scriptक्यों प्रभु देवा को इंडियन माइकल जैक्सन कहा जाता है ? | Prabhu Deva is Indian Micheal Jackson | Patrika News
बॉलीवुड

क्यों प्रभु देवा को इंडियन माइकल जैक्सन कहा जाता है ?

भारत में कई कोरोग्राफर्स ऐसे हैं। जिन्होंने अपने डांस स्टाइल के साथ इंडस्ट्री में नाम कमाया है और अपना नाम बनाया है। आज हम आपको भारत के माइकल जैक्सन कहे जाने वाले यानी कि कोरियोग्राफर प्रभु देवा के कुछ ही बेहतरीन डांस स्टाइल के बारें में बताने जा रहे हैं।

Apr 22, 2021 / 11:41 am

Shweta Dhobhal

Prabhu Deva is Indian Micheal Jackson

Prabhu Deva is Indian Micheal Jackson

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई कोरियोग्राफर्स ऐसे हैं। जिन्होंने अपने अनोखे डांस स्टाइल से अपनी अलग पहचान बनाई है। जिनमें से एक हैं डायरेक्टर प्रभु देवा। प्रभु देवा को भारतीय इंडस्ट्री का माइकल जैक्सन माना जाता है। जब-जब प्रभु बड़े पर्दे पर आते हैं। वह अपने डांस से मंत्रमुग्ध कर देते हैं।वहीं आज प्रभु देवा अपने डांस के साथ-साथ अपनी जबरदस्त एक्टिंग की वजह से भी सुर्खियों में बने रहते हैं। आज हम आपको प्रभु देवा के कुछ ऐसे ही डांस स्टाइल के बारें में बताने जा रहे हैं। जिनका जादू दो दशक बाद भी चल रहा है।

https://youtu.be/Qh6WtwfMPdQ

‘कया सेरा सेरा’ ( पुकारा )

पुकार के इस गाने में हमने एक साथ दो बड़े डांसर्स को साथ में देखा था। प्रभु देवा और माधुरी दीक्षित ने इस गाने पर धमाकेदार डांस स्टेप्स किए थे। जो आज भी काफी पॉपुलर हैं। इस गाने को एआर रहमान, शंकर महादेवन और कविता कृष्णमूर्ति ने शानदार आवाज़ से सजाया था।

 

यह भी पढ़ें

Prabhu Deva की फिल्म ‘Bagheera’ का टीजर हुआ रिलीज़, साइको अंंदाज में नज़र आए अभिनेता

https://youtu.be/dkedupX73xs

उर्वशी-उर्वशी (हमसे है मुकाबला)

डब की गई हिंदी फिल्म ‘हम से मुक़ाबला’ में ‘उर्वशी उर्वशी’ के गाने में प्रभु देवा का का अबतक का शानदार डांस है। बस पर चढ़कर प्रभु देवा के डांस मूव्स ने पूरे भारत को हिलाकर रख दिया था।

 

यह भी पढ़ें

Prabhu Deva ने गुपचुप तरीके से रचाई शादी, फिजियोथेरेपिस्ट हैं दूसरी पत्नी

https://youtu.be/FQzC23GLptE

मुकाबला ( हम से है मुकाबला )

जब प्रभा देव के सर्वश्रेष्ठ गीतों की बात आती है, तो हम इसे कैसे याद कर सकते हैं? लगभग तीन दशक पहले रिलीज़ हुए इस गीत का क्रेज अभी भी फीका नहीं पड़ा है। बडे़ स्तर पर हिट ट्रैक को अनगिनत बार देखा गया है। प्रभु इस सुपर फंकी और पेप्पी डांस नंबर में देख कर लोग आज भी उनके दीवाने हो जाते हैं।

https://youtu.be/H9ySOP8PYEI

गो गो गोविंदा ( ओह माय गोड )

बॉलीवुड फिल्म ‘ओह माय गोड’ के गाने ‘गो गो गोविंदा’ में प्रभु देवा एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा संग दिखाई दिए थे। इस गाने में बहुत सारे फुटवर्क और फ्लोर वर्क हैं। जिन्हें प्रभु देवा ने बेहद ही जबरदस्त ढंग से किया है।

https://youtu.be/gWn4Csu3Kc8

मैं ऐसा क्यूं हूं ( लक्ष्य )

यह गाना प्रभु देवा की कोरियोग्राफी के लिए जाना जाता है, जिसने उन्हें मिनसारा कनवु के बाद सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए अपना दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया। इस गीत में ऋतिक रोशन हैं, जो एक विशिष्ट मकर का किरदार निभाते हैं, न कि बहुत सक्रिय, बाहर-उस तरह के व्यक्ति के रूप में, और एक वास्तविक परिवेश में फिल्माया गया है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / क्यों प्रभु देवा को इंडियन माइकल जैक्सन कहा जाता है ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो