबसे हिट फिल्म थी। लेकिन इस फिल्म में निशा का रोल निभाने के लिए इंडस्ट्री की कोई भी हीरोइन तैयार नहीं थी।

Oct 31, 2021 / 04:53 pm

Archana Pandey

Due to fear actresses had rejected Yash Chopra's film Dil To Pagal Hai

Dil To Pagal Hai

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) स्टारर फिल्म ‘दिल तो पागल है’ (Dil To Pagal Hai) आज भी लोगों उतनी ही पसंद है जितने सालों पहले हुआ करती थी। यश चोपड़ा (Yash Chopra)के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल की सबसे हिट फिल्म थी। इस फिल्म में दो एक्ट्रेस ने एक साथ काम किया था। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फिल्म में निशा का रोल निभाने के लिए इंडस्ट्री की कोई भी हीरोइन तैयार नहीं थी। यहां तक की करिश्मा ने भी पहले इस रोल को ना कह दिया था। आइये जानते हैं इस फिल्म में कोई भी एक्ट्रेस काम क्यों नहीं करना चाहती थीं।
dil-toh-pagal-hai1.jpg
मुख्य भूमिका में माधुरी दीक्षित थी

दरअसल इस फिल्म में मुख्य भूमिका में माधुरी दीक्षित थी और फिल्म के लिए सपोर्टिंग एक्ट्रेस को खोजा जा रहा था। यश चोपड़ा करिश्मा कपूर वाले रोल को लेकर सबसे पहले करिश्मा के ही पास गये थे, लेकिन पहले उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया।
करिश्मा कपूर ने एक शो में खुद खुलासा किया था कि वो इस फिल्म में काम नहीं करना चाहती थीं। बाद में डायरेक्टर यश चोपड़ा कहने पर उन्होंने फिल्म में काम किया था। जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड मिला था।
यह भी पढ़ें

जब तलवार लेकर पत्रकार को मारने उसके घर पहुंच गए थे शाहरुख खान, पैर पर किया था वार

dil-toh-pagal-hai5.jpg
किसी भी एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं था

करिश्मा कपूर दरअसल, माधुरी के साथ डांस करने से घबरा रही थीं। इससे पहले भी निशा के रोल को बड़ी एक्ट्रेस इसी वजब से मना कर चुकीं थी। दरअसल, माधुरी शानदार डांसर हैं और उनके साथ डांस परफॉर्म करना किसी भी एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं था।
निशा के रोल के लिए करिश्मा कपूर से पहले जूही चावला, उर्मिला मातोंडकर, मनीषा कोइराला और काजोल को ऑफर दिया गया था। लेकिन सभी ने माधुरी की वजह से काम करने के लिए मना कर दिया था। सब के मन में यही डर था कि माधुरी की वजह से उनका रोल दब जाएगा।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / इस डर से कई बड़ी हीरोइनों ने रिजेक्ट कर दी थी, यश चोपड़ा की फिल्म दिल तो पागल है..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो