scriptमैं कभी जूलरी बेचा करता था- अक्षय कुमार ने कैटरीना और अमिताभ को सुनाई अपने स्ट्रगल की कहानी | Akshay Kumar reveals he used to sell Jewellery before entering films | Patrika News

मैं कभी जूलरी बेचा करता था- अक्षय कुमार ने कैटरीना और अमिताभ को सुनाई अपने स्ट्रगल की कहानी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2021 03:56:30 pm

Submitted by:

Archana Pandey

फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार एक शेफ और वेटर का काम करते थे। इसके अलावा वो ताइक्वांडो में भी ब्लैक बेल्ट हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं…

Akshay Kumar reveals he used to sell Jewellery before entering films

Akshay Kumar

नई दिल्ली: ये बात तो सब जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक शेफ और वेटर का काम करते थे। इसके अलावा वो ताइक्वांडो में भी ब्लैक बेल्ट हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि अक्षय ऐक्टर बनने (Akshay Kumar sold jewellery) से पहले जूलरी भी बेचा करते थे? इस बात का खुसाला खुद अक्षय ने किया है।
11 से 12 हजार रुपयों का फायदा होता था
दरअसल खिलाड़ी कुमार ने ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati 13) में कैटरीना और अमिताभ बच्चन के सामने अपने स्ट्रगल के दिनों की कहानी सुनाई। अक्षय ने बताया कि फिल्मों में आने से पहले वह दिल्ली में कुंदन की जूलरी बेचते थे।
अक्षय ने बताया कि ‘मैं कुंदन की जूलरी को दिल्ली से 7 हजार से 10 हजार रुपये में खरीदता था और फिर मुंबई लाकर बेचता था। उससे मुझे करीब 11 से 12 हजार रुपयों का फायदा हो जाता था। मैंने ऐसा 3-4 सालों तक किया। अक्षय की ये बात सुनकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) हैरान रह गए।
जब वह शेफ के तौर पर काम करते थे
अमिताभ अक्षय से उन दिनों के बारे में पूछते हैं, जब वह शेफ के तौर पर काम करते थे। जिसे लेकर अक्षय ने बताया कि ‘मैं जलेबियां, छोले भटूरे और समोसे बनाता था और टेबल सही तरह से लगा हों इस बात का भी ध्यान रखा था। जहां मैं काम करता था, वहां मेरे पीछे एक दीवार थी, जिस पर शेफ अपनों की तस्वीरें लगाते थे। मैंने भी चार लोगों की तस्वीरें लगाई थीं। उसमें आपकी (अमिताभ बच्चन), जैकी चैन, श्रीदेवी और सिलवेस्टर स्टेलॉन की फोटो शामिल हैं। मेरी किस्मत देखिए, मैंने चारों के साथ काम किया है।
आपको बता दें अक्षय कुमार ने साल 1991 में बॉलिवुड में डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी। इसके बाद अब्बास-मस्तान की ‘खिलाड़ी’ ने अक्षय को रातोंरात स्टार बना दिया। अक्षय फिलहाल ‘सूर्यवंशी’ के प्रमोशन में बिजी हैं। रोहित शेट्टी की इस फिल्म में उनके अलावा कटरीना कैफ, अजय देवगन और रणवीर सिंह भी हैं। यह फिल्म 5 नवंबर को रिलीज होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो