scriptRekha के साथ हमेशा नजर आने वाली एक महिला का क्या है राज, एक्ट्रेस की जेठानी ने लगाए थे रोमांटिक रिश्ते होने के आरोप | Rekha And Her Personal Secretary Farzana Relationship | Patrika News
बॉलीवुड

Rekha के साथ हमेशा नजर आने वाली एक महिला का क्या है राज, एक्ट्रेस की जेठानी ने लगाए थे रोमांटिक रिश्ते होने के आरोप

65 साल की रेखा (Rekha) आज भी उतनी हैं खूबसूरत नजर आती हैं, जितनी वो अपने दौर में हुआ करती थीं। वहीं जब भी एक्ट्रेस की कोई फोटो सामने आती है तब उसमें उनके साथ एक महिला नजर आती हैं, लेकिन ये बात आज तक किसी को ये नहीं पता चल पाया कि आखिर ये महिला कौन है?

Aug 06, 2022 / 03:53 pm

Vandana Saini

Rekha के साथ हमेशा नजर आने वाली एक महिला का क्या है राज

Rekha के साथ हमेशा नजर आने वाली एक महिला का क्या है राज

इंडस्ट्री की सदाबहार एक्ट्रेस कही जाने वाली 65 साल की रेखा (Rekha) 65 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बरकरार है। रेखा ने 70 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया है। उनकी हिट फिल्मों में ‘उमराव जान’, ‘इजाजत’, ‘घर और कलयुग’ जैसी कई और हिट फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा वो आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय बनी हुई हैं, लेकिन रेखा के जीवन में ऐसे किस्से हैं, जिनके बारे में लोग जानते तक नहीं। उनके जीवन में कई कहानियां आज भी अनसुनी हैं। ये बात तो आप सभी जानते हैं कि एक वक्त था जब रेखा का नाम अमिताभ बच्चन के साथ काफी जुड़ा था, लेकिन इसके अलावा भी उनके जीवन में कई नाम ऐसे हैं, जिनके बारे में लोग नहीं जानते।
रेखा की लव स्टोरी, शादी और उनके मांग का सिंदूर बहुत सारे ऐसे किस्से हैं, जिनके राज आजतक नहीं खुले। इन्हीं किस्सों में से एक हैं उनके साथ नजर आने वाली एक महिला की। जी हां, रेखा के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा उनके साथ रहने वाली एक महिला से जुड़ी है। इस महिला का नाम फरजाना है। फरजाना 32 सालों से भी ज्यादा समय से रेखा के साथ हैं।

आपको याद होगा कि रेखा ने साल 1990 में दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ शादी रचाई थी। शादी के बाद मुकेश अग्रवाल ने सुसाइड कर लिया था, लेकिन इस खबर की खास बात ये थी कि उनकी मौत का जिम्मेदार उन दिनों रेखा और फरजाना को ठहराया गया था। हालांकि, कुछ समय बात बातें ठंडी पड़ने लगी थीं।

यह भी पढे़ें: जब Deepika Padukone को आने लगे थे खुदकुशी के ख्याल, क्या प्यार में मिला धोखा था इसकी वजह?
rekha_farzana_relationship_1.jpg

रेखा का नाम विनोद मेहरा के साथ भी जुड़ चुका है। वहीं अगर फरजाना के बारे में बात करें तो, वो पहले रेखा की हेयर ड्रेसर हुआ करती थीं, जिसके बाद साल 1986 में रेखा ने उन्हें अपना पर्सनल सेक्रेटरी बना लिया। उस दिन से लेकर आजतक फरजाना रेखा की पर्सनल सेक्रेटरी हैं। रेखा जहां-जहां जाती हैं वहां आपको रेखा के साथ फरजाना भी नजर आ जाएंगी।

यहां तक की संसद परिसर में भी फरजाना एक्ट्रेस के साथ नजर आ चुकी हैं। इतना ही नहीं कहा जाता है कि फरजाना के बिना कोई रेखा से मिल भी नहीं सकता। मामला तो तब गरमा गया ता, जब रेखा की जेठानी और उनके पति अनिल गुप्ता ने रेखा और फरजाना के रिश्तों को आसामान्य बताया था। दोनों का कहना था कि ‘रेखा और फरजाना के बीच कुछ अलग ही चल रहा था’।
rekha_farzana_relationship_2.jpg

उन्होंने कहा था कि ‘दोस्त होना या बहन होना बहुत अलग होता है, लेकिन रेखा और फरजाना का व्यवहार वैसा नहीं था’। बता दें कि फरजाना पुरुषों की तरह रहती है. उनका ड्रेसिंग सेंस एक दम पुरुषों के जैसा है। हालांकि दोनों के संबंधों को लेकर काफी कुछ लिखा और कहा गया है लेकिन हम इन खबरों की कोई पुष्टि नहीं करते।

बताया जाता है कि रेखा के कमरे में कोई नहीं सकता, लेकिन फरजाना को यहां आने-जाने की पूरी छूट है। साथ ही रेखा और फरजाना के रिश्ते पर पत्रकार मालविका संघवी ने कहा था कि ‘रेखा के लिए फरजाना एकदम परफेक्ट हैं. फरजाना रेखा की आंख, नाक, कान और सलाहकार, मददगार सब हैं, लेकिन बाहरी दुनिया दोनों के संबंधों पर आजतक केवल अटकलें ही लगाती रही है सच्चाई किसी को नहीं पता है’।

यह भी पढे़ें: अगर ‘डर’ से करना है सामना तो OTT की ये Best Horror Web Series दहला देंगी आपका दिल

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Rekha के साथ हमेशा नजर आने वाली एक महिला का क्या है राज, एक्ट्रेस की जेठानी ने लगाए थे रोमांटिक रिश्ते होने के आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो