scriptजब नरगिस ने किया था शम्मी कपूर को ‘किस’ करने का वायदा, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि नरगिस वादे से पीछे हट गई | Nargis offer a kiss to Shammi kapoor after getting Aawara | Patrika News

जब नरगिस ने किया था शम्मी कपूर को ‘किस’ करने का वायदा, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि नरगिस वादे से पीछे हट गई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2021 07:04:06 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

शम्मी कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि नरगिस दत्त ने उन्हें किस देने का वायदा किया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया था।

nargis
90’s की सुपरहिट जोड़ियों में से एक रही नरगिस और शम्मी कपूर की जोड़ी फैंस की पसंदीदा जोड़ियों में से एक थी। दोनों की जोड़ी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई थी। इन दोनों की जोड़ी ने ‘बरसात’, ‘आवारा’, ‘श्री 420’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में साथ में दीं। 1949 में आई ‘बरसात’ के सुपरहिट होने के बाद ‘आवारा’ में भी राज कपूर के साथ नरगिस काम करना चाहती थीं। हालांकि तभी राज कपूर और नरगिस के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं जिसके बाद नरगिस का परिवार नहीं चाहता था कि वह ‘आवारा’ में काम करें। शम्मी कपूर ने एक बार खुलासा किया था, ‘नरगिस ने मुझसे वायदा किया था कि अगर उन्हें राज कपूर की फिल्म आवारा मिल जाती है तो वो मुझे किस करेंगी।’ लेकिन लंबे समय बाद वह वायदा पूरा नहीं हो सका था।
sammi_kapoor_.jpg
दरहसल उस समय की रिपोर्टस की मानें तो नरगिस जब ‘बरसात’ में काम कर रही थीं तब शम्मी कपूर स्कूल में पढ़ा करते थे। शम्मी ने एक बार नरगिस को काफी परेशान देखा क्योंकि वह राज कपूर के साथ ‘आवारा’ में काम करना चाहती थीं लेकिन उनके परिवार वाले इसके सपोर्ट में नहीं थी। इसके बाद शम्मी कपूर ने नरगिस से कहा कि वक्त के साथ उनका परिवार इसके लिए मान जाएगा।
यह भी पढ़ें

बाहुबली को देख कर जब परेशान हुए Fans, मिनटों में कर डाला Troll

शम्मी कपूर की बात सुनकर नरगिस खुश हो गई और उन्होंने शम्मी कपूर से वादा किया था कि अगर ऐसा हुआ तो वह उन्हें किस करेंगी। इसके बाद फिल्म ‘बरसात’ आई जिसमें नरगिस ही राज कपूर के साथ नजर आईं। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद उनके परिवार वाले आवारा में काम करने के लिए भी राजी हो गए। और तब तक शम्मी कपूर अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर चुके थे और पिता पृथ्वीराज कपूर के साथ थिएटर में काम कर रहे थे।
एक दिन शम्मी कपूर की मुलाकात एक बार फिर नरगिस से हुई। शम्मी कपूर ने नरगिस को उनके किस दिए जाने के वादे को याद दिलाया। तब नरगिस ने शम्मी को किस करने से इंकार कर दिया क्योंकि अब वह दोनों बड़े हो चुके थे। इसके बाद नरगिस ने शम्मी से कुछ और मांगने को कहा तो किस के बदले शम्मी ने एक ग्रामोफोन मांग लिया। और नरगिस ने शम्मी कपूर को एक ग्रामोफोन और कुछ रिकॉर्ड्स खरीद कर गिफ्ट किए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो