कंगना रनौत ने किया 'मणिकर्णिका रिटर्न' का ऐलान, कश्मीर की रानी दिद्दा का निभाएंगी किरदार

By: Sunita Adhikari
| Published: 14 Jan 2021, 07:52 PM IST
कंगना रनौत ने किया 'मणिकर्णिका रिटर्न' का ऐलान, कश्मीर की रानी दिद्दा का निभाएंगी किरदार
Kangana Ranaut

  • कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने किया 'मणिकर्णिका रिटर्न' का ऐलान
  • महमूद गजनवी को दो बार खदेड़ने वाली रानी दिद्दा का निभाएंगी किरदार

नई दिल्ली: अक्सर अपने ट्वीट से सुर्खियां बटोरने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी नई फिल्म का ऐलान किया है। फिल्म 'मणिकर्णिका' (Manikarnika) की सफालता के बाद अब कंगना जल्द ही 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' पर काम शुरू करने वाली हैं। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के बाद एक्ट्रेस कश्मीर की रानी दिद्दा का किरदार निभाएंगी। कहा जा रहा है कि फिल्म का नाम होगा- 'मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा' (Manikarnika Return: The Legend Of Didda)

खबरों के मुताबिक, कंगना और उनकी टीम भारत की उन गुमनाम महिलाओं पर फिल्म बनाने का प्लान कर रहे हैं। जिनका देश की एकता में एक बड़ा रोल रहा है। इसी कड़ी में कश्मीर के इतिहास में रानी दिद्दा का नाम बेहद गर्व से लिया जाता है। रानी दिद्दा काफी खूबसूरत थीं और एक पैर दिव्यांग थीं। लेकिन इसके बाद भी वह एक बड़ी योद्धा थीं।

अनुपम खेर के सबसे अच्छे दोस्त थे उनके पिता, मौत के बाद घर में रॉकबैंड बुलाकर किया था सेलिब्रेशन

कहा जा रहा है कि फिलहाल कंगना अपने पुराने कामों का पूरा करने में लगी हैं। ऐसे में जनवरी 2022 में वह इस फिल्म पर काम करेंगी। फिल्म का निर्देशन कमल जैन करेंगे। कंगना ने फिल्म का ऐलान करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसे कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। ले कर आ रहे हैं कमल जैन और मैं, 'मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ़ दिद्दा'। उनका ये ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है।

Richa Chadha ने कोरोना टीकाकरण पर दी अपनी राय, बोलीं- 'पहले नेता लगवाएंगे तभी लगवाऊंगी वैक्सीन !'

बता दें कि रानी दिद्दा का नाम कश्मीर में काफी सम्मान के साथ लिया जाता है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में 980 ई. से 1003 तक शासन किया था। उन्होंने आंतरिक तौर पर जम्मू-कश्मीर को मजबूत किया। साथ ही बाहरी हमलों का भी करारा जवाब दिया। खूंखार आंक्रांता महमूद गजनवी को रानी दिद्दा ने दो बार खदेड़ा था।