scriptकभी एक-एक रुपए के लिए तरसने वाले रवि तेजा आज करते हैं करोड़ों की फिल्में, जानें कैसे मिली सफलता | Happy Birthday Ravi Teja: unknown facts of the Tollywood star Ravi | Patrika News
बॉलीवुड

कभी एक-एक रुपए के लिए तरसने वाले रवि तेजा आज करते हैं करोड़ों की फिल्में, जानें कैसे मिली सफलता

रवि तेजा आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं
फोर्ब्स की टॉप 100 की लिस्ट में कई बार शुमार हो चुके हैं रवि

 

नई दिल्लीJan 26, 2020 / 10:11 am

Vivhav Shukla

happy_birthday_ravi_teja_unknown_facts_of_the_tollywood_star_ravi.jpg
नई दिल्ली। तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (Tollywood) के अमिताभ कहे जाने वाले सुपरहिट अभिनेता रवि तेजा (Happy Birthday Ravi Teja) आज (26 जनवरी) अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं। तेलुगू फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रवि तेजा (Ravi Teja) अब तक 60 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।रवि का जन्म आंध्र पद्रेश के जगमपेट्टा में 26 जनवरी 1968 में हुआ था। रवि का पूरा नाम रविशंकर राजू भूपतिराजू है।22 साल के फिल्मी करियर में वे 28 फिल्मों में बतौर अभिनेता काम कर चुके हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ‘मास महाराजा’ (Mass Maharaja) के नाम से पॉपुलर एक्टर रवि ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1990 में आई फिल्म ‘कर्तव्यम’ से बतौर सपोर्टिंग आर्टिस्ट की थी।लेकिन इस फिल्म के बाद उनको काम मिलना बंद हो गया। कभी कभार किसी फिल्म में छोटे मोटे रोल का ऑफर मिल जाता था। फिर साल 1996 में रवि की किस्मत ने पलटी मारी।उनकी मुलाकात कृष्ण वाम्सी से हो गई । वाम्सी के साथ उन्होंने फिल्म ‘नेने पल्लदुथा’ में असिस्टेंट डाइरेक्टर, साथ ही एक छोटे रोल भी निभाया। वाम्सी, रवि के काम से बहुत प्रभावित हुए उन्होंने अगले ही साल अपनी फिल्म ‘सिंधुरम्’ में उनको हीरो का रोल दे दिया। फिल्म हिट हो गई साथ ही रवि भी हिट हो गए रवि। इस फिल्म को तेलुगू की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म राष्ट्रीय पुरस्कार मिला तो रवि तेजा की किस्मत के दरवाजे खुल गए।
View this post on Instagram

🐾

A post shared by RAVI TEJA (@raviteja_2628) on

रवि का बचपन गरीबी में बिता है लेकिन वे बचपन से ही फिल्में देखना और घूमना चाहते थे।दिक्कत थी तो पैसों की। किसी तरह घर वालों ने उन्हें पढ़ाया। इसके बाद साल 1988 में नौकरी की तलाश में रवि चेन्नई चले गए। कई दिनों तक काम ढूंढा लेकिन कोई अच्छा काम नहीं मिला। हैरान परेशान रवि को किसी ने फिल्मी दुनिया में करियर बनाने की सलाह दे डाली। लेकिन उन दिनों उनको घर-परिवार चलाने के लिए पैसे भी चाहिए थे। तो एक तरफ फिल्मों में काम ढूंढते दूसरी तरफ छोटे छोटे काम कर घर की जरूरत पूरी करते थे। मेहनत का फल तो मिलता ही है रवि को भी मिला। साल 1990 में उन्हें मामूली किस्म के रोल मिलने लगे। इसके साथ ही वह असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम करने लगे।कृष्ण वाम्सी के मुलाकात के बाद किस्मत ही बदल गई। वो जीरो से हीरो बन गए।
View this post on Instagram

Stop wishing start doing👊🏻🏋🏻‍♂️

A post shared by RAVI TEJA (@raviteja_2628) on

डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ और रवि तेजा की जोड़ी काफी सुपरहिट हुई. दोनों ने साथ में कई बेहतरीन फिल्में दीं. अक्षय कुमार की राउडी राठौड़ साउथ में रवि तेजा की फिल्म का ही रीमेक थी।इतना ही नहीं साल 2015 में आई सलमान की फिल्म ‘किक’ भी उनके ही फिल्म की रीमेक थी।बता दें साल 2012 में फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटी की लिस्ट में वह 50वें स्थान पर रहे। अगने साल यानी 2013 में फोर्ब्स ने फिर से रवि को 68वें स्थान के लिए चुना, उस वक्त उनकी सालाना आय 13 करोड़ रुपये थी।

Home / Entertainment / Bollywood / कभी एक-एक रुपए के लिए तरसने वाले रवि तेजा आज करते हैं करोड़ों की फिल्में, जानें कैसे मिली सफलता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो