scriptकम बजट की इन फिल्मों ने स्टोरीलाइन से जीता दर्शकों का दिल, किसी 100 करोड़ कमाए तो किसी ने 200, असल जिंदगी पर हैं आधारित | Kashmir Files to Paan Singh Tomar these low budget film made good Earn | Patrika News
बॉलीवुड

कम बजट की इन फिल्मों ने स्टोरीलाइन से जीता दर्शकों का दिल, किसी 100 करोड़ कमाए तो किसी ने 200, असल जिंदगी पर हैं आधारित

बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी हैं, जिनको बनाया तो कम बजट में गया, लेकिन उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग की और ताबड़तोड़ कमाई की. दर्शकों को ये कहानियां इतनी पसंद आई कि कम बजट वाली इन फिल्मों को सुपरहिट बना दिया.

Apr 01, 2022 / 06:12 pm

Vandana Saini

कम बजट की इन फिल्मों ने स्टोरीलाइन से जीता दर्शकों का दिल, किसी 100 करोड़ कमाए तो किसी ने 200, असल जिंदगी पर हैं आधारित

कम बजट की इन फिल्मों ने स्टोरीलाइन से जीता दर्शकों का दिल, किसी 100 करोड़ कमाए तो किसी ने 200, असल जिंदगी पर हैं आधारित

ये बात आप सभी अच्छे से जानते हैं कि बॉलीवुड में काफी फिल्में ऐसी हैं, जो किसी न किसी की असल जिंदगी या कहानी पर आधारित हैं. इस फिल्मों की खास बात ये होती है कि इनको कम बजट में बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं ये फिल्म दर्शकों का दिल भी जीत लेती हैं. इनकी स्टोरीलाइन इतनी दमदार होती है कि रोमांटिक फिल्मों तक को मात दे सकती हैं. आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं.
इन फिल्मों की खास बात ये हैं कि इन्होंने अपनी स्टोरी से लोगों के दिल में अपने लिए खास जगह बनाई है. इसके अलावा अब ज्यादातर दर्शक रोमांस वाली फिल्मों को छोड़ रियल लाइफ स्टोरी और डॉक्यूमेंट्री देखना पसंद कर रहे हैं. हाल ही में ऐसी कई फिल्में रिलीज हुई हैं, जिनको रोमांस भरी फिल्मों से ज्यादा अच्छा रिस्पांस मिला है, जिसने कम बजट के साथ 200 करोड़ की कमाई कर ली है.
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस बनीं Alia Bhatt, वैल्यू सेलिब्रिटीज लिस्ट में आईं टॉप; जानें क्या है एक्ट्रेस की कमाई

the_kashmir_files.jpg
द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)

कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती निर्देश विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को केवल 14 करोड़ में बनाया गया, लेकिन ये फिल्म असल कहानी पर आधारित हैं, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है. इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है.
kahani.jpg
कहानी (Kahani)

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘कहानी’ (Kahani) में विद्या बालन लीड रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म को केवल 8 करोड़ के बजट में बनया गया था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करबीन 105 करोड़ की कमाई की थी.
paan_singh_tomar.jpg
पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar)

तिग्मांशु धूलिया की अवार्ड विनिंग फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ (Paan Singh Tomar) में इरफान खान ने इस भूमिका को निभाया था. इस फिल्म को भी केवल 8 करोड़ के बजट में बनाया गया था. इस फिल्म की कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया था.
no_one_killed_jassica.jpg
नो वन किल्ड जेसिका (No One Killed Jessica)

रानी मुखर्जी की फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ (No One Killed Jessica) एक असल मर्डर मिस्ट्री पर आधारित है. इस फिल्म को 9 करोड़ के बजट में बनाया गया था, जिसनें बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. साथ ही फिल्म को कई अवार्ड से नवाजा गया था.

Home / Entertainment / Bollywood / कम बजट की इन फिल्मों ने स्टोरीलाइन से जीता दर्शकों का दिल, किसी 100 करोड़ कमाए तो किसी ने 200, असल जिंदगी पर हैं आधारित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो