scriptपहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बनीं ये एक्ट्रेस, एक विज्ञापन से खुली थी किस्मत | Huma Qureshi Birthday :unknown facts about love life and acting career | Patrika News

पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बनीं ये एक्ट्रेस, एक विज्ञापन से खुली थी किस्मत

locationमुंबईPublished: Jul 28, 2019 03:05:43 pm

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शुमार हुमा कुरैशी ( Huma Qureshi ) आज यानी 28 जुलाई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं….

huma qureshi

huma qureshi

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शुमार हुमा कुरैशी ( Huma Qureshi ) आज यानी 28 जुलाई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। हुमा पूरे 33 बसंत पार चुकी हैं। उन्होंने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत की और अपनी पहली ही फिल्म की रिलीज के बाद रातोंरात स्टार बन गई थीं। हुमा को अभी इंडस्ट्री में आए केवल 6 साल ही हुए हैं और वो इतने कम समय में ही अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही हैं। आइए जानते हैं हुमा के बर्थडे ( huma qureshi birthday ) के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स…

huma qureshi
huma qureshi

फिल्मों से पहले विज्ञापनों में नजर आईं हुमा
हुमा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री ली। एक्टिंग में आने से पहले हुमा दिल्ली के थियटर ग्रुप से भी जुड़ी रहीं। फिल्में करने से पहले विज्ञापनों से हुमा की किस्मत खुली। इन विज्ञापनों में पियर्स साबुन, सैमसंग और नेरोलेक शामिल थे। हुमा ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा तमिल में फिल्म ‘बिला 2’ से डेब्यू करने वाली थी, लेकिन फिल्म में देरी होने के कारण उन्होंने किनारा कर लिया था।

huma qureshi

एक विज्ञापन ने खोली हुमा किस्मत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग के विज्ञापन में हुमा कुरैशी को देखने के बाद ही अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया था। अनुराग ने हुमा से कॉन्टेक्ट किया और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए साइन किया था।

अनुराग और कल्की के रिश्ते में आई दरार
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल्की कोचलिन और अनुराग कश्यप के अलगाव की जिम्मेदार भी हुमा कुरैशी ही हैं। कहा जा रहा है कि हुमा की अनुराग कश्यप से बढ़ती नजदीकियों के कारण ही कल्की कोचलिन के रिश्ते में दरार आई थी।

अर्जन बाजवा से जुड़ा हुमा का नाम
हुमा कुरैशी की लव लाइफ की बात करें तो उनका नाम ‘बॉबी जासूस’ एक्टर अर्जन बाजवा से जुड़ा था। हालांकि, ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका और दोनों कुछ समय के बाद ही अलग हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो