कन्हैया कुमार की जीत की दुआ मांगने वाली एक्ट्रेस का बयान- अम्बेडकर ने कहा था- 'भक्ति' से तानाशाही आती है'
Riya Jain
Publish: Apr, 15 2019 03:34:57 (IST)
कन्हैया कुमार की जीत की दुआ मांगने वाली एक्ट्रेस का बयान- अम्बेडकर ने कहा था- 'भक्ति' से तानाशाही आती है'

Nandita Das ने Ambedkar Jayanti के मौके पर ऐसा ट्वीट कर दिया जिसके कारण यूजर्स उनपर भड़कते नजर आए।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार Nandita Das भले ही आज एक्टिंग से दूर हैं लेकिन फैंस के बीच वह आज भी काफी पॅापुलर हैं। नंदिता बी- टाउन की पार्टीज और इवेंट्स से दूर रहना पसंद करती हैं लेकिन देश या किसी बड़े मुद्दे से जुड़ी बातों पर नंदिता हमेशा अपना पक्ष रखती आई हैं। हाल में एक्ट्रेस ने Ambedkar Jayanti के मौके पर ऐसा ट्वीट कर दिया जिसके कारण कई राजनीतिक दल के समर्थक नाराज हो गए।

 

kanhaiya-kumar-supporter-nandita-das-tweet-on-bhakti-or-hero-worship

नंदिता दास ने अंबेडकर जयंती के मौके पर 25 नवंबर, 1949 को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर द्वारा दिए गए भाषण के कुछ अंश ट्विटर अकाउंट पर लिखे। उन्होंने कहा था, 'धर्म की भक्ति का रास्ता आत्मा की मुक्ति की तरफ ले जाता है लेकिन राजनीति में भक्ति या किसी व्यक्ति विशेष की भक्ति का रास्ता गिरावट और तानाशाही की तरफ ले जाता है।' नंदिता के इस ट्वीट का अर्थ सिर्फ उन्हें ही पता होगा लेकिन सोशल मीडिया पर बैठे लोगों ने उनके ट्वीट पर सवाल उठाना शुरू कर दिए। लोगों ने इसे पीएम मोदी और कांग्रेस से जोड़कर देख लिया और जमकर ट्रोल किया।

 

kanhaiya-kumar-supporter-nandita-das-tweet

बता दें नंदिता दास एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की तरह कन्हैया कुमार को सपोर्ट करती हैं। उनके कई ट्वीट्स इस ओर इशारा करते हैं।

 

nandita-das-tweet

बता दें कि नंदिता दास राजनीतिक दलों को लेकर अक्सर ट्वीट करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर एक ट्वीट में कहा था कि इस बार के चुनावों में महसूस हो रहा है कि एक तरफ खाई है तो दूसरी तरफ कुआं। उन्हें इस बयान की वजह से भी सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ट्रोल किया।