scriptMandakini से लेकर Zeenat Aman तक ये हैं बॉलीवुड की असल बोल्ड बालाएं, किसी ने दिए नहाते हुए सीन्स तो किसी ने पहनी बिकिनी | Mandakini to Zeenat Aman these are bold babes actress of bollywood | Patrika News

Mandakini से लेकर Zeenat Aman तक ये हैं बॉलीवुड की असल बोल्ड बालाएं, किसी ने दिए नहाते हुए सीन्स तो किसी ने पहनी बिकिनी

Published: Aug 23, 2021 06:58:45 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

पर्दे पर बोल्ड लुक में सामने आकर कई अभिनेत्रियों ने खूब तहलका मचाया है। यहां देखिए कौन-कौन एक्ट्रेस इस लिस्ट में हैं शामिल

bold babes actress of bollywood

bold babes actress of bollywood

नई दिल्ली। बॉलीवुड की फिल्मों में जब तक बोल्ड सीन्स ना दिखाए जाएं ये फिल्में अधूरी सी लगती हैं। इन दिनों एक्ट्रेस भी कैमरे के सामने बेझिझक बोल्ड सीन देने से नही चूकती हैं। 90 के दशक में बहुत ही कम ऐसी एक्ट्रेसेज़ हुआ करती थीं जो बोल्ड सीन देने में आगे आई थीं, लेकिन अब फिल्मों में बोल्ड सीन होना आम बात है। ऐसे में, हम आपको आज 60 से 70 के दशक की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने फिल्मों में बोल्ड सीन देकर हर तरफ मचाई थी सनसनी..

यह भी पढ़ें
-

आर्मी परिवारों से ताल्लुक रखती हैं ये 10 अभिनेत्रियां, एक के पिता की कश्मीरी आतंकवादियों ने अपहरण के बाद कर दी थी हत्या

padmini_1.jpg

पद्मिनी (Padmini)
बॉलीवुड के पहले शोमैन राज कपूर ने अपनी फिल्मों में एक्ट्रेसेस के बोल्ड सीन की शुरुआत की थी, सबसे पहले फिल्म ‘जोकर’ में पद्मिनी (Padmini) कैमरे के सामने केवल साड़ी पहनकर बारिश में झूमती नज़र आईं थीं जिससे तहलका मच गया था।

dimple.jpg

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के फिल्मी सफर की शुरुआत राज कपूर की फिल्म ‘बॉबी’ से हुई थी। फिल्म ‘बॉबी’ में डिंपल ने ऐसे बोल्ड सीन्स दिए, जो सुर्खियों में रहा है। इस सीन के बाद तो डिंपल निर्माताओं की पहली पसंद बन गईं थी।

यह भी पढ़ें
-

बॉलीवुड की ये हसीनाएं राजघराने की हैं राजकुमारियां, शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक

helen.jpg

हेलेन (Helen)
सलमान खान की दूसरी मां हेलेन (Helen) जिन्हे 70 के दशक की हर फिल्म में देखा जा सकता है, उनके डांस की हर कोई तारीफ करता है, हेलेन का लुक और उनकी अदा ने सभी को आकर्षित किया था।

mandakini.jpg

मंदाकिनी (Mandakini)
राजकपूर दर्शकों की नब्ज जानते थे उन्होंने एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) को लेकर फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ बनाई, इस फिल्म में मंदाकिनी झरने के नीचे नहाते दिखीं थीं, वह सीन आज भी लोगों के ज़हन में है, आज भी लोग मंदाकिनी की खूबसूरती को नहीं भूले हैं।

parveen_babi.jpg

परवीन बाबी (Parveen Babi)
बॉलीवुड में वैसे तो कई एक्ट्रेस आईं और चली गईं लेकिन परवीन बाबी (Parveen Babi) ने अपनी बोल्डनेस और खूबसूरती से बॉलीवुड का ट्रेन्ड ही बदल दिया। वेस्टर्न और ग्लैमरस आउटफिट से परवीन ने हिंदी फिल्मों का नक्शा ही बदल डाला। ऐसा माना जाता है कि बिकिनी की शुरुआत बॉलीवुड में परवीन बाबी ने ही किया था।

sharmila_tagore.jpg

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने कई फिल्मों में बिकिनी पहन कर बोल्ड सीन दिए हैं, शर्मिला टैगोर अपने समय की पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं जो मैगजीन के लिए बिकिनी पहन कर फोटोशूट कराया था, जो ज़बरदस्त सुर्खियों में रहा।

simi_garewal.jpg

सिमी गरेवाल (Simi Garewal)
राज कपूर की फिल्म ‘जोकर’ में सिमी गरेवाल (Simi Garewal) की बिकिनी सीन ने उस समय तहलका मचा दिया था, इस सीन के बाद वे दर्शकों के दिलों में छा गईं थी। फिल्म ‘सिद्धार्थ’ में भी उन्होंने बेहद बोल्ड सीन दिए थे।

zeenat.jpg
ज़ीनत अमान (Zeenat Aman)
‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म सहित कई फिल्मों में जीनत अमान (Zeenat Aman) ने ज़बरदस्त बोल्ड सीन दिए थे, जो आज भी याद किया जाता है। जीनत अमान (Zeenat Aman) के अभिनय और बोल्डनेस को लोग भुला नहीं पाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो