scriptKatrina Kaif को इन चीजों से हुआ करती थी ‘घबराहट’, ऐसे किया करती थीं सामना | Katrina Kaif Used To Face Her Anxiety Issues | Patrika News

Katrina Kaif को इन चीजों से हुआ करती थी ‘घबराहट’, ऐसे किया करती थीं सामना

Published: May 28, 2022 11:33:49 am

Submitted by:

Vandana Saini

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म ‘टाइगर 3’ में नजर आने वाली हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब एक्ट्रेस को एक ऐसी दिकक्त थी, जिसकी वजब से उन्हें बेहद ही परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

Katrina Kaif ऐसे किया करती थीं अपनी घबराहट का सामना

Katrina Kaif ऐसे किया करती थीं अपनी घबराहट का सामना

इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी फिल्म ‘टाइगर 3’ के साथ-साथ कई और प्रोजेक्ट्स को लेकर बिजी चल रही हैं. कैटरीना का नाम आज के समय में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में आता है. कटरीना कैफ ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्म सलमान खान (Salman Khan) के साथ की हैं.
दोनों की जोड़ी को साथ में काफी पसंद भी किया जाता था. साल 2019 में भी कैटरीना कैफ फिल्म ‘भारत’ में सलमान खान के साथ नजर आई थीं, जिसमें दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. इसी फिल्म की रिलीज के दौरान कैटरीना ने अपनी एक दिक्कत के बारे में बताया था, जिसके चलते उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. उन्होंने बताया था कि ‘कैसे उन्होंने अपने डर और घबराहट पर काबू पाना सीखा है’. आपको जानकर हैरानी होगी कि कटरीना भी एंग्जाइटी इश्यूज का शिकार रह चुकी हैं.
यह भी पढ़ें

‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज से पहले सरेआम जलाए गए Aamir Khan के पोस्टर, एक्टर को मिली धमकी

https://twitter.com/hashtag/KatrinaKaif?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आलिया और दीपिका का दिया उदाहरण

साल 2019 में कटरीना कैफ ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपने एंग्जाइटी इश्यू को लेकर बातचीत की और इस बारे में खुलासे किए, जिसके दौरान उन्होंने इसके लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की भी तारीफ की थी. कैटरीना ने आलिया के बारे में करते हुए कहा था कि ‘एंग्जाइटी के मामले में It’s okay not to be okay’. कटरीना कैफ ने कहा कि ‘ये अपने आप में एक बहुत बड़ा बयान है’. साथ ही कटरीना ने दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के बारे में बता की और बताया कि ‘कैसे वो भी अपने डिप्रेशन से स्ट्रगल कर चुकी हैं’.
https://twitter.com/hashtag/KatrinaKaif?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हर आइडिया पर गौर करने की जरूरत नहीं

जब कटरीना से जब एंग्जाइटी इश्यूज को लेकर सवाल किया गया तो इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि ‘मेरे मामले में मैंने किताबों और बाकी चीजों से सीखा कि आपको अपने हर एक आइडिया या हर एक इमोशन का गुलाम होने की जरूरत नहीं है जो आपके मन में आते हैं. आपको अपने मानसिक दबाव तले कुचले जाने की जरूरत नहीं है’.
https://twitter.com/hashtag/KatrinaKaif?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दुनिया आपकी वजह से नहीं चल रही

साथ ही कटरीना ने आगे बताया था कि ‘ये बेहद जटिल और पगलाया हुआ सा ब्रह्मांड मेरी या आपकी वजह से नहीं चल रहा है. ये अपने आप ही चल रहा है. आपको इसमें भरोसा रखने की जरूरत है, जो भी इस पूरी कायनात को चला रहा है वो आपके भी साथ है. आपको हर उस आइडिया को ड्रॉप करने की जरूरत है जो किसी भी तरह से कंस्ट्रक्टिव नहीं है’.

ट्रेंडिंग वीडियो