script‘पठान’ पर सेंसर की कैंची : हटाए जाएंगे कई सीन, ‘बेशर्म’ रंग में दीपिका पादुकोण के साइड पोज भी हुए सेंसर | pathan movie Shah Rukh Khan Deepika Padukone song besharam rang shots of buttocks and side posed censored claims reports | Patrika News
बॉलीवुड

‘पठान’ पर सेंसर की कैंची : हटाए जाएंगे कई सीन, ‘बेशर्म’ रंग में दीपिका पादुकोण के साइड पोज भी हुए सेंसर

शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर जहां फैंस में क्रेज देखने को मिल रहा है तो वहीं फिल्म के गाने बेशर्म रंग को लेकर बवाल कटा हुआ है, लेकिन अब गाने को लेकर राहत की खबर आ रही है। खबर है कि फिल्म में विवादित सीन के साथ साथ डायलॉग्स की छटनी भी की गई है।

Jan 05, 2023 / 01:45 pm

Shweta Bajpai

pathan movie

pathan movie

शाहरुख खान की फिल्म पठान इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। कुछ समय पहले इस फिल्म का गाना बेशर्म रंग रिलीज किया गया था। गाने में शाहरुख खान के हरे रंग की शर्ट और दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी के रंग को मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विवादित बताया था। गाने को लेकर जगह जगह प्रदर्शन भी किया गया, लेकिन अब फिल्म को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है।
कुछ समय पहले खबर आई थी कि सेंसर बोर्ड ने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म के विवादित सॉन्ग ‘बेशरम रंग’ के कई सीन को बदलने को कहा था। अब नए अपडेट के अनुसार दीपिका की बिकिनी के साथ साथ फिल्म के डायलॉग्स पर भी कैंची चला दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस गाने को लेकर खूब बवाल मचा था उसमें बदलाव किए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई क्लोज अप शॉट्स, ‘साइड पोज़’ शॉट्स जिन्हे आधा न्यूड कहा जा रहा था और ‘बहुत तंग किया’ लिरिक्स के दौरान सेंसुअस डांस मूवमेंट्स को सेंसर कर दिया गया है और उन्हें ‘सुटेबल शॉट्स’ से बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें

हाई स्लिट स्कर्ट में हुमा कुरैशी ने शेयर कीं फोटोज

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/PathaanTrailer?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि, यह कंफर्म नहीं है कि दीपिका पादुकोण के विवादित ऑरेंज स्विमसूट को सेंसर किया गया है या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म में RAW शब्द को बदलकर ‘हमारे’ और ‘लंगड़े लूले’ की जगह ‘टूटे फूटे’ और ‘पीएम’ की जगह ‘राष्ट्रपति या मंत्री’ कर दिया गया है।

वहीं फिल्म में ‘PMO’ शब्द को 13 जगह से हटाया गया है। इसके साथ और भी बड़े बदलाव किए गए हैं जैसे फिल्म में अशोक चक्र को ‘वीर पुरस्कार’, ‘पूर्व केजीबी’ की जगह इसे पूर्व एसबीयू और ‘मिसेज भारतमाता’ को ‘हमारी भारतमाता’ कर दिया गया है। स्कॉच की जगह ‘ड्रिंक’ शब्द लाया गया है और टेक्स्ट ‘ब्लैक प्रिजन, रूस’ की जगह अब दर्शकों को केवल ‘ब्लैक प्रिजन’ नजर आएगा।
https://twitter.com/hashtag/Exclusive?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
‘पठान’ का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने लकिया है और फिल्म का निर्माण यश राज फिल्म्स के बैनर तले हुआ है। फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के साथ जॉन अब्राहम विलेन के रोल में नजर आएंगे।

साल 2023 में किंग खान की तीन बड़ी फिल्में रिलीज होंगी, जिसमें 25 जनवरी को पठान, 2 जून को जवान और साल के आखिर में डंकी रिलीज होगी।

Home / Entertainment / Bollywood / ‘पठान’ पर सेंसर की कैंची : हटाए जाएंगे कई सीन, ‘बेशर्म’ रंग में दीपिका पादुकोण के साइड पोज भी हुए सेंसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो