मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धाजंलि

By: Sunita Adhikari
| Published: 22 Jan 2021, 04:17 PM IST
मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धाजंलि
Narendra Chanchal Dies

  • भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन
  • 80 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली: मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल अब इस दुनिया में नहीं रहे। दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज दोपहर 12:30 पर उन्होंने आखिरी सांस ली। उनकी उम्र 80 साल थी। वह पिछले तीन महीने से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। नरेंद्र चंचल के ब्रेन में क्लोटिंग थी। वह अपने पीछे दो बेटे और एक बेटी छोड़ गए हैं।

नरेंद्र चंचल जागरण में माता की भेंटें गाते थे। उनके 'चलो बुलावा आया है' भजन को लोग आज भी नहीं भूले हैं। साथ ही, उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी गाने गाए हैं। अपनी मां कैलाशवती को माता रानी के भजन गाते हुए सुनकर नरेंद्र चंचल की गायकी में रुचि बढ़ी। उनके शरारती स्वभाव को देखते हुए उनके शिक्षक उन्हें चंचल कहकर पुकारा करते थे। इसके बाद उन्होंने हमेशा के लिए चंचल नाम को अपने नाम से जोड़ दिया।

नरेंद्र चंचल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल जी के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनाई। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम् शांति!'

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी ट्वीट कर नरेंद्र चंचल को श्रद्धाजंलि दी। उन्होंने लिखा, "यह जानकर बहुत दुःख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले नरेंद्र चंचल हमारे बीच नहीं रहे है। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना में उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।" इसके अलावा दलेर मेहंदी ने लिखा, "यह जानकर बहुत दुःख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले नरेंद्र चंचल ने स्वर्ग में रहने के लिए हमें छोड़कर चले गए। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हूं।"

PM Narendra Modi