'महाभारत' की कुंती ने बिकनी पहनकर मचाई थी सनसनी, बी ग्रेड फिल्मों में भी किया था काम

By: Shweta Dhobhal
| Published: 11 Jun 2021, 09:38 PM IST
'महाभारत' की कुंती ने बिकनी पहनकर मचाई थी सनसनी, बी ग्रेड फिल्मों में भी किया था काम
Mahabharat Fame Kunti Nazneen Life Facts

एक्ट्रेस नाजनीन ने महाभारत में कुंती का रोल निभाया था। जिससे उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई। लेकिन एक वक्त था जब नाजनीन ने 80 के दशक में बिकनी पहनकर हंगामा मचा दिया था। जानिए एक्टर से जुड़े कुछ अनसुनी बातें।

नई दिल्ली। सालों बाद भी अगर पौराणिक धारावाहिकों की बात हो तो जुंबा पर रामांनद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा की महाभारत का ही नाम आता है। इन सीरियल्स ने खूब लोकप्रियता हासिल की। साथ ही इन सीरियल्स में काम करने वाले कलाकारों को भी खूब पहचान मिली। वहीं कोरोनावायरस की वजह से इन धारावाहिकों फिर से टेलिकास्ट किया गया था। जिसे देख सबकी यादें वापस से ताज़ा हो गई थीं। महाभारत के कई कलाकारों आज भी प्रसिद्ध हैं। वहीं कुछ गुमनामी की दुनिया में खो चुके हैं। जिनमें से एक नाम है नाजनीन का। नाजनीन ने महाभारत में पांडव पुत्रों की मां कुंती का रोल निभाया। चलिए आपको बतातें हैं कि कहां गुम हो गईं नाजनीन।

एक्ट्रेस नाजनीन ने दिया था कुंती के लिए ऑडिशन

बीआर चोपड़ा की महाभारत की कुंती उर्फ नाजनीन मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखती हैं। नाजनीन एक्ट्रेस नीतू सिंह की भी काफी अच्छी दोस्त थीं। दोनों ही स्कूल में साथ पढ़ा करती थीं। बताया जाता है कि नीतू के घर नाजनीन का खूब आना-जाना लगा रहता था। साल 1972 में नाजनीन के हाथ पहली फिल्म लगी। फिल्म सारेगामापा से नाजनीन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। यहां से नाजनीन का फिल्मी सफर शुरू हो गया। जिसके बाद उन्होंने कोरा कागज, चलते-चलते जैसी फिल्मों में काम किया। कुछ समय बाद ही नाजनीन को बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया और उन्होंने टीवी की ओर जाने का फैसला लिया।

बताया जाता है कि बीआर चोपड़ा की महाभारत में सेलेक्ट होना कोई आसान बात नहीं थी। कलाकारों को कई ऑडिशन और टेस्ट राउंड से गुज़रना पड़ा था। नाजनीन भी ऑडिशन दिया और वो कुंती के रोल के लिए फाइनल हो गईं। इस किरदार ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई।

 

यह भी पढ़ें- महाभारत के खत्म होने पर फूट-फूट कर रोए थे सभी कलाकार,गले लगते हुए वायरल हो रही हैं तस्वीरें

जया बच्चन संग किया था नाजनीन ने काम

नाजनीन ने कुंती के रोल को करने से बिकनी पहनकर इंडस्ट्री में हंगामा मचा दिया था। ये 80 के दशक की बात है। दरअसल, नाजनीन ने फिल्म चलते चलते में जया बच्चन की बहन का रोल निभाया था। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई। साथ ही इसी फिल्म में नाजनीन के बिकनी सीन ने सनसनी फैला दी थी। बताया जाता है कि नाजनीन ने टीवी के बाद बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया और महज 22 साल की उम्र में ही उनका एक्टिंग करियर थम गया।

यह भी पढ़ें- डायरेक्टर होने के बावजूद BR Chopra ने नहीं किया था महाभारत का निर्देशन, इंटरव्यू में उस शख्स का बताया था नाम

गुम हुईं इंडस्ट्री से

महाभारत की कुंती नाजनीन का एक्टिंग करियर बेहद ही छोटा रहा। आज वो कहां हैं और कहां किसी को नहीं पता। यहां तक उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर भी किसी को कोई जानकारी नहीं है। साथ ही ये बात भी कोई नहीं जानता है कि वो जिंदा हैं भी या नहीं।