जब इस मिस इंडिया को देख अपना दिल हार बैठे थे बाबु राव, कहा था बेटी किसी की भी हो, बीवी तो मेरी ही बनेगी

By: Shalu Saini
| Published: 21 Aug 2021, 03:05 PM IST
जब इस मिस इंडिया को देख अपना दिल हार बैठे थे बाबु राव, कहा था बेटी किसी की भी हो, बीवी तो मेरी ही बनेगी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता परेश रावल को जब पहली बार स्वरुप को देख हो गया था पहला प्यार, उसी वक्त उन्होंने ठान लिया कि वह शादी इन्ही से करेंगे, जिसको लेकर अपने दोस्त से कहा था कि बेटी किसी की भी हो बीवी मेरी ही बनेगी।

बी टाउन के दिग्गज अभिनेता परेश रावल इंडस्ट्री के सबसे वर्सेटाइल एक्टर है, जो विलन, कॉमेडी, नायक, सपोर्टिंग एक्टर हर तरह का किरदार बखूबी निभाना जानते हैं। परेश रावल ने भले ही ली लीड एक्टर के तौर पर फिल्में चाहे कम की हो, लेकिन इनकी पॉपुलारिटी के लोगों के बीच उतनी ही है जितना एक लीड एक्टर की होती है। बी टाउन में परेश रावल का सफर इतना आसान नहीं रहा। उन्होंने इस औधे और प्यार को पाने के लिए बहुत संघर्ष किया है। उनके संघर्ष का ही नतीजा है जो वह आज लोगों के दिलों पर राज करते हैं। उनकी जिंदगी जितनी बड़े पर्दे पर सुनहरी लगती हैं, उतनी ही असल में भी खूबसूरत है। इडस्ट्री में जब काम पान के लिए परेश संघर्ष कर रहे थे, उसी संघर्ष के दौरान उन्हें अपनी जीवन साथी भी मिल गई, जिनसे उन्हें 12 साल बाद शादी की तो चलिए जानते हैं परेश रावल की लव स्टोरी के किसी के बारे में।

दरअसल जिस कंपनी के लिए परेश रावल काम किया करते थे स्वरूप संपत उसी कंपनी के प्रड्यूसर की बेटी थी, जिसको देखते ही परेश को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था। स्वरूप संपत को देख उन्होंने तय कर लिया था कि वह इन्हीं के साथ शादी करेंगे। वहीं उन्होंने अपने दोस्तों से भी कहा था कि ये मेरी वाइफ बनेगी जिस पर उनके दोस्तों ने उन्हें समझाया था कि यह प्रोड्यूसर के बेटी है और इस खयाल को वह मन से निकाल दें। जिस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि इस बात से मुझे जरा भी फर्क नहीं पड़ता कि वह किसकी बेटी है, लेकिन पत्नी तो मेरी ही बनेगी।

paresh.jpg

इस बारे में परेश रावल ने अनुपम खेर के शो द अनुपम खेर शो में जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें बताई थी। परेश रावल ने कहा था कि वह 1975 साल का वक्त था और मैं एक ड्रामा फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंचा था। वही मैं और मेरा दोस्त महेंद्र जोशी आईएमटी में काम किया करते थे, इसी दौरान मेरी एक साड़ी पहने खूबसूरत लड़की पर नजर पड़ी थी। जिसे देख मैंने जोशी से कहा कि यह लड़की मेरी पत्नी होगी ,जिस पर जवाब देते हुए जोशी ने बोला कि तू पागल है क्या? जानता भी है यह कौन है ? जिस कंपनी में हम काम करते हैं उसके प्रोड्यूसर की है बेटी है, जिस पर परेश रावल ने कहा था कि बेटी किसी की भी हो पत्नी तो मेरी यही लड़की बनेगी।

परेश रावल आगे बताते हैं कि वह बिना वक्त गवाएं स्वरूप को अपने हाल-ए-दिल बताना चाहते थे और उनसे बदले में हां सुनना चाहते थे। जिसको लेकर उन्होंने स्वरूप को एक प्ले देखने के लिए बुलाया था, जिसको देखने के बाद स्वरूप ने उनकी काफी तारीफ की थी। वहीं इसी मौके का फायदा उठाकर परेश ने अपने दिल की बात स्वरूप से कह दी। परेश ने स्वरुप से कहा कि मैं बस आपसे प्यार ही नहीं बल्कि शादी भी करना चाहता हूं, जिसके जवाब नहीं सरूप कहती हैं कि मुझे थोड़ा वक्त चाहिए। इस बात के जवाब में परेश ने कहा कि मेरे पास संयम नहीं है। वही दूसरे ही दिन परेश रावल से शादी करने के लिए स्वरूप ने हां कह दिया।

बताया जाता है कि करीब 10 साल डेट करने के बाद दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली। इनकी शादी में सभी करीबी रिश्तेदार है और दोस्त ने शिरकत की। स्वरूप बताती है कि बिना तामझाम के दोनों ने सात फेरे एक पेड़ के नीचे लिए थे।आपको बता दें कि स्वरूप संपत फॉर्मर मिस इंडिया रह चुकी है, हालांकि वह इस कंपटीशन में हिस्सा नहीं लेना चाहती थी लेकिन अपने भाई और परेश रावल के कहने पर उन्होंने इस प्रतियोगिता में ना सिर्फ भाग लिया बल्कि खिताब जीत लिया। स्वरूप संपत ने कई फ़िल्में और टीवी सीरियल्स में काम किया है। परेशान स्वरूप के दो बेटे भी हैं एक का नाम आदित्य और दूसरे का नाम अनिरुद्ध है।

swaroop.jpg