scriptRohit Shetty की तरह स्टंट में माहिर रही हैं उनकी मां Ratna, रह चुकी हैं फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट | Rohit Shetty Mother Ratna Shetty Is Expert In Stunts Like Him | Patrika News

Rohit Shetty की तरह स्टंट में माहिर रही हैं उनकी मां Ratna, रह चुकी हैं फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट

Published: Jul 18, 2022 03:40:33 pm

Submitted by:

Vandana Saini

फिल्म निर्माता और निर्देशक रोहित शेट्टी ( Rohit Shetty) की फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है. उनकी फिल्मों जबरदस्त एक्शन और स्टंट देखने को मिलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी मां रत्ना शेट्टी (Ratna Shetty) भी स्टंट करने में माहिर थीं.

Rohit Shetty की तरह स्टंट में माहिर रही हैं उनकी मां Ratna

Rohit Shetty की तरह स्टंट में माहिर रही हैं उनकी मां Ratna

‘गोलमाल’, ‘सिंघम’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी जबरदस्त ब्लॉकबस्ट फिल्मों के निर्माता और निर्देशक रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की गिनती इंडियन सिनेमा के टॉप स्टंट डायरेक्टर्स में की जाती है. रोहित शेट्टी अपने जमाने के मशहूर स्टंट डायरेक्टर और एक्टर रहे एमबी शेट्टी के बेटे हैं, जिन्होंने 17 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. रोहित शेट्टी, अजय देवगन की डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ से असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी, जिसके बाद से उन्होंने बॉक्स ऑफिस को ज्यादातर हिट फिल्में ही दी हैं.
रोहित शेट्टी को इंडस्ट्री में 31 साल हो चुके हैं, जिसके दौरान उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, लेकिन उनके फैंस और बाकी लोग ये जानते ही नहीं उनकी मां रत्ना शेट्टी (Ratna Shetty) भी अपने दौर की एक जबरदस्त स्ंटट वुमन रही हैं. जी हां, साथ ही रत्ना शेट्टी ने कई फिल्मों में एक्टिंग भी की है. अपने रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी (Khatron Ke Khiladi) में रोहित शेट्टी अक्सर ही अपनी मां का जिक्र करते हैं और उनसे जुड़े कई किस्से भी सुनाते हैं. इस बार भी ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ के कई एपिसोड्स में रोहित ने अपनी मां रत्ना का जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें

Shah Rukh Khan के प्यार में पागल Priyanka Chopra भूल गई थीं एक्टर पहले से है शादीशुदा, जैकेट देते हुए कहा था – ‘ये मेरे बॉयफ्रेंड का है’

inner_image_rohit_shetty_mother_ratna_shetty.jpg

रत्ना शेट्टी ने बतौर जूनियर आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘दरार’, ‘बड़े घर की बेटी’ और ‘यार गद्दार’ जैसी हिट फिल्मों के नाम शामिल हैं. साथ ही रत्ना ने कई फिल्मों में स्टंट वुमन के तौर पर भी काम किया. इतना ही नहीं आपको जानकर ये हैरानी होगी कि रत्ना ने 70 के दशक में कई फिल्मों में एक्ट्रेसेस की बॉडी डबल के तौर पर भी काम किया है, जिसमें से एक हेमा मालिनी भी थीं. फिल्म ‘शोले’ में रत्ना, हेमा मालिनी की बॉडी डबल भी बनी थीं. रत्ना अपने पति एमबी शेट्टी की कोरियोग्राफ की गई फिल्मों में ही स्टंट किया करती थीं. एमबी शेट्टी और रत्ना शेट्टी की जोड़ी की खूब तारीफ हुआ करती थी.
https://twitter.com/hashtag/RohitShetty?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि एमबी शेट्टी ने बॉलीवुड के अलावा कन्नड़ भाषा की भी कई फिल्मों में काम किया था. इतना ही नहीं उन्होंने करीबन 700 से ज्यादा फिल्में में काम किया है, जिनमें ‘डॉन’, ‘दीवार’, ‘त्रिशूल’ और ‘द ग्रेट गैंबलर’ जैसी फिल्में शामिल हैं, लेकिन साल 1981 में एमबी शेट्टी का निधन के बाद रत्ना की मुश्किलें शुरू हो गईं और अपने परिवार को संभालने के लिए रोहित शेट्टी की मां रत्ना शेट्टी को जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करना पड़ा. उस दौरान वो कई फिल्मों में नाम मात्र के रोल में दिखीं. फिल्म ‘सीता और गीता’ में भी रत्ना शेट्टी एक छोटे से सीन में नजर आईं.

यह भी पढ़ें

भाभी Charu Asopa ने ननद Sushmita Sen और Lalit Modi पर किया कमेंट, एक्ट्रेस को लग सकता है शॉक



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो