scriptMadhuri Dixit Salman Khan Film Hum Aapke Hain Koun | Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप, फिर उल्टी पड़ गई भविष्यवाणी | Patrika News

Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप, फिर उल्टी पड़ गई भविष्यवाणी

सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी सबसे यादगार एक ही फिल्म है, जिसकी याद लोगों के जहन से कभी नहीं जाएगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म को लेकर लोगों को लगता था ये एक बड़ी फ्लॉ होगी।

Published: August 05, 2022 04:14:08 pm

सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी को आज भी काफी पसंद किया जाता है। दोनों ने साथ में कुछ फिल्मों में काम किया है, लेकिन दोनों की सबसे ज्यादा यादगार फिल्म‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) है। ये एक पारिवारिक फिल्म होने के साथ-साथ एक बेहतरीन रोमांटिक फिल्म है। दोनों की ये फिल्म साल 1982 में आई फिल्म ‘नदिया के पार’ के शहरी वर्जन पर आधारित है। राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी आइकोनिक फिल्म साल 1994 को रिलीज हुई थी।
Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप
Madhuri Dixit-Salman Khan की इस फिल्म को लोगों ने बता दिया था रिलीज से पहले ही बड़ी फ्लॉप
इस फिल्म को 28 साल पूरे हो चुके हैं। फैमिली ड्रामा और रोमांस से भरपूर इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के अलावा रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, अनुपम खेर, रीमा लागू, आलोक नाथ,बिंदू, अजीत वाच्छानी, सतीश शाह, हिमानी शिवपुरी, लक्ष्मीकांत बर्डे जैसे कई शानदार कलाकारों ने काम किया था। फिल्म की कहानी को आज भी बेहद पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़ें

जब Riteish Deshmukh ने Preity Zinta के चुम लिए हाथ तो Genelia D'Souza का हो गया था पारा हाई; फिर एक्ट्रेस किया कुछ ऐसा

madhuri_dixit_salman_khan_film_inner.jpg
आज भी फिल्म के गानों को पसंद किया जाता है। फिल्म में ‘माई ने माई मुंडेर पर तेरे’ हो या ‘वाह-वाह राम जी’, ‘आज हमारे दिल में’, ‘लो चली मैं’, ‘जूते दे दो पैसे ले लो’, ‘दीदी तेरा दीवाना’,‘पहला –पहला प्यार है’ और ‘मौसम का जादू’ समेत 14 गाने हैं, जिनको आज भी सुनने में मजा आता है। फिल्म के ज्यादातर गानों को दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर और एस पी बाला सुब्रमण्यम ने गाया है।
madhuri_dixit_salman_khan_film_2.jpg
ये फिल्म अपने दौर की ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म को उस समय पर 125 हफ्ते थियेटर में लगी रही थी, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि लोगों ने रिलीज होने से पहले ही इस फिल्म को बड़ी फ्लॉप बता दिया था। साथ ही उन्होंने इस फिल्म को देखने से भी मना कर दिया था, लेकिन जब ये फिल्म सिनेमाघरों में लगी थी, तब काफी भारी संख्या में लोग देखने पहुंचे थे।
madhuri_dixit_salman_khan_film_3.jpg
लोगों ने इस फिल्म के लिए भविष्यवाणी कर कहा था कि ये फिल्म लोगों को रास नहीं आएगी। लोगों ने कहा था कि ये फिल्म चलने वाली नहीं है, लेकिन जब ये फिल्म 28 साल पहले सिनेमाघरों में लगी तो 125 हफ्तों से ज्यादा सिनेमाघरों में चली थी। फिल्म माधुरी ने अपनी अदाओं से सिर्फ दीदी के देवर को ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया को अपना दीवाना बना लिया था।

यह भी पढ़ें

Vicky Kaushal-Kiara Advani की 'गोविंदा नाम मेरा' सिनेमाघरों में नहीं होगी रिलीज!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदेदिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, PNG के दामों में हुआ 2.63 रुपए प्रति यूनिट का इजाफाबीज का लक्ष्य है पेड़ बन जाना, हमें भी लक्ष्य तय करना चाहिए, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संवादममता बनर्जी के खिलाफ हुए विपक्षी दल, PM मोदी से मुलाकात को बता रहे 'मैच फिक्सिंग'बिहार में रास्ता भूल गई ट्रेन, जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, 2 अफसर निलंबित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.