script कपूर खानदान में 10वीं पास करने वाले पहले लड़के हैं Ranbir Kapoor, पापा 8वीं तो दादा हैं 6वीं फेल | Ranbir Kapoor's First Boy In Kapoor Family To Pass 10th Class | Patrika News

कपूर खानदान में 10वीं पास करने वाले पहले लड़के हैं Ranbir Kapoor, पापा 8वीं तो दादा हैं 6वीं फेल

Published: Jul 11, 2022 02:52:21 pm

Submitted by:

Vandana Saini

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी फिल्म की प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं. इसी बीच उन्होंने एक ऐसा चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसको सुनने के बाद वहां मौजूद लोग चौंक गए. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने खानदान में सबसे ज्यादा पढ़ाई की है.

कपूर खानदान में 10वीं पास करने वाले पहले लड़के हैं Ranbir Kapoor
कपूर खानदान में 10वीं पास करने वाले पहले लड़के हैं Ranbir Kapoor
जल्द ही करण मल्होत्रा की फिल्म 'शमशेरा' (Shamshera) में खूंखार डकैत के किरदार में नजर आने वाले रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म की प्रमोशन में काफी बिजी चल रहे हैं. ये फिल्म इसी महीने 22 तारीख को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं, जिसको लेकर फैंस बेहद एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. इसी बीच रणबीर कपूर का एक प्रमोशनल वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने अपनी पढ़ाई को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसको सुनने के बाद वहां मौजूद हर कोई दंग रह गया.
वीडियो में एक्टर ने बताया कि उनके कपूर खानदार में केवल सबसे ज्यादा वहीं पढ़-लिखे हैं. दरअसल, वीडियो में आप रणबीर को ये कहते सुन सकते हैं कि 'जब उन्होंने 10वीं पास की थी तो कपूर खानदान ने पार्टी दी थी, क्योंकि वहां तक किसी ने भी नहीं पढ़ा है'. रणबीर की ये बात सुनने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. रणबीर कपूर ने आगे बताया कि 'मैं पढ़ाई बहुत कमजोर था. मेरे बोर्ड एग्जाम 53.4 पर्सेंट नंबर आए थे, जब मेरा रिजल्ट आया मेरा परिवार इतना खुश हुआ कि उन्होंने मेरे बहुत बड़ी पार्टी रखी थी. उन्हें मुझसे कोई उम्मीद नहीं थी, क्योंकि मैं अपनी फैमिली में पहला लड़का था, जो 10वीं में पास हुआ था'.
यह भी पढ़ें

45 साल बाद Sanjay Leela Bhansali की 'हीरामंडी' से बड़े पर्दे पर वापसी करेंगी Mumtaz!


इतना ही नहीं इससे पहले भी अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी और परिवार में लोगों की पढ़ाई के बारे में बात की थी. साल 2017 में रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि 'पढ़ाई के मामले में मेरी फैमिली हिस्ट्री उतनी अच्छी नहीं है. मेरे पापा (Rishi Kapoor) 8वीं क्लास में, मेरे अंकल 9वीं क्लास में और मेरे दादा (Raj Kapoor) 6वीं क्लास में फेल हो गए थे. मैं अपनी फैमिली का सबसे पढ़ा लिखा इंसान हूं'. साथ ही रणबीर कपूर ने बताया कि 'स्कूल खत्म करने के बाद वो विदेश में एक्टिंग और फिल्ममेकिंग की क्लासेस लेने चले गए'. बता दें कि रणबीर कपूर ने साल 2007 में 'सावरिया' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. 

वहीं अभी उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो, रणबीर कपूर फिल्म 'शमशेरा' में वाणी कपूर के साथ नजर आएंगे. इसके बाद वो आलिया भट्ट के साथ पहली बार फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे. ये फिल्म सितंबर में रिलीज होगी. साथ ही वो रश्मिका मंदाना के साथ फिल्म 'एनिमल' में और डायरेक्टर लव रंजन की एक फिल्म में श्रद्धा कपूर के साथ काम करते नजर आएंगे. रणबीर कपूर की पर्नसल लाइफ की बात करें तो, वो जल्द ही पिता बनने वाले हैं.बता दें कि उन्होंने इसी साल अप्रैल में गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस आलिया भट्ट के साथ शादी की थी.

ट्रेंडिंग वीडियो