script

अच्छी-खासी फीस लेने के बाद भी Pankaj Tripathi क्यों नहीं खरीद पाऐ लग्जरी घर और कार?

Published: May 16, 2022 03:58:39 pm

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं में शुमार पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को आज किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है. उन्होंने अपने दमदार अभिनय के लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है, लेकिन अच्छी-खासी फीन लेने वाले ये एक्टर नहीं खरीद पाएंगे लग्जरी घर और कार, जानें क्यों?

अच्छी-खासी फीस लेने के बाद भी Pankaj Tripathi क्यों नहीं खरीद पाऐ लग्जरी घर और कार?

अच्छी-खासी फीस लेने के बाद भी Pankaj Tripathi क्यों नहीं खरीद पाऐ लग्जरी घर और कार?

एक साधारण से परिवार के और इंडस्ट्री में अपने दमपर अपनी पहचान वाले एक साधारण से दिखने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को आज किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है. उन्होंने बेहद कम समय में अपने दमदार अदाकारी से फैंस का दिल जीतने के साथ-साथ अपने जबरदस्त पहचान कायम की है. पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड की दर्जनों फिल्मों में कई अलग-अलग किरदारों को निभाया है. साथ ही अपने अभिनय के उन किदरादों को जिंदा भी किया. उन्होंने फिल्मों खलनायक से लेकर नायक और कॉमेडियन केरेक्टर तक की झलक दिखाई है.
पंकज त्रिपाठी अपनी हर फिल्म के लिए काफी अच्छी खासी फीस लेते हैं, लेकिन फिर भी वो अपना जीवन साधरण तरीके से बिता रहे हैं. आप सभी को लगता होगा कि वो एक बड़े और आलिशान घर में रहते होंगे. साथ ही बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमते होंगे, लेकिन ये सच नहीं है. जी हां, पंकज त्रिपाठी एक साधारण से घर में अपने परिवार के साथ बेहद ही सिपंल सी लाइफ बिता रहे हैं. साथ ही उन्होंने एक बार अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा भी किया था कि वो कभी भी लग्जरी घर और कार नहीं ले पाएंगे.
यह भी पढ़ें

Karan Johar से लेकर Sanjay Leela Bhansali ये हैं बॉलीवुड के सबसे अमीर फिल्ममेकर्स, जिनकी नेट वर्थ उड़ा देगी आपके होश

https://twitter.com/TSeries?ref_src=twsrc%5Etfw
पंकज त्रिपाठी ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया कि ‘मैं एक बहुत साधारण परिवार से आता हूं. आज भले ही मैं और मेरी पत्नी सालों से मुंबई में रह रहे हैं, लेकिन हमें कभी भी लग्जरी लाइफ जीने की जरूरत महसूस नहीं हुई. मुझे नहीं लगता है कि मैं कभी एक लग्जरी कार या आलीशान घर बनाने के लिए लोन भी ले पाऊंगा’. पकंज ने कहा कि ‘मेरा घर गांव में था और मेरे घर पर टीवी तक नहीं था. मैं पैसों की अहमियत समझते हुए बड़ा हुआ हूं. मुझे नहीं लगता कि पैसों और इस तरह की चीजों के लिए मेरा नजरिया जल्द बदलने वाला है’.
https://twitter.com/outlookhindi?ref_src=twsrc%5Etfw
एक्टर ने इंटरव्यू में आगे कहा कि ‘मुझे ऐसा लगता है कि खुशहाल और सरल जिंदगी जीने के लिए कभी ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होती मेरे पास जो है मैं और मेरा परिवार उसी में खुश रहने की कोशिश करते हैं’. इससे पहले भी पंकज त्रिपाठी ने एक जाने-माने पोर्टल को इंटरव्यू देने के दौरान अपने स्ट्रगल के बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि ‘साल 2004 में जब वो मुंबई आए थे उसके बाद 8 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था और उनकी वाइफ घर चलाती थीं. 8 साल तक किसी को पता नहीं था कि वो क्या कर रहे हैं’.
https://twitter.com/TripathiiPankaj/status/1504769818524024832?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि पंकज त्रिपाठी का जन्म बिहार के एक गांव बेलसंद में हुआ था. उनके पिता एक किसान हैं. साथ ही वो बेहद धार्मिक प्रवृति के इंसान हैं. पंकज त्रिपाठी ने बताया था कि सिनेमाघर उनके घर से 22 किलोमीटर दूर था और बचपन से ही उनको एक्टिंग का शौक था. उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया था, जिसके बाद उन्होंने पटना के मौर्या होटल में दो साल तक शेफ का काम भी किया. इसके बाद उन्होंने लगातार 4 साल तक रंगमंच पर काम किया. साल 2004 में पत्नी के साथ मुंबई आ गए. यहां आकर उन्हें काम पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा और फिर सफलता मिली तो मिलती ही चली गई.

ट्रेंडिंग वीडियो