scriptकभी स्कूल नहीं गई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कैटरीना, जानिये कितनी पढ़ी है विक्की की वाइफ | know about katrina kaif educational qualification | Patrika News
बॉलीवुड

कभी स्कूल नहीं गई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कैटरीना, जानिये कितनी पढ़ी है विक्की की वाइफ

कैटरीना फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है। हिंदी सिनेमा में काम किया तो हिंदी भाषा का भी ज्ञान हो गया। हालांकि वे स्कूल से दूर रही। अब ज़रा इसका कारण भी जान लीजिए।

Jan 28, 2022 / 10:51 am

Sneha Patsariya

katrina-kaif.jpg
कोई उसे हुस्न परी कहता है। कोई हिंदी सिनेमा की ‘बार्बी गर्ल’ कहता है। कोई उसे ख़ूब पसंद करता है. कोई उसे जी भरके देखता है। कोई उसकी अदाकारी पर मरता है तो कोई उसकी ख़ूबसूरती पर जान छिड़कता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो ‘कोई’ कौन है। तो आपको बता देते है। वो कोई और कोई नहीं बल्कि लाखों-करोड़ों दिलों की धकड़न, सुंदरता की धनी अभिनेत्री कैटरीना कैफ है। कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी को एक महीने से ज्यादा हो गया है लेकिन अब भी ये कपल किसी न किसी कारणों से चर्चाओं में बना हुआ है।
आपने सुना और पढ़ा ही होगा कि कैटरीना कैफ अपने पति विक्की कौशल से कही अधिक कमाती हैं औऱ साथ ही उनके पास कही अधिक नेट वर्थ है। कैटरीना कैफ अंग्रेजी और हिंदी भाषा का ज्ञान रखती है। इसके अलावा उन्हें कुछ और भाषाएं आती हो तो इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि काम की और हैरानी की बात यह है कि कैटरीना कभी स्कूल नहीं गई है। तो सुनकर खिसक गई न आपके पैरों के नीचे से जमीन।
कैटरीना कैफ का बचपन करीब 18 देशों में बीता है। बचपन में लगातार ट्रैवलिंग करने के कारण कैटरीना स्कूल नहीं जा पाईं। कैटरीना सिर्फ होम ट्यूशन और अपनी मां से ही पढ़ा करती थीं। कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। इस वजह से भी उन्होंने अपना स्कूल भी छोड़ दिया था। कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। कैटरीना ने मॉडलिंग में करियर बनाया और फिर वह भारत आ गईं। यहां उन्होंने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया और उन्हें सफलता हासिल हो गई। सक्सेस की सीढ़ी चढ़ने के बाद कैटरीना आज बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में से एक हैं।
यह भी पढ़ें

मुंबई के इस गुरुद्वारे में आख़िर क्यों होती है हर साल मधुबाला के नाम पर अरदास

एक इंटरव्यू के दौरान खुद कैटरीना ने बताया कि मुंबई शिफ्ट होने से पहले वो लंदन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी लेकिन उनका मन उसमें नहीं लगा।इस वक्त कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं।उनकी तीन बड़ी बहनें, तीन छोटी बहनें हैं और एक बड़ा भाई भी है।
वर्कफ़्रंट की बात करे तो उनकी आगामी फिल्मों में ‘टाइगर 3’ और ‘मैरी क्रिसमस’ शामिल है। टाइगर 3 में वे सलमान खान और मैरी क्रिसमस में विजय सेतुपति के अपोजिट नज़र आएंगी।

यह भी पढ़ें

आमिर खान का रोल प्ले करने वाला फिल्म ‘धूम 3’ का ये बच्चा बन गया है हैंडसम हंक

Home / Entertainment / Bollywood / कभी स्कूल नहीं गई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कैटरीना, जानिये कितनी पढ़ी है विक्की की वाइफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो