scriptमसाबा को पालने के लिए झाडू लगाने और बर्तन मांझने को तैयार थीं नीना गुप्ता, पर हाथ फैलाने को नहीं | Neena Gupta says she didn't take any financial help to raise Masaba | Patrika News

मसाबा को पालने के लिए झाडू लगाने और बर्तन मांझने को तैयार थीं नीना गुप्ता, पर हाथ फैलाने को नहीं

Published: Jun 13, 2021 06:48:45 pm

वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपनी बेटी मसाबा को सिंगल मदर के रूप में पाला-पोषा है। हाल ही एक इंटरव्यू में नीना ने कहा कि उस समय उनके सामने आर्थिक परेशानियां थीं, लेकिन किसी से पैसे नहीं मांगे। एक्ट्रेस का मानना है कि चाहे उन्हें झाडू लगाने या बर्तन मांझने का ही करना पड़ता, पर किसी के आगे हाथ नहीं फैलाएंगी।

neena_gupta_daughter.png

मुंबई। बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से बेटी मसाबा गुप्ता का पालन-पोषण अकेले ही किया है। उस दौरान अपने पार्टनर का साथ नहीं मिलने के चलते एक्ट्रेस को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ा था। हालांकि नीना ने किसी के आगे हाथ नहीं फैलाए और अपनी मेहनत से बच्ची को बढ़ा किया। इसी पर बात करते हुए नीना ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उनको कोई भी काम करने में शर्म नहीं आती। ये गुण उन्होंने अपनी मां से सीखा। उस जमाने में अगर बच्ची के पालन-पोषण के लिए उन्हें किसी के यहां झाडू लगानी पड़ती या बर्तन मांजने पड़ते तो, वह इसके लिए भी तैयार थीं। मसाबा अब 32 साल की हो चुकी हैं।

‘झाडू लगा लूंगी, बर्तन मांझ लूंगी, मांगूंगी नहीं’
नीना गुप्ता ने मसाबा को एक सिंगल मदर के रूप में पालने को लेकर टाइम्स नाउ से बातचीत में कहा कि,’मुझे पूरा भरोसा था कि मैं किसी से पैसे या कुछ नहीं नहीं मांगूंगी। मैं कुछ न कुछ कर लूंगी। मुझे कोई काम करने में शर्म नहीं आती। ये मेरी मां से सीखा। मैं झाडू लगा लूंगी, मैं बर्तन मांझ लूंगी, लेकिन मैं मांगूंगी नहीं। इसलिए मुझमें वो कॉन्फिडेंस था।’ नीना ने अपनी बेटी का पालन-पोषण ऐसे समय में अकेले किया जब रिचर्ड्स उनके साथ नहीं थे।

यह भी पढ़ें

न बॉयफ्रेंड न लम्बे समय तक पति का साथ, नीना गुप्ता ने कहा- मेरे पिता मेरे बॉयफ्रेंड थे

डिलीवरी के नहीं थे पैसे
हाल ही में मसाबा गुप्ता ने सोशल मीडिया पर नीना की आत्मकथा ‘सच कहूं तो’ के एक पन्ने पर लिखे अनुभव को शेयर किया। इस स्क्रीनशॉट में जो जानकारी है, उसके अनुसार जब नीना गुप्ता की डिलीवरी होने वाली थी, तब बैंक में उनके पास महज 2000 रुपए थे। उनको चिंता थी कि अगर डिलीवरी सिजेरियन हुई तो 10 हजार रुपए चाहिए होंगे। इसी बीच उन्हें 9 हजार रुपए का टैक्स रिम्बर्समेंट मिला। इसके चलते उनके पास डिलीवरी के पैसे आ गए थे।

यह भी पढ़ें

शादी के 13 साल बाद पहली बार पति-पत्नी की तरह रहे नीना गुप्ता और विवेक मेहरा

पिता को बुलाया साथ
जब नीना प्रेग्नेंट थीं, तब भी उनके पास खुद की देखभाल के लिए कोई नहीं था। जब उनकी डिलीवरी डेट नजदीक आई, तब भी कोई नहीं था। इसलिए उन्होंने अपने पिता को मुंबई बुला लिया। उन्होंने ही एक्ट्रेस की मदद की। इसके बाद नीना के पिता मुंबई ही शिफ्ट हो गए और मसाबा के पलान-पोषण में मदद की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो