जूही चावला के ईगो की वजह से करिश्मा कपूर को मिला था मौका, बन गई सुपस्टार

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 22 Mar 2020, 10:49 AM IST
जूही चावला के ईगो की वजह से करिश्मा कपूर को मिला था मौका, बन गई सुपस्टार

'दिल तो पागल है' और 'राजा हिन्दुस्तानी' जैसी फिल्में सबसे पहले जूही चावला को ऑफर हुई थीं

जूही के बढ़ते अहम ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

नई दिल्ली। 90 दशक का वो समय जब बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक एक्ट्रेस का बोलबाला था जिनके सामने डायरेक्टर को भी अपनी फिल्म में साइन करने के लिये लाइन में खड़े होकर घंटो इंतजार करना पड़ता था। उस समय की वो मशहूर एक्ट्रेस थी जूही चावला, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित। ये सभी एक्ट्रेस उन दिनों बॉलीवुड में राज किया करती थी। इन तीनों ने उस दौर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। जिसमें कि करिश्मा कपूर की फिल्म दिल तो पागल है और राज हिंदुस्तानी तो दर्शको को इतनी पसंद आई कि यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं। लेकिन इस फिल्म के पीछे की कहानी को यदि आप जानंगे तो हो जाएंगे हैरान। ये फिल्म करिश्मा के पहले किसी दूसरी एक्ट्रेस को ऑफर की गई थी। लेकिन उनके बढ़ते अहम ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

जूही चावला ने ईगो के चलते ठुकराई कई हिट फिल्म

जूही चावला इस दौर की सफल अभिनेत्रियों में से एक थी। इसलिए उनके पास जिस फिल्म के ऑफर आते थे वे उन्हें सोच समझकर ही चयन करती थीं। और इसी बढ़ते इगो की वज़ह से उन्होने पास आई राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है जैसी फिल्मों को ठुकरा दिया था। उन्होनें एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि उनका सोचना था कि- मेरे बिना ये इंडस्ट्री काम नहीं कर पाएगी। मुझे कई फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन मेरी ईगो मेरे आड़े आया। मैंने उन फिल्मों में काम नहीं किया जिन पर मैं कर सकती थी। उन दिनों मैने आसान काम को ज्यादा तवज्जो दी और जो लोग मुझे तरजीह देते थे उन्हे भी मैनें अपने अहम के चलते दरकिनार कर दिया था जो मेरी सबसे बड़ी भूल थी।

करिश्मा के चमकते करियर का वजह बनी थी जूही

जूही अब भले ही अपनी भूल को लेकर पछता रही है लेकिन वो इस बात को भी मानती है कि उनकी वजह से कई दूसरे कलाकारों का करियर बना। जिनमें से करिश्मा कपूर का नाम उन एक्ट्रेस में से एक है जिसनें मेरी ठुकराई फिल्म में काम करने के बाद रातो-रात एक सुपस्टार बन गई। आज करिश्मा के करियर में जो भी शौहरत और सफलता मिली है, उसकी बड़ी वजह मै हूं।