scriptमुमताज ने पति के अफेयर से उबरने के लिए लिया था दूसरे रिलेशनशिप का सहारा, फिर हुआ कुछ ऐसा | Mumtaz took the help of another relationship to recover from her hubby | Patrika News

मुमताज ने पति के अफेयर से उबरने के लिए लिया था दूसरे रिलेशनशिप का सहारा, फिर हुआ कुछ ऐसा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2022 07:53:42 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

मुमताज अपने पति मयूर के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रही हैं, लेकिन शायद ही आपको पता होगा कि, एक टाइम पर एक्ट्रेस के पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था।

mumtaz.jpg
तीन दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली मुमताज (Mumtaz) को आखिर कौन भूल सकता है। मुमताज की खूबसूरती और हॉट अदाएं बड़े-बड़े अभिनेताओं को भी अपना कायल बना देती थीं। सुपरस्टार राजेश खन्ना से लेकर शम्मी कपूर तक, कई सितारे मुमताज के लिए दीवाने थे और उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन मुमताज ने सभी को किनारे करके अपने एक फैन संग शादी रचाई थी। आपको बता दें, मुमताज जब 18 साल की थीं, उस वक्त शम्मी कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। उस समय मुमताज भी शम्मी से प्यार करती थीं। शम्मी चाहते थे कि वे अपना फिल्मी करियर छोड़कर उनसे शादी कर लें।
लेकिन वे अपना करियर नहीं छोड़ना चाहती थी। उन्होंने शम्मी कपूर को शादी के लिए ना कह दी और इस तरह दोनों का अफेयर खत्म हो गया। यूं तो उन्होंने करियर में कई हिट फिल्में कीं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर को अलविदा कह दिया था। हालांकि शादी के बाद उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव भी आए। एक पल तो ऐसा था जब मुमताज के पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हो गया था, जिससे उबरने के लिए खुद एक्ट्रेस ने भी एक अफेयर का सहारा लिया था। आइए बताते हैं आपको पूरा किस्सा…
दरअसल, मुमताज ने ‘याहू’ को दिए एक इंटरव्यू में अपने पति मयूर माधवानी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में बात करते हुए इसे एक छोटी सी गलती बताई है। जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि, सालों पहले, जब आपके पति का किसी और के साथ संबंध था, तब आपकी शादी एक मुश्किल दौर से गुजरी थी। इस पर मुमताज ने कहा, ‘हर इंसान से गलती होती है। हर व्यक्ति कोई न कोई गलती करता है। हालांकि, आप एक छोटी सी गलती के लिए अपने घर को बर्बाद नहीं कर सकते हैं। खासकर, जब आपके बच्चे हों। आपको उनके लिए बलिदान देना पड़ता है। कुछ समय बाद जब चीजें ठीक हो जाती हैं, फिर तो फूल ही फूल हैं।’ लेकिन जब आप कमजोर होती हो और कोई आपकी ओर ढेर सारा प्यार दिखाए तो जाहिर है कि आप उसकी ओर आकर्षित होते हो। एक इंसान होने के नाते ऐसा होना लाजमी है। लेकिन ये चीजें अस्थाई होती हैं और काम नहीं करती हैं। मैं आज भी सोचती हूं कि काश मैं ऐसा कदम न उठाती, क्योंकि यह गलत था।”
मुमताज ने इस बात का जिक्र डीएनए को दिए इंटरव्यू में भी किया था। मुमताज ने इस बारे में कहा था, “शादी के कुछ सालों बाद मेरे पति का अफेयर हो गया था। यह बहुत ही भयानक चीज थी। इससे उबरने के लिए मैं भी किसी रिश्ते में आ गई थी, जिसने मुझे और कुछ नहीं केवल दर्द ही दिया। मैंने सीख लिया था कि जब मेरा पति ही मेरी ओर ईमानदार नहीं रहा तो मैं दूसरों से क्या ही उम्मीद करूं?”
यह भी पढ़ें

जब जया भादुड़ी को ‘ज़ंजीर’ की कहानी सुनाने फ्लैट पर पहुंच गए थे सलीम खान

मुमताज की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो, तो एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 11 साल की उम्र में फिल्म ‘सोने की चिड़िया’ से की थी। इसमें उनके किरदार और खूबसूरती को खूब सराहा गया था। इसके बाद उन्होंने ‘वल्ला क्या बात है’, ‘स्त्री’, ‘सेहरा’, ‘गहरे दाग’, ‘मुझे जीने दो’, ‘डाकू मंगल सिंह’, ‘फौलाद’, ‘दो रास्ते’, ‘चोर मचाए शोर’ जैसी लाजवाब फिल्मों में काम किया। उन्हें कई ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड’ और ‘फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ से भी नवाजा जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो