scriptजल्दी पैसा कमाना चाहती थी मलाइका अरोड़ा, इसीलिए कम उम्र में शुरू किया ये काम, शॉक्ड थी फैमिली | Malaika reveals that she started her career in modelling to earn money | Patrika News

जल्दी पैसा कमाना चाहती थी मलाइका अरोड़ा, इसीलिए कम उम्र में शुरू किया ये काम, शॉक्ड थी फैमिली

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2021 02:31:24 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड फिल्मों में अपने आइटम नंबर से स्क्रीन पर जलवा बिखरने वाली मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) 48 साल की हो गई है। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1973 को मुंबई में हुआ था। एक वक्त टॉप मॉडल में शुमार रही मलाइका ने 90 के दशक में कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है।
 

MLAIKA
इसके अलावा वे वीजे और रैंप वॉक भी कर चुकी हैं। वैसे, उनके बारे में यह बात कम ही लोग जानते हैं कि वे कम उम्र में ढेर सारा पैसा कमाना चाहती थी और इसी वजह से उन्होंने मॉडलिंग शुरू की थी। कम उम्र में इतना बढ़ा डिसीजन लेने के बारे में सुनकर उनकी फैमिली शॉक्ड रह गई था। हालांकि, परिवारवालों ने हमेशा उनका साथ दिया और उनकी बात का सम्मान किया।
बता दें कि मलाइका और अरबाज ने करीब 5 साल की डेटिंग के बाद 1998 में शादी की थी। लेकिन 2016 में वे अलग रहने लगे और मई 2017 में उनके तलाक पर कानूनी मुहर लग गई । दोनों का बेटा अरहान खान है, जो अब मलाइका के साथ रहता है।
यह भी देखें-जन्मदिन के दिन मन्नत के बाहर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे फैंस, तभी फर्जी शाहरुख खान ने मारी एंट्री

मलाइका ने तलाक के बदले अरबाज खान से एलुमनी अमाउंट के तौर पर 10 करोड़ रुपए मांगे थे। रिपोर्ट की मानें तो मलाइका 10 करोड़ रुपए से कम पर समझौता करने को तैयार नहीं थी। वहीं, अरबाज ने मलाइका को एलुमनी अमाउंट के तौर 15 करोड़ रुपए दिए थे।
arbaaz-malaika.
हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि छोटी उम्र उनके लिए बेहद चुनौतियों से भरी थी। उन्होंने बताया था- मैं किसी उम्मीद के बिना आई थीं। मुझे लगा कि पॉकेट मनी कमाने का एक शानदार मौका है। मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि अंत में यही मेरा करियर बन जाएगा।
यह भी देखें-इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के जबर फैन थे अटल बिहारी वाजपेयी, ये एक ही फिल्म देखी थी 25 बार

उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत 1998 में आई फिल्म दिल से में एक आइटम डांस ‘छैंया छैंया..’ से की थी। इस गाने वे शाहरख खान के साथ डांस करती नजर आई थी। हालांकि, उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस किसी भी फिल्म में काम नहीं किया, लेकिन बावजूद इसके उनकी पॉपुलैरिटी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है।
malaika
मलाइका अरोड़ा एक अच्छी डांसर हैं, यही वजह है कि फिल्मों में उनके आइटम नंबर्स में काफी डिमांड हैं। वे बॉलीवुड में सबसे फीस पाने वाली आइटम गर्ल में से एक हैं। मलाइका एक आइटम नंबर गाने के लिए करीब 1 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।
48 की उम्र में भी वे यंग हीरोइनों को टक्‍कर देती हैं। वे अपनी फिटनेस के अलावा कमाई में भी काफी आगे हैं। वे टीवी शोज और फिल्मों से जबरदस्‍त कमाई करती हैं। उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है।
मलाइका अरोड़ा कुछ साल पहले नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची थीं, जहां उन्होंने अपने करियर और पर्सनल लाइफ को लेकर बातें की थीं। मलाइका ने शो में खुलासा करते हुए बताया था कि अपने करियर के शुरुआती दौर में डार्क रंग की वजह से उनका मजाक उड़ाया गया था।
arjun-malaika.jpg
मलाइका अरोड़ा यह भी बताया था कि इंडस्ट्री में उनके साथ भेदभाव किया गया था। उन्होंने बताया कि लोग डार्क स्किन और फेयर स्किन के बीच भेदभाव करते थे। उन्होंने यह भी बताया था कि प्रेग्नेंसी से पहले भी काम करना नहीं छोड़ा था और बेटा होने के 40 दिन बाद वे काम पर लौट आई थीं।
ये तो सभी जानते हैं कि अरबाज से तलाक लेने के बाद मलाइका अपनी लाइफ में आगे बढ़ गई है और उन्होंने अर्जुन कपूर से रिश्ता जोड़ लिया है। खबरों की मानें तो दोनों जल्दी ही शादी के बंधन में भी बंध जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो