जब अमिताभ बच्चन और रेखा का लव सीन देखकर रो पड़ी थीं जया बच्चन

By: Sunita Adhikari
| Published: 03 Jun 2021, 12:00 PM IST
जब अमिताभ बच्चन और रेखा का लव सीन देखकर रो पड़ी थीं जया बच्चन
amitabh bachchan Rekha Jaya Bachchan

फिल्मी गलियारों में आज भी अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की चर्चा होती रहती है। दोनों का रिश्ता फिल्म ‘दो अंजाने’के सेट से शुरू हुआ था। इसके बाद से ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की आज शादी की सालगिरह है। दोनों ने 3 जून, 1973 को शादी की थी। बेहद ही सिंपल तरीके से हुई इस शादी की तस्वीरें आज भी वायरल होती रहती हैं। अमिताभ बच्चन और जया को फिल्म इंडस्ट्री का पावर कपल कहा जाता है। लेकिन एक वक्त था जब दोनों की शादी टूटने के कगार पर पहुंच चुकी थी। इसके पीछे वजह बनी थीं एक्ट्रेस रेखा। एक दौर था जब अमिताभ और रेखा के इश्क के चर्चे जोरों पर थे। शादीशुदा होने के बाद अमिताभ बच्चन रेखा के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे।

फिल्म के सेट से शुरू हुआ अफेयर
अमिताभ और रेखा की अफेयर की खबरें उस वक्त आनी शुरू हुई थीं। जब दोनों ने साथ में फिल्म ‘दो अंजाने’ में काम किया था। ये पहला मौका था जब दोनों ने पहली बार साथ काम किया। दोनों के अफेयर की खबरें जया बच्चन तक भी पहुंचीं। इन खबरों से वह परेशान हो गई थीं। लेकिन उन्होंने बहुत समझदारी से इस मामले को संभाला। कहा जाता है कि एक बार अमिताभ बच्चन और रेखा का लव सीन देखकर जया फूट-फूटकर रोने लगी थीं।

amitabh_bachchan_rekha.png

लव सीन देखकर रोईं जया बच्चन
खबरों के मुताबिक, ये बात फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' के स्क्रीनिंग की है। अमिताभ बच्चन, जया और रेखा सभी प्रोजेक्शन रूम थे। ऐसे में जब अमिताभ और रेखा का लव सीन आया तो ये देखकर जया फूट-फूटकर रोने लगी थीं। ऐसी खबरें हैं कि इसके बाद जया बच्चन ने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर से दोनों को साथ में न लेने की बात कह दी थी। एक बार फिल्म 'राम बलराम' के लिए इसके प्रोड्यूसर टीटो टोनी अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन जया ऐसा नहीं चाहती थीं। इंडस्ट्री में उनकी अच्छी पहुंच थी। ऐसे में उन्होंने रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए प्रोड्यूसर को मना लिया।

रेखा ने दिया खास ऑफर
इस बात की भनक जब रेखा को लगी तो उन्हें बहुत बुरा लगा। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद को अप्रोच करके कहा कि वो यह फिल्म करना चाहती हैं। जिस पर डायरेक्टर ने उनसे कहा कि उन्हें प्रोड्यूसर को मनाना पड़ेगा। जिसके बाद रेखा ने प्रोड्यूसर को एक ऐसा ऑफर दिया कि वह मना ही नहीं कर पाए। रेखा ने उनसे कहा कि वह फिल्म फ्री में करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, इतना कुछ करने के बाद भी रेखा अमिताभ को हासिल नहीं कर पाईं। दोनों के बीच दूरियां आ गईं। अमिताभ बच्चन ने उनसे दूरी बनाने का फैसला कर लिया था। जिसके बाद से ही वह अपने परिवार के साथ खुश हैं। वहीं, रेखा की बातों में आज भी अमिताभ बच्चन के लिए प्यार छलकता है।