scriptप्रियंका चोपड़ा से लेकर विपाशा बसु तक ये अभिनेत्रियां हो चुकी हैं शारीरिक शोषण व छेड़छाड़ का शिकार | Priyanka Chopra to Bipasha Basu these actress who were sexually assaul | Patrika News

प्रियंका चोपड़ा से लेकर विपाशा बसु तक ये अभिनेत्रियां हो चुकी हैं शारीरिक शोषण व छेड़छाड़ का शिकार

Published: Aug 28, 2021 03:22:19 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्हें यौन शोषण का सामना करना पड़ा है। कुछ ने तो अपनी सुरक्षा के लिए आवाज़ तक उठाई है, तो कुछ की आवाज डर से अंदर दबी ही रह गई है।

these actress who were sexually assaul

these actress who were sexually assaul

नई दिल्ली। हमारे देश में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के मामले अक्सर सुनने को मिलते हैं। स्कूल से लेकर कॉलेज तक लड़कियां अपने आपको असुरक्षित सा महसूस करती हैं। इस तरह के अत्याचारों से ना केवल आम लड़कियां परेशान हैं, बल्कि हमारे बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी स्टार भी इसका शिकार हो चुकी हैं। इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्हें ये सब देखना पड़ा है। इतना ही नहीं कुछ तो ऐसी भी हैं जिन्हें यौन शोषण का सामना तक करना पड़ा है। कुछ ने तो अपनी सुरक्षा के लिए आवाज़ तक उठाई है, तो कुछ की आवाज इंड्रस्टी के अंदर दबी ही रह गई है। इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा से लेकर कई बड़ी स्टार्स का नाम भी शामिल है।

priyanka1.jpg

प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा एक बड़ी स्टार होने के साथ-साथ समाज सेवा के लिए भी सबसे आगे रहती हैं। न्यूयॉर्क में हुए 10वें वार्षिक महिला सम्मेलन में इस एक्ट्रेस ने हिस्सा लेकर महिलाओं से जुड़ी समस्याओं से रू-बरू हुईं थी, इस दौरान उन्होंने एक बड़ा खुलासा करके सबको हैरान कर दिया था। न्यूयॉर्क में आयोजित 10वें वार्षिक Women in the World Summit में प्रियंका ने सेक्शुअल हैरसमेंट की बात करने के दौरान यह स्वीकार किया था कि वह भी अपने शुरुआती दिनों में सेक्शुअल हैरसमेंट का शिकार हो चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने घटना के बारे में ज्यादा कुछ खुलकर नही बताया था। लेकिन उनका यह इशारा भी सब कुछ समझने के लिए काफी था।

यह भी पढ़ें
-

Mandakini से लेकर Zeenat Aman तक ये हैं बॉलीवुड की असल बोल्ड बालाएं, किसी ने दिए नहाते हुए सीन्स तो किसी ने पहनी बिकिनी

sonam_kapoor.jpg

सोनम कपूर
प्रियंका चोपड़ा के बाद सोनम कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सोनम ने इस बात का खुलासा एक टॉक शो के दौरान करते हुए बताया था कि 13 साल की उम्र में उनके साथ एक आदमी ने छेड़छाड़ की थी। यह घटना उस दौरान हुई थी जब वो अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने के लिए गईं थीं। जहां स्नैक्स लेने के दौरान एक आदमी ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया और उनके ब्रेस्ट पर हाथ रख दिया था। सोनम तो उस वक्त इतनी सहम गईं थीं कि उन्हें यह तक समझ नहीं आया कि उनके साथ क्या हो रहा है। उन्होंने वहीं पर रोना शुरू कर दिया था। सोनम ने बताया कि उन्होंने 2-3 साल तक किसी को इस बारे में नहीं बताया।

deepika_padukoen.jpg

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण ने फिल्मी पर्दे पर तो छेड़छाड़ का ड्रामा काफी देखा है लेकिन उनके साथ भी रियल लाइफ में छेड़छाड़ हो चुकी हैं। उस वक्त उनकी उम्र 14-15 साल की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब वो अपनी फैमिली के साथ शाम को डिनर करके लौट रही थीं। तभी रास्ते में एक शख्स ने उनपर बुरी तरह अपना हाथ फेर दिया था। जिसके बाद एक्ट्रेस ने उसका पीछा किया और उसे काफी मारा था।

यह भी पढ़ें
-

शूटिंग के दौरान इन 6 सितारों को लगी भंयकर चोट, कोई जल गया तो किसी की जान जाते-जाते बची

kangana_ranaut1.jpg

कंगना रनौत
हमेशा अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वाली मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। कंगना रनौत तो बहुत ही छोटी उम्र में शारीरिक शोषण का शिकार हुईं थीं। इस घटना ने कंगना रनौत को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया था। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था।

kalki.jpg

कल्कि कोचलिन
एक्ट्रेस कल्कि ने भी अपने साथ हुए शारीरिक शोषण का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया कि जब वो 9 साल की थीं तब एक व्यक्ति ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाया था, उस वक्त उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। कल्कि को सबसे बड़ा डर ये था कि कहीं उनकी मां को इस बारे में न पता चल जाए। कल्कि ने कहा कि उन्होंने इस बात को छिपाकर रखा। उनकी ये सबसे बड़ी गलती थी।

fatimasanasaikh.jpg

फातिमा सना
दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने बताया था कि महज तीन साल की उम्र में वह यौन शोषण का शिकार हुई थीं। उन्होंने कहा था, ‘जब मैं तीन साल की थी तो मेरे साथ छेड़छाड़ की गई थी। यौन शोषण एक कलंक है। यही कारण है कि महिलाएं जीवन में हुए इस शोषण के बारे में कभी नहीं बात करती हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आज दुनिया बदल गई है। इसके बारे में अधिक जागरुकता हुई है।‘

payal.jpg

पायल घोष
अपने साथ हुए अत्याचार को उजागर करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड अदाकारा पायल घोष का आता है, जिन्होंने अनुराग कश्यप पर छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए थे। पायल घोष के इस खुलासे के बाद जमकर हंगामा मचा था। वहीं अनुराग कश्यप ने खुद पर लगे सभी आरोपों को गलत बताया था।

bipasabasu.jpg

बिपाशा बसु
बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु भी छेड़छाड़ का दर्द महसूस कर चुकी हैं। अपनी फिल्म ‘राज-3’ के प्रमोशन के लिए बिपाशा अहमदाबाद में थीं। इस दौरान कार्यक्रम में एक शख्स ने उनके साथ बद्तमीजी की। वो शख्स बिपाशा की स्कर्ट खींचने की कोशिश कर रहा था। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाया। इस घटना से एक्ट्रेस काफी डर गईं थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो