Notebook Preview :कश्मीर के बच्चों को आतंक के अंधेरे में धकेले जाने से रोकने का सन्देश देती है 'नोटबुक'
Shaitan Prajapat
| Updated: 28 Mar 2019, 07:54:13 PM (IST)
Notebook Preview :कश्मीर के बच्चों को आतंक के अंधेरे में धकेले जाने से रोकने का सन्देश देती है 'नोटबुक'
Notebook Preview

फिल्म में जहीर और प्रनुतन ने बहुत ही शानदार अभिनय किया है। फिल्म के गाने, इसके लोकेशन्स ....

निर्माता : सलमान खान, मुराद खेतानी, अश्विन वर्दे
निर्देशक : नितिन कक्कड़
कलाकार : जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल


सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म 'नोटबुक' शुक्रवार 29 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है। इस फिल्म के जरिए अभिनेता जहीर इकबाल और अभिनेत्री प्रनूतन बहल अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने जा रहे है। यह फिल्म कश्मीर में बनाई गई है। जिसमें दिखाया गया है कि क्या कभी किसी से बिना मिले भी प्यार हो सकता है। फिल्म में फिरदौस और कबीर की प्रेम कहानी के साथ बाल कलाकार भी दिखाएं हैं जो फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की कहानी और उसका संदेश कश्मीर के उन परिवारों के लिए है, जो बताता है कि बच्चों के हाथों में बन्दूक नहीं बल्कि किताबें होनी चाहिए।

 

Notebook Preview

कहानी : फिल्म नोटबुक की कहानी कश्मीर की एक झील के बीचों बीच बने वूलर पब्लिक स्कूल की है। इस फिल्म में जहीर और प्रनूतन एक स्कूल टीचर का किरदार निभा रहे हैं। दोनों ही कलाकारों के किरदारों के अपने अतीत है। जिसको पीछे छोड़कर ये अलग-अलग समय पर कश्मीर के एक स्कूल में टीचर के रूप में काम करने पहुंचते हैं। बिना बिजली, पानी और मोबाइल के नेटवर्क के बीच इस स्कूल में कभी एक टीचर यानि फिरदौस बच्चों को घर से बुलाकर पढ़ाती थीं और उनके चले जाने के बाद एक नए सर यानि कबीर को वहां भेजा जाता है। बच्चों की कॉपी-किताबों के साथ वहां एक नोटबुक होती है। यह प्रनूतन की पर्सनल डायरी है। इस डायरी को पढ़ते पढ़ते जहीर को प्रनूतन की छवि से प्यार हो जाता है। फिल्म का फर्स्ट हाफ एक ऐसे मोड़ पर आकर रुकता है जहां आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। कश्मीर की पृष्ठभूमि में 'नोटबुक' दर्शकों को एक रोमांटिक सफर पर ले जाएगी।

Notebook Preview

 

क्यों देखें :
फिल्म में जहीर और प्रनुतन ने बहुत ही शानदार अभिनय किया है। फिल्म के गाने, इसके लोकेशन्स इस लव स्टोरी बेस्ड फिल्म को और भी खूबसूरत बनाती है। हमने फिल्म का फर्स्ट हाफ देखा और ये फिल्म वाकई हमें काफी हद तक इम्प्रेस करती है। नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फिल्माया गया है।

 

Notebook Preview

'जंगली' और 'नोटबुक' में होगी टक्कर
फिल्म के ट्रेलर को फैंस ने काफी पसंद किया है और वहीं फिल्म के गाने भी दर्शकों को भा गए हैं। सलमान की 'नोटबुक' के साथ विद्युत जामवाल की 'जंगली' भी बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने जा रही है। इस मूवी में विद्युत खतरनाक स्टंट करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में अब देखना ये होगा कि बॉक्स ऑफिस पर सफलता की रेस में कौन सी फिल्म आगे निकती है।

Show More