scriptइस फिल्म की शुटिंग के दौरान अगर हो जाती दो सेकंड की देर, तो चली जाती आमिर खान की जान | Know about Aamir Khan train stunt from Ghulam movie | Patrika News
बॉलीवुड

इस फिल्म की शुटिंग के दौरान अगर हो जाती दो सेकंड की देर, तो चली जाती आमिर खान की जान

पहले तो इस सीन को मेकर्स एक स्‍टंटमैन से कराना चाहते थे लेकिन मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान ने इस सीन को खुद करने का फैसला लिया। विक्रम भट्ट उनके इस फैसले के खिलाफ थे।

Nov 04, 2021 / 08:02 am

Archana Pandey

Know about Aamir Khan train stunt from Ghulam movie

Aamir Khan

नई दिल्ली। Aamir Khan train stunt from Ghulam movie: बॉलीवुड के सुपरस्टार और मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान (Aamir Khan) एक ऐसे एक्टर हैं जो हमेशा कुछ अलग और खास करते हैं। आमिर जो भी करते हैं उसे परफेक्‍शन के साथ करते हैं औऱ उसमें जान डाल देते हैं। फिर चाहें इसके लिए उन्हें कुछ भी क्यों न करना पड़े। ऐसे में आज हम आमिर से जुड़ा फिल्म ‘गुलाम’ ( Ghulam movie) का एक किस्सा सुना रहे हैं। जिसके एक सीन के लिए आमिर ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी और मौत उन्हें छुकर निकल गई थी।
बॉलीवुड के सबसे चर्चित और अच्छे सीन्‍स में से एक
दरअसल फ‍िल्‍म ‘गुलाम’ में आमिर ने सिद्धार्थ मराठे का रोल निभाया था। इस फ‍िल्‍म में रानी मुखर्जी उनके अपोजिट काम किया था। इस फ‍िल्‍म में एक ट्रेन का सीन है जो बॉलीवुड के सबसे चर्चित और अच्छे सीन्‍स में से एक है। इस सीन के लिए फिल्म ने काफी चर्चा बटोरी थीं। सिनेमाघरों में इस सीन पर खूब सीटियां बजी थीं। आमिर को इस सीन ने जबरदस्‍त फुटेज दिया था। लेकिन आप इस सीन की कहानी सुनेगे तो दंग रह जाएंगे।
यह भी पढ़ें

मैं कभी जूलरी बेचा करता था- अक्षय कुमार ने कैटरीना और अमिताभ को सुनाई अपने स्ट्रगल की कहानी

आमि ने सीन को खुद करने का फैसला लिया

पहले तो इस सीन को मेकर्स एक स्‍टंटमैन से कराना चाहते थे लेकिन मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान ने इस सीन को खुद करने का फैसला लिया। विक्रम भट्ट उनके इस फैसले के खिलाफ थे, लेकिन आमिर खान ने किसी तरह उन्‍हें राजी कर लिया। सीन रात का था और रेलवे लाइन पर शूट होना था। एक्‍शन हो चुका था और कैमरा रोल हो चुका था। सामने से आती हुई ट्रेन की हेडलाइट ऑन हो चुकी थी और वह आमिर की तरफ तेजी से आ रही थी। आमिर रेल की तरफ भाग रहे थे। इस सीन में सबसे अलग बात ये थी कि आमिर ने जितनी स्‍पीड सोची थी, उससे ज्‍यादा तेज रेल आ रही थी।
दो सेकंड की भी देरी हो जाती तो
ट्रेन और आमिर खान के बीच की दूरी बेहद कम रही गई थी और ट्रेन की स्‍पीड काफी तेज थी। तभी आमिर खान ने ट्रेन के आगे से छलांग लगा दी। अगर आमिर की इस छलांग में दो सेकंड की भी देरी हो जाती तो ट्रेन टकरा जाती। रानी मुखर्जी, दीपक तिजोरी, विक्रम भट्ट और बाकी यूनिट चुपचाप देखती रही और सीन पूरा हुआ। दर्शकों को महसूस ना हो लेकिन आमिर इस सीन के बाद सहम गए थे क्योंकि इस सीन में वाकई में आमिर की जान जाते-जाते बची थी।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / इस फिल्म की शुटिंग के दौरान अगर हो जाती दो सेकंड की देर, तो चली जाती आमिर खान की जान

ट्रेंडिंग वीडियो