scriptKirron Kher से लेकर Neha Dhupia तक चंद पैसों के लिए पाकिस्तान काम करने चले गए थे ये ‘भारतीय सितारे’ | Kirron Kher To Neha Dhupia These Indian Stars Went To Work In Pakistan For Some Money | Patrika News

Kirron Kher से लेकर Neha Dhupia तक चंद पैसों के लिए पाकिस्तान काम करने चले गए थे ये ‘भारतीय सितारे’

Published: Jul 11, 2022 04:25:58 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड में कई पाकिस्तानी स्टार्स ने काम किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे भारतीय सिनेमा में भी ऐसे कई स्टार्स हैं, जो चंद पैसों के लिए पाकिस्तान जाकर काम करने से भी नहीं करतराए.

 चंद पैसों के लिए पाकिस्तान काम करने चले गए थे ये भारतीय सितारे

चंद पैसों के लिए पाकिस्तान काम करने चले गए थे ये भारतीय सितारे

हिंदी फिल्म इडस्ट्री से लेकर टीवी में ऐसे कई सितारें हैं, जो पाकिस्तानी कलाकार हैं. पाकिस्तान के ज्यादा तर स्टार्स ने बॉलीवुड की फिल्मों में बेहद काम किया है और उनको यहां के दर्शकों का बेहद प्यार भी मिला है. पाकिस्तान सिनेमा में काफी लंबे समय से परेशानी चली आ रही है. वहां के ज्यादातर स्टार्स के पास काम और पैसा दोनों नहीं है, जिसके बाद उन्होंने हिंदुस्तान आकर यहां की फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम और पैसा दोनों कमाया, फिलहाल के लिए भारत में कोई भी पाकिस्तानी स्टार अब काम नहीं कर रहा है. उनको वापस उनके देश भेजा जा चुका है.
वहीं अगर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बात करें, तो यहां ना तो फिल्म बनाने के लिए पैसे की कमी होती हैं और न ही काम के लिए पैसे का भुगतान करने में कोई कमी होती है, लेकिन फिर भी इंडस्ट्री में ऐसे बेहद से स्टार्स हैं, जो चंद पैसों के लिए पाकिस्तान जाकर काम करने से भी नहीं कतराएं. इस लिस्ट में कई जाने-माने नाम शामिल है, जिन्होंने कुछ पैसों के लिए पाकिस्तान में भी काम किया और साथ ही अपने काम का परचम लहराया है, तो चलिए आपको बताते हैं इन सितारों और उनके पाकिस्तानी प्रोजेक्ट्स के बारे में.
यह भी पढ़ें

कपूर खानदान में 10वीं पास करने वाले पहले लड़के हैं Ranbir Kapoor, पापा 8वीं तो दादा हैं 6वीं फेल

inner_image_kirron_kher.jpg

किरण खेर (Kirron Kher)

‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ को होस्ट करने वाली और कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस किरण खेर का नाम इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है. किरन भी हिंदी सिनेमा के साथ-साथ पाकिस्तानी सिनेमा में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं. उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ में काम किया था, जिसके लिए उनकी खूब वाहवाही भी बटोरी थी.
inner_image_neha_dhupia.jpg

नेहा धूपिया (Neha Dhupia)

इसके अलावा बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी रियलिटी शो में अपना सिक्का जमा चुकीं एक्ट्रेस नेहा धूपिया भी अपनी किस्मत पाकिस्तानी फिल्म में आजमा चुकी हैं. उन्होंने भी वहां की एक फिल्म में छोटा सा किरदार निभाया था, जिसका नाम था ‘कभी प्यार न करना’.
inner_image_cezanne_khan.jpg

सीजेन खान (Cezanne Khan)

‘कसौटी जिंदगी की’ से बतौर अनुराग बासू अपना बेशुमार नाम कमाने वाले एक्टर सीजेन खान आज के समय में भले ही टीवी की दुनिया से गायब हो चुके हैं, लेकिन एक्टर भी पाकिस्तानी टीवी शोज में काम कर चुके हैं. अपने करियर में सीजेन ने कई पाकिस्तानी टीवी सीरीज में भी काम किया है, जिनमें ‘पिया के घर जाना है’ और ‘सिलसिले चाहत के’ जैसे शो का नाम दर्ज है.
inner_image_shweta_tiwari.jpg

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

इसके अलावा ‘कसौटी जिंदगी की’ से ही नाम कमाने वाली एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने कई हिंदी शो और फिल्मों में काम किया है, लेकिन इसके अलावा वो पाकिस्तानी फिल्म ‘सल्तनत’ में भी नजर आ चुकी हैं. इस फिल्म में भी श्वेता तिवारी की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था.
inner_image_sara_khan.jpg

सारा खान (Sara Khan)

‘बिदाई’ सीरियल से अपनी दमदार पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सारा खान ने भी पाकिस्तानी सिनेमा में अपना नाम कमा चुकी हैं. उन्होंने ‘बेखुदी’ और ‘लेकिन’ जैसे पाकिस्तानी शो में काम किया था.
inner_image_arya_babbar.jpg

आर्य बब्बर (Arya Babbar)

राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर का नाम भी इस लिस्ट में आता है. बॉलीवुड में ज्यादा नाम कमा पना वाले एक्टर ने पाकिस्तानी सिनेमा में अपना हाथ आजमा चुके हैं. उन्होंने साल पाकिस्तानी फिल्म ‘वीरसा’ में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं.

ट्रेंडिंग वीडियो