scriptMadhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप, फिर उल्टी पड़ गई भविष्यवाणी | Madhuri Dixit Salman Khan Film Hum Aapke Hain Koun | Patrika News

Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप, फिर उल्टी पड़ गई भविष्यवाणी

Published: Aug 05, 2022 04:14:08 pm

Submitted by:

Vandana Saini

सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी सबसे यादगार एक ही फिल्म है, जिसकी याद लोगों के जहन से कभी नहीं जाएगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म को लेकर लोगों को लगता था ये एक बड़ी फ्लॉ होगी।

Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप

Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप

सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी को आज भी काफी पसंद किया जाता है। दोनों ने साथ में कुछ फिल्मों में काम किया है, लेकिन दोनों की सबसे ज्यादा यादगार फिल्म‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) है। ये एक पारिवारिक फिल्म होने के साथ-साथ एक बेहतरीन रोमांटिक फिल्म है। दोनों की ये फिल्म साल 1982 में आई फिल्म ‘नदिया के पार’ के शहरी वर्जन पर आधारित है। राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी आइकोनिक फिल्म साल 1994 को रिलीज हुई थी।
इस फिल्म को 28 साल पूरे हो चुके हैं। फैमिली ड्रामा और रोमांस से भरपूर इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के अलावा रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, अनुपम खेर, रीमा लागू, आलोक नाथ,बिंदू, अजीत वाच्छानी, सतीश शाह, हिमानी शिवपुरी, लक्ष्मीकांत बर्डे जैसे कई शानदार कलाकारों ने काम किया था। फिल्म की कहानी को आज भी बेहद पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़ें

जब Riteish Deshmukh ने Preity Zinta के चुम लिए हाथ तो Genelia D’Souza का हो गया था पारा हाई; फिर एक्ट्रेस किया कुछ ऐसा

madhuri_dixit_salman_khan_film_inner.jpg

आज भी फिल्म के गानों को पसंद किया जाता है। फिल्म में ‘माई ने माई मुंडेर पर तेरे’ हो या ‘वाह-वाह राम जी’, ‘आज हमारे दिल में’, ‘लो चली मैं’, ‘जूते दे दो पैसे ले लो’, ‘दीदी तेरा दीवाना’,‘पहला –पहला प्यार है’ और ‘मौसम का जादू’ समेत 14 गाने हैं, जिनको आज भी सुनने में मजा आता है। फिल्म के ज्यादातर गानों को दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर और एस पी बाला सुब्रमण्यम ने गाया है।
madhuri_dixit_salman_khan_film_2.jpg

ये फिल्म अपने दौर की ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म को उस समय पर 125 हफ्ते थियेटर में लगी रही थी, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि लोगों ने रिलीज होने से पहले ही इस फिल्म को बड़ी फ्लॉप बता दिया था। साथ ही उन्होंने इस फिल्म को देखने से भी मना कर दिया था, लेकिन जब ये फिल्म सिनेमाघरों में लगी थी, तब काफी भारी संख्या में लोग देखने पहुंचे थे।
madhuri_dixit_salman_khan_film_3.jpg

लोगों ने इस फिल्म के लिए भविष्यवाणी कर कहा था कि ये फिल्म लोगों को रास नहीं आएगी। लोगों ने कहा था कि ये फिल्म चलने वाली नहीं है, लेकिन जब ये फिल्म 28 साल पहले सिनेमाघरों में लगी तो 125 हफ्तों से ज्यादा सिनेमाघरों में चली थी। फिल्म माधुरी ने अपनी अदाओं से सिर्फ दीदी के देवर को ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया को अपना दीवाना बना लिया था।

यह भी पढ़ें

Vicky Kaushal-Kiara Advani की ‘गोविंदा नाम मेरा’ सिनेमाघरों में नहीं होगी रिलीज!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो