scriptआखिरी फिल्म में Rajesh Khanna ने 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ दिए थे इंटिमेट सीन, दोनों की मौत के बीच है अजीब कनेक्शन | Rajesh Khanna Gave Intimate Scenes With 36 Years Younger Actress Laila Khan In His Last Film Wafa | Patrika News

आखिरी फिल्म में Rajesh Khanna ने 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ दिए थे इंटिमेट सीन, दोनों की मौत के बीच है अजीब कनेक्शन

Published: Jul 18, 2022 04:18:00 pm

Submitted by:

Vandana Saini

इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का निधन 18 जुलाई 2012 को हुआ था, लेकिन वो जाते-जाते भी सुर्खियों में छाए हुए थे, जिसके पीछे की वजह थी उनकी आखिरी फिल्म ‘वफा’, जिसमें वो अपने से 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ बोल्ड सीन्स में नजर आए थे.

आखिरी फिल्म में Rajesh Khanna ने 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ दिए थे इंटिमेट सीन

आखिरी फिल्म में Rajesh Khanna ने 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ दिए थे इंटिमेट सीन

बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार के तौर पर जाना जाता हैं. राजेश खन्ना ने अपने दौरन 70 से 80 के दौरान कई हिट फिल्मों में काम किया है. उस दौर में एक्टर की फीमेल फैंस की कोई कमी नहीं थी. फीमेल फैंस के अंदर उनको लेकर इतनी दीवानगी हुई करती थी कि वो उनकी फोटो से ही शादी कर लिया करती थीं. आज उनकी 10वीं डेथ एनिवर्सरी है, जिसके मौके पर उनके फैंस और परिवारवालें काफी भावुक हो जाते हैं और उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि गे रहे हैं. राजेश खन्ना ने कैंसर से हार मानते हुए साल 2012 में आंखिरी सांस ली थी.
हालांकि, ढलती उम्र के साथ उनका फिल्मी करियर का ग्राफ काफी अच्छा रहा है. राजेश खन्ना की आखिरी फिल्म साल 2008 में आई फिल्म ‘वफा : अ डेडली लव स्टोरी’ थी, जिससे उन्होंने काफी लंबे समय बाद इंडस्ट्री में वापसी करने की कोशिश की थी, जो नाकाम रही थी. इस फिल्म को लेकर राजेश खन्ना काफी सुर्खियों में आ गए थे और इसके पीछे की वजह थी फिल्म में अपने से 36 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ बोल्ड और इंटिमेट सीन्स देना. इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ एक्ट्रेस लैला खान (Laila Khan) नजर आई थीं, जिसके साथ उन्होंने कई इंटिमेट सीन्स फिल्माए थे, जो उनके फैंस को पसंद नहीं आया.

यह भी पढ़ें

Rohit Shetty की तरह स्टंट में माहिर रही हैं उनकी मां Ratna, रह चुकी हैं फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट

rajesh_khanna_laila_khan_inner.jpg

बड़ी बात तो ये थी कि जहां, राजेश खन्ना ने साल 2012 में दुनिया को अलविदा कहा था, लेकिन उनसे एक साल पहले यानि साल 2011 में लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद फिर राजेश खन्ना मरते दमतक किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए. राजेश खन्ना ने अपने से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के साथ शादी की थी, लेकिन दोनों की शादी ज्यादा टीक नहीं पाई थी. डिंपल कपाड़िया को बेटियों की मां बन चुकी थीं और फिल्मों में वापसी करना चाहती थी, लेकिन राजेश खन्ना ऐसा नहीं चाहते थे, जिसके चलते दोनों के बीच दूरिया बढ़ गईं.
rajesh_khanna_dimple_inner.jpg

हालांकि, दोनों अलग-अलग रह रहे थे, लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया था. डिंपल से शादी करने से पहले उन्होंने एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को 7 साल तक डेट किया था, लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. बताया जाता है कि साल 1984 में डिंपल कपाड़िया से अलग होने के बाद वो अंजू महेंद्रू के पास वापस चले गए, लेकिन अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में उनका साथ डिंपल कपाडिया ने ही दिया. जब राजेश खन्ना की सेहत बेहद ज्यादा खराब हुई तब उनकी लाइफ में एक फिर से डिंपल की वापसी हुई और जून 2012 में उनकी आखिरी सांसों तक वो उनके साथ ही रहीं.

यह भी पढ़ें

Shah Rukh Khan के प्यार में पागल Priyanka Chopra भूल गई थीं एक्टर पहले से है शादीशुदा, जैकेट देते हुए कहा था – ‘ये मेरे बॉयफ्रेंड का है’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो