scriptPakistan PM Imran Khan and actress Zeenat Aman love story | भारत की इस एक्ट्रेस को पाकिस्तानी पीएम ने दिया था धोखा, शादी करने से कर दिया था इंकार | Patrika News

भारत की इस एक्ट्रेस को पाकिस्तानी पीएम ने दिया था धोखा, शादी करने से कर दिया था इंकार

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने अपनी किताब में बिना जीनत का नाम लिए उनकी और इमरान की प्रेमकहानी के बारे में बताया है। पाक टीम के भारत दौर पर पहली बार इमरान और जीनत एक-दूसरे से रूबरू हुए और यहीं प्रेम कहानी शुरू हो गई।

Updated: December 19, 2021 05:08:36 pm

नई दिल्ली: ये तो सब जानते हैं कि पाकिस्तान के मौजुदा पीएम इमरान खान, पाक किक्रेट टीम के खिलाड़ी और कप्तान रह चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अपने खेल करियर के दौरान वो बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस को धोखा भी दे चुके हैं प्यार में उनका दिल तोड़ चुके हैं। ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि अपने जामने की टॉप एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) थीं। आइये जानते हैं इमरान और जीनत अमान की जिंदगी से जुड़े इस किस्से के बारे में।
Pakistan PM Imran Khan and actress Zeenat Aman love story
Pakistan PM Imran Khan and actress Zeenat Aman
जहां बेहद खूबसूरत जीनत अमान ने अपने बोल्ड अवतार से फिल्मी दुनिया में आग लगा दी। भारत में जीनत का जादू सिर चढ़कर बोल रहा था। वहीं, ये वो दौर भी था जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इमरान खान के रूप नया कप्तान मिला था। लंबे-चौड़े आकर्षक इमरान खान पर लड़कियां मरतीं थीं। पाक टीम के भारत दौर पर पहली बार इमरान और जीनत एक-दूसरे से रूबरू हुए और यहीं प्रेम कहानी शुरू हो गई।
पत्नी ने खोले प्रेम कहानी के राज
इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने अपनी किताब में बिना जीनत का नाम लिए उनकी और इमरान की प्रेमकहानी के बारे में बताया है। जिसके मुताबिक, मुंबई की पार्टियों में मिलना प्यार में बदल गया। इमरान को जीनत का बोल्ड अंदाज बेहद पसंद था। सिर्फ भारत ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया में इस रिलेशनशिप को लेकर चर्चे थे। जीनत और इमरान की कई मुलाकातें लंदन में हुईं। इसी दौर में इमरान ने कई भारतीय ब्रांड्स के साथ विज्ञापन करार किए। ऐसे में वो अक्सर ऐड शूट के लिए भारत भी आते थे।
वहीं, जब भारत में इमरान बॉलिंग या बैटिंग में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते थे, तो उन्हीं की टीम के खिलाड़ी चुटकी लेते थे। कहते हैं कि उस दौरे में पाकिस्तानी टीम जहां खेलने गई, उसमें से ज्यादातर जगहों पर जीनत भी पहुंचीं। उन्हें अक्सर इमरान के साथ देखा जाता था। भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को ये जोड़ा काफी अच्छा लगा था। दोनों के बारे में छपी खबरें लोग चाव से पढ़ते थे।
उनसे शादी नहीं करना चाहते थे
रेहम (Reham Khan) ने अपनी किताब में लिखा कि इमरान ने मुझे बताया कि उनकी और बॉलीवुड एक्ट्रेस के अफेयर की खबरें सच थीं। लेकिन इमरान का जीनत से शादी का कोई इरादा नहीं था। वहीं, जीनत उनसे शादी करके घर बसाना चाहती थी। इस बात के कारण दोनों दूर हो गए। किताब में रेहम ने लिखा, 'जब मैंने उनसे शादी के बारे में पूछा तो वो मुस्कराए और बोले कि कैसे एक पाकिस्तानी न्यूजपेपर के ऑफिस से उनकी मां के पास फोन आया, ताकि बॉलीवुड एक्ट्रेस से इमरान की शादी की चर्चाओं पर पुष्टि की जा सके। लेकिन इमरान की मां ने अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया और बोलीं मेरा बेटा कभी किसी ....से शादी नहीं करेगा और फोन पटक दिया।
यह भी पढ़ें

इस मामले में आज भी ऋतिक रोशन से पीछे हैं शाहरुख-सलमान और आमिर, आज तक नहीं तोड़ पाए हैं रिकॉर्ड

जीनत ने कहा ये सब पुरानी बातें
इन सारी बातों के बाद जीनत और इमरान अलग हो गए। जीनत ने 1985 में मजहर खान से शादी कर ली। इसके बाद इमरान ने पहले जेमाइमा गोल्डस्मिथ से, इसके बाद रेहम खान से, इसके बाद तीसरी शादी बुशरा मानेका से की। वहीं, जीनत एक बार पाकिस्तान में एक इवेंट में पहुंची थीं। यहां पर उनसे इमरान खान से अफेयर का सवाल पूछा गया था। तो उन्होंने कहा था कि अब हमारे बच्चे बड़े हो चुके हैं, अब इन बातों का कोई मतलब नहीं। अब ये बातें पुरानी हो चुकी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.