script 'आपके मुंह से बदबू आती है', ऐसा सुनते ही Rishi Kapoor ने छोड़ दी थी ये 'बुरी आदत' | Rishi Kapoor Birth Anniversary Special Actor Used To Smoke Cigarettes | Patrika News

'आपके मुंह से बदबू आती है', ऐसा सुनते ही Rishi Kapoor ने छोड़ दी थी ये 'बुरी आदत'

Published: Sep 04, 2022 09:53:38 am

Submitted by:

Vandana Saini

अगर इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) जिंदा होते तो आज 4 सितंबर को वो अपना 70वां जन्मदिन मना रहे होते। एक्टर कैंसर से जुझ रहे थे, जिससे वो अपनी जिंदगी की जंग हार गए।

Rishi Kapoor Birth Anniversary
Rishi Kapoor Birth Anniversary
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) आज हमारे बीच मौजूद नहीं है, लेकिन उनकी यादें उनकी फिल्मों और गानों के जरिए उनके फैंस के जिंदा है। अगर ऋषि कपूर आज जिंदा होते तो आज के दिन वो अपना 70वां जन्मदिन मना रहे होते। हालांकि, आज के दिन उनके फैंस और कपूर परिवार उनको याद कर रहा है और उनके लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कर रहे हैं। ऋषि कपूर ने का निधन इसा साल 3भ0 अप्रैल हो गया था। एक्टर काफी लंबे समय से ल्यूकेमिया (Leukemia) से जुझ रहे थे। इस बीमारी का मतलब खून का कैंसर कहा जाता है, जिससे एक्टर ने दो साल की लड़ाई लड़ी और अपनी जिंदगी की जंग हार गए।
उनकी इस बीमारी का इलाज काफी समय से अमेरीका के एक बड़े अस्पताल में चल रहा था, लेकिन ऋषि कपूर ने अपना आखिरी समय मुंबई के अस्पताल में बिताया। ऋषि कपूर ने अपने बड़े से करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘बॉबी’, ‘चांदनी’, ‘नगीना’, ‘प्रेम रोग’, ‘लैला मजनू’, ‘बोल राधा बोल’ जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल है।

इन फिल्मों के जरिए आज भी उनकी यादें उनके फैंस के बीच हमेशा उनको जिंदा रखेंगे। आज हम आपको ऋषि कपूर की एक ऐसी बुरी आदत के बारे में जारे हैं, जो उनके लिए परेशानी बन गई थी। इससे किस्से ने हमेशा के लिए उनकी जिंदगी बदल दी थी। अपनी पहली ही फिल्म ‘बॉबी’ से रातों-रात सुपरस्टार बने ऋषि कपूर फिल्मों में आने के बाद काफी फेमस हो गए।

यह भी पढ़ें

जब Indian Army ने Karan Johar के पांच करोड़ लेने से कर दिया था इंकार! कहा - 'पाकिस्तानी एक्टर...'


साथ ही दिन पर दिन उनके फैंस की संख्या में बढ़ौतरी होती जा रही थी। हालांकि, ऋषि कपूर का हमेशा से ही सिगरेट पीने का काफी शौक था, लेकिन वो कभी-कभार ही सिगरेट पिया करते थे। एक दिन उनके साथ एक ऐसी घटना घटी, जिसके बाद उनको सिगरेट छोड़ने में काफी मदद की। उन्होंने इस घटना के बाद फिर कभी स्मोकिंग नहीं की।

बताया जाता बै कि उनका ये किस्सा ऋषि कपूर की किताब ‘खुल्लम खुल्ला’ में भी है। किताब में लिखा है कि ऋषि कपूर पहले बहुत सिगरेट पीते थे, लेकिन उनकी बेटी रिद्धिमा को उनकी ये आदत अच्छी नहीं लगी। ऐसे में रिद्धिमा अक्सर सुबह-सुबह अपने पापा को किस करती थीं, लेकिन एक दिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया।

रिद्धिमा ने एक सुबह अपने पिता ऋषि कपूर से कहा कि 'अब वो सुबह उन्हें किस नहीं करेंगी'। इसके बाद ऋषि कपूर ने बेटी रिद्धिमा से इसका कारण पूछा तो वो कहती हैं कि 'आपके मुंह से बदबू आती है'। बेटी की ये बात सुनने के बाद ऋषि ने बेटी से वादा करते हैं कि वो आज के बाद कभी सिगरेट नहीं पीएंगे। बताया जाता है कि तब से अपने जिंदा रहने के दौरान तक उन्होंने कभी स्मोकिंग नहीं की।

यह भी पढ़ें

क्या है Mega Blockbuster? जिसकी Sourav Ganguly की गलती ने खोली पोल; Deepika-Kapil का नाम भी शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो